Menu
blogid : 7002 postid : 340

India vs New Zealand T-20: फटाफट क्रिकेट से युवराज का तय होगा कॅरियर


india new zealand t-20 seriesहाल ही में खत्म हुए टेस्ट सीरीज के बाद अब बारी है टी-20 मैच (T-20 Match‎) की जिसमें भारत-न्यूजीलैंड़ के खिलाड़ी दो-दो हाथ करने के लिए बेताब हैं. 8 सितंबर से भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच दो टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी जिसका पहला मैच विशाखापत्‍तनम में होगा. इसके बाद अगला मैच 11 सितंबर को चेन्‍नई में खेला जाएगा. शनिवार को होने वाले इस पहले मुकाबले में अधिक से अधिक दर्शकों के होने की संभावना जताई जा रही है. विशाखापत्‍तनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एडीए वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम की कुल क्षमता 27 हजार की है.


Read: History of T20 World Cup 2012


युवराज की वापसी

कैंसर से उबरने के कुछ ही दिन बाद युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को श्रीलंका में टी-20 विश्व कप चैंपियनशिप और न्यूजीलैंड के खिलाफ 11 सितंबर को विशाखापत्तनम और चेन्नई में 11 सितंबर को होने वाले टी-20 मैच के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया. कैंसर के इलाज के बाद युवराज का यह पहला अन्‍तर्राष्‍ट्रीय मैच होगा. क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने अमेरिका में लगातार तीन महीने तक कैंसर लड़ाई लड़ी.

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) का राष्ट्रीय टीम में शामिल होना भारतीय दर्शकों के लिए एक उपहार की तरह है. खुद युवराज सिंह भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने के लिए बेताब दिख रहे हैं. उनके लिए मैदान के बाहर रहना अब बर्दाश्त के बाहर हो चुका है. पिछले साल विश्व कप के ‘मैन ऑफ द टूर्नामेंट’ बने युवराज सिंह की बेताबी न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान पर दिखेगी. उनका न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 मैच में प्रदर्शन करना इस बात को और स्पष्ट करेगा कि बीमारी के बाद चयनकर्ताओं ने उन्हें टीम में शामिल करके सही निर्णय लिया है या नहीं.


टी20 विश्‍वकप की रूपरेखा तय होगी

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 मैच एक अभ्‍यास मैच की तरह होगा जिससे आने वाले टी20 विश्‍वकप को देखते हुए खिलाड़ियों को परखा जा सके. भारत एक बार फिर चाहेगा कि टी20 विश्‍वकप उसके पास आए इसलिए अभ्‍यास के तौर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 सितंबर से खेले जाने वाले दो टी-20 मैच भारत के लिए काफी अहम हैं.


Read: Paras Bhasin Murder Case


Tag: Yuvraj Singh, India vs New Zealand, T-20 match‎, India vs NZ First T20, India vs NZ First T20 live, India vs New Zealand, T-20 match in Hindi, India vs NZ First T20 in Hindi, भारत-न्यूजीलैंड़ टी-20 मैच.



Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh