blogid : 7002 postid : 446

कभी कांबली के बयान से सचिन हुए थे नाराज

Posted On: 18 Jan, 2013 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

vinod kambliभारत में क्रिकेट को बहुत ही लोकप्रिय माना जाता है. इसी क्रिकेट में एक ऐसा खिलाड़ी है जिसकी पहचान हाल के दिनों में एक क्रिकेट खिलाड़ी के तौर पर कम विवादों और खबरों में रहने के लिए अधिक जाना जाता है. यहां बात हो रही है क्रिकेट से अभिनेता और क्रिकेट एक्सपर्ट बने विनोद कांबली की.


Read: बिल्डरों से सावधान रहकर खरीदें प्रॉपर्टी


अपनी शोहरत को काबू नहीं कर पाए कांबली

विनोद कांबली एक प्रतिभाशाली स्टाइलिश बल्लेबाज थे. उन्हें टेस्ट क्रिकेट के माफिक बल्लेबाज माना जाता था. यह भी कहा जा सकता है कि उनमें महान खिलाड़ी बनने की संभावना थी. लेकिन किसी भी खेल में महान बनना सिर्फ कुदरती हुनर से नहीं होता. इसके लिए उतने ही लगन, अनुशासन और आत्मसंयम की जरूरत पड़ती है जो कहीं न कहीं विनोद विनोद कांबली में कम दिखाई देती थी. कांबली पर क्रिकेट की शोहरत का ऐसा जादू चला जिसे वह संभाल नहीं पाए और यही वजह रही जिसकी वजह से वह टीम से बाहर हो गए.


विनोद कांबली का विवादित बयान

एक तरफ कांबली सचिन को अपना बेस्ट दोस्त मानते हैं वहीं दूसरी तरफ उन्हें दगाबाज भी बनाते हैं. इसकी एक मिसाल तब देखने को मिली थी, जब उन्होंने सच का सामना जैसे भ्रामक टीवी कार्यक्रम में गए और सचिन पर ही फब्ती कस दी. उनका कहना था कि सचिन ने उनकी मदद नहीं की.

हाल ही में विनोद कांबली ने मैच फिक्सिंग का एक नया शिगूफा छोड़ा था. उन्होंने एक टीवी कार्यक्रम में सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा कि 1996 में श्रीलंका के खिलाफ खेला गया ऐतिहासिक सेमीफाइनल, जिसमें टीम इंडिया बुरी तरह हार गई थी, फिक्स था. कांबली ने तत्कालीन कप्तान मुहम्मद अजहरुद्दीन सहित उस टीम के अन्य बल्लेबाजों और मैनेजर के इस फिक्सिंग में शामिल होने की बात कही है.


Read: एक खिलाड़ी जिसने ‘डी कोल्ड टोटल’ दवा ली और फिर……..


विनोद कांबली का बचपन

भारत के पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली का जन्म 18 जनवरी, 1972 को मुंबई में हुआ. वह भारत के मध्यमक्रम के बल्लेबाज थे. क्रिकेट की दुनिया में विनोद कांबली का नाम इस वजह से अधिक जाना जाता है क्योंकि वह भारत के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के दोस्त हैं. आजकल वह अपने बड़बोलापन दिखाकर टीवी चैनलों पर अपनी रोजी-रोटी का इंतजाम करते हैं.


विनोद कांबली का कॅरियर

विनोद कांबली ने टेस्ट के अपने 23 मैच में 51.64 के शानदार औसत से 1805 रन बनाए हैं जिसमें 4 शतक और 25 अर्द्धशतक शामिल हैं. कांबली ने 134 एकदिवसीय मैच भी खेला है. उन्होंने 32.59 की औसत से 2564 रन बनाए हैं जिसमें 2 शतक और 14 अर्द्धशतक शामिल हैं.


Read:

Rahul Dravid Propfile

Kapil Dev Profile

संन्यास तो लेना ही था !


Tag: vinod kambli profile in hindi, vinod kambli profile, kambli profile in hindi, vinod kambli record, vinod kambli 1996 world cup semi final, vinod kambli 1996 world cup fixed, विनोद कांबली, कांबली, कांबली विवाद.




Tags:                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 3.50 out of 5)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran