Menu
blogid : 7002 postid : 343

T20 Cricket Match: युवराज सिंह बनाम न्यूजीलैंड

yuvraj singhविशाखापट्टनम में बारिश के खलल के बाद अब क्रिकेट प्रेमियों को चेन्नई में होने वाले दूसरे टी-20 मैच (T20 Match) का इंतजार है.  इस मैच को लेकर लोगों के साथ-साथ मीडिया की उत्सुकता साफ तौर पर देखी जा सकती है. हो भी क्यों न इस मैच में कैंसर को मात देने वाले युवराज सिंह जो खेलने जा रहे हैं.


Read: भ्रष्ट नीतियों के खिलाफ बोलने वाले देशद्रोही कहलाएंगे !!


विशाखापट्टनम में मैच शुरू होने से पहले जब बारिश ने अपना कहर बरपाया तभी दर्शकों को लगने लगा था कि वह विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के जलवे को नहीं देख पाएंगे जिसकी प्रतीक्षा वह लंबे समय से कर रहे थे. लेकिन फिर भी दर्शकों ने बारिश रुकने का इंतजार किया लेकिन उसका कोई फायदा नहीं हुआ और अंत में मैच को रद्द करना पड़ा. मैच रद्द होने के बाद स्टेडियम और टीवी स्क्रीन के सामने बैठे दर्शक काफी निराश हुए. युवराज के प्रति लोगों का प्यार इतना गहरा है कि वह मैच को भूल केवल युवराज को देखने के लिए उस मैच के होने का इंतजार कर रहे थे.


आखिर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) में ऐसी क्या बात है कि कई महीनों तक क्रिकेट से दूर रहने के बाद भी लोग उन्हें भूलने पर मजबूर नहीं होते. युवराज सिंह भारत के सफलतम बल्लेबाजों में से एक हैं. जब क्लास के साथ-साथ आक्रमण की बात आती है तो वहां युवराज सिंह का स्थान काफी ऊपर है. उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी में इतनी फिनिशिंग रहती है कि सचिन के महान रिकॉर्ड भी बौने लगने लगते हैं.


युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने जबसे अंतरराष्ट्रीय मैच में प्रदार्पण किया है तब से उनकी छवि मैच फिनिसर के तौर पर रही है. जब भी शुरुआत के जल्दी-जल्दी विकेट गिर जाते तब लोगों के मन में यह बात रहती कि ‘चलो युवराज सिंह तो हैं’. वह जब भी मैदान पर होते हैं चाहे वह बॉलिग कर रहे हों, बैटिंग या फिर फिल्डिंग, एक हरफनमौला खिलाड़ी की तरह अपना पूरा योगदान देने की कोशिश करते हैं. उनके हरफनमौला योगदान की बदौलत ही 2011 में भारत ने दूसरी बार एकदिवसीय वर्ल्ड कप अपने नाम किया.


सही जगह पर सही पारी खेलना उनकी नियति बन चुकी है. 2007 के पहले टी-20 वर्ल्ड कप में उनके द्वारा लगाए गए छह गेंदों पर छह छक्के लोगों के जहन में इस तरह से गहरे हो चुके हैं कि भुलाए नहीं भूलते. अगर कोई युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के पूरे क्रिकेटिंग कॅरियर में सौंदर्य को खोजेगा तो वह इसी पारी को याद करेगा.


वह भारतीय टीम के शायद पहले खिलाड़ी हैं जिनके अंदर कम्पलीट मनोरंजन का पुट भरा हुआ है. मैदान के अंदर हों या फिर मैदान के बाहर उनकी पूरी कोशिश होती है कोई उनसे बोर न हो. आज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के चाहने वाले एक बार फिर उनका वही अंदाज देखना चाहते हैं जिसके लिए वह मशहूर हैं.


Read: एक पुरुष खिलाड़ी के बराबर ताकत रखती हैं सेरेना


Tag: India v New Zealand, Live cricket score, MA Chidambaram Stadium, Chepauk, Chennai, Chennai, Twenty20 matches, Twenty20 World Cup 2012, युवी, Yuvraj singh, युवराज सिंह, भारत बनाम न्यूजीलैंड, Yuvraj singh in Hindi.


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh