Menu
blogid : 7002 postid : 211

क्या इस रात की सुबह होगी !

DAVID WARNERDavid Warner’s switch hit and Dhoni’s bad luck


“उफ्फ ये आस्ट्रेलिया दौरा..प्लीज बीसीसीआई, आगे से मैच सिर्फ इंडिया में ही रखना.” शायद कुछ ऐसा ही सोच रहे होंगे महेन्द्र सिंह धोनी. आस्ट्रेलियाई सीरीज में एक अदद जीत के लिए तरसने वाली भारतीय टीम को अभी और इंतजार करना पड़ेगा. पहले टेस्ट में अनुभवी खिलाड़ियों की मौजूदगी में हार और अब युवाओं के आने पर भी हार का सिलसिला नहीं थमा. पांच दिन में तो जीत नहीं पाए सोचा 20-20 ओवर में जोश दिखाएंगे लेकिन आस्ट्रेलियाई कंगारूओं ने हार की तस्वीर को बदलने नहीं दिया.


टीम इंडिया को सीमित ओवरों के मैचों में भाग्य के बदलने की उम्मीद थी लेकिन टीम को पहले ट्वेंटी-20 मैच में 31 रन से हार का सामना करना पड़ा. युवा खिलाड़ियों ने मैदान पर क्षेत्ररक्षण के दौरान ऊर्जा दिखाई लेकिन बल्लेबाजों से क्रीज पर एक बार फिर निराशा ही हाथ लगी. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अब दूसरे टी-20 मैच में अपनी टीम को प्रेरित करने के लिए कुछ और करना होगा. गेंदबाजी विभाग में भी टीम इंडिया आस्ट्रेलिया को शुरूआती झटके देने में नाकाम रही. और उसके बाद विकेटकीपर व बल्लेबाज मैथ्यू वाडे [72] की आतिशी बल्लेबाजी की मदद से ओलंपिक स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में आस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में चार विकेट पर 171 रन बनाए. जवाब में भारतीय बल्लेबाजों ने अपना खराब प्रदर्शन जारी रखा मैच 31 रन से हार गए.


स्विच शॉट : David Warner’s switch hit

इस मैच में चर्चा का विषय सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर का रविचंद्रन अश्विन पर स्विच हिट के जरिए लगाया गया छक्का रहा जिसने लाग ऑफ बाउंड्री पर 100 मीटर की दूरी तय की. यह शॉट आजकल फटाफट क्रिकेट में काफी लोकप्रिय हो रहा है पर तकनीक की ताक पर इस शॉट को कभी मंजूरी नहीं मिली है.


MS DHONIकभी तो आएगी सुबह.. पर कब जनाब

आस्ट्रेलिया के हाथों पहले ट्वेंटी-20 मैच में 31 रन से पराजय झेलने के बावजूद भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आज साहस का परिचय देते हुए कहा कि हर रात की एक सुबह होती है. चलो धोनी को लग तो रहा है कि बेचारे हार रहे हैं. लेकिन सवाल फिर वही कि इस रात की सुबह लाने के लिए आखिर किस पल का इंतजार है उन्हें?


वहीं दूसरी और लगातार शिकस्त से परेशान भारत अब आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले दूसरे और अंतिम ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में क्लीन स्वीप से बचने के लक्ष्य के साथ उतरेगा. भारत को टेस्ट सीरीज में 0-4 से शर्मनाक वाइटवाश का सामना करना पड़ा था और कंगारू टीम के दिग्गज खिलाड़ी अब टेस्ट की तरह टी-20 में भी भारत का सूपड़ा साफ करने की तैयारी में हैं. आज एमसीजी की पिच पर यह साफ होगा कि भारत टी-ट्वेंटी में भी हारता है या नहीं?


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh