blogid : 7002 postid : 477

चेतेश्वर पुजारा ने शुरू की जिंदगी की नई पारी

Posted On: 14 Feb, 2013 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

cheteshwar pujaraटेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की करने वाले भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा अपनी महिला मित्र पूजा पाबरी के साथ शादी के बंधन में बंध गए हैं. पूजा गुजरात के जामनगर जिले की रहने वाली हैं और मैनेजमेंट में ग्रेजुएट हैं. तीन दिन तक चलने वाले विवाह समारोह की शुरुआत मंगलवार रात संगीत संध्या के साथ हुई. शादी की रस्में बुद्धवार शाम को पूरी हुईं जबकि वैलेंटाइन डे के दिन अर्थात आज रिसेप्शन होगा.


Read: आइए ‘हॉलमार्क’ को पहचानते हैं


टीम के पहुंचने की कम संभावना

पुजारा ने पिछले साल नवंबर में पूजा से सगाई की थी. माना ऐसा जा रहा है कि रिसेप्शन पार्टी में भारतीय टीम के कुछ क्रिकेटर हिस्सा जरूर लेंगे. चेतेश्वर पुजारा के पिता अरविंद पुजारा ने बीसीसीआई के अधिकारियों और भारतीय टीम को इस शुभ मौके पर आमंत्रित किया. इस समय भारतीय टीम आगामी आस्ट्रेलिया के साथ शुरू होने वाले टेस्ट सीरीज की तैयारियों में जुटी हुई है.


बिजी रहेंगे पुजारा

दाएं हाथ के बल्लेबाज पुजारा शादी के कारण ही मुंबई के खिलाफ ईरानी कप मैच में नहीं खेले थे. वह बोर्ड अध्यक्ष एकादश की तरफ से भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं खेले थे. भले ही उन्होंने इस वक्त शादी कर ली हो लेकिन उन्हें अपनी पत्नी के साथ समय बिताने का अधिक समय नहीं मिलेगा क्योंकि वह 15 फरवरी को भारतीय टीम से जुड़ जाएंगे. आस्टेलिया के खिलाफ पहला मैच 22 फरवरी को चेन्नई में खेला जाएगा.


Read: सौदा पाने के लिए दलालों ने बुना जाल


चेतेश्वर पुजारा का कॅरियर

भारत के दाएं हाथ के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का जन्म 25 जनवरी, 1988 को गुजरात के राजकोट में हुआ. उनका पूरा नाम चेतेश्वर आनंद पुजारा है. उन्होंने क्रिकेट का शुरुआती प्रशिक्षण अपने पिता ए.एस. पुजारा और अंकल बीएस पुजारा के साथ लिया. वह अपने पिता को ही अपना आदर्श मानते हैं. पुजारा घरेलू क्रिकेट मैच में सौराष्ट्र के लिए खेलते हैं. वह 2008-10 तक इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर के हिस्सा रहे. वर्तमान में वह रॉयल चैलेजर्स बंगलुरू के लिए खेलते हैं.

अक्टूबर 2010 में आस्ट्रेलिया के विरुद्ध पुजारा ने अपने अंतरराष्ट्रीय टेस्ट कॅरियर की शुरुआत की. उन्हें जब टेस्ट में पहली बार मौका मिला था तो उन्होंने 72 रन की शानदार पारी खेलकर इस मौके को भुनाया. घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मैचों में उन्होंने कई बार दिखाया है कि वह बड़ी पारी खेलने में भी सक्षम हैं. उन्होंने अब तक कुल नौ टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 58.53 की औसत से 761 रन बनाए हैं. उन्होंने तीन शतक और एक अर्द्ध शतक भी लगाया है.


मध्यक्रम में एक महत्वपूर्ण बल्लेबाज

राहुल द्रविड़ और हाल ही में वीवीएस लक्ष्मण के संन्यास के बाद यह कयास लगाया जा रहा था कि टेस्ट के इन दो दिग्गजों का विकल्प कौन होगा जो इनकी जगह लेगा. उसमें पुजारा का नाम सबसे ऊपर लिया जाता है. पुजारा ने कई पारियों में अपने आप साबित करके बताया है कि वह भारत के महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ के उतराधिकारी हैं.


Read:

क्रिकेट से जुड़े ये तथ्य आपने सुने नहीं होगे

खतरे में युवा पहलवानों का भविष्य


Tag: Cheteshwar Pujara ties the wedding knot in a private function, Cheteshwar Pujara, Puja Pabari, Cheteshwar Pujara wedding, चेतेश्वर पुजारा, पुजारा, पूजा.





Tags:                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

neha के द्वारा
February 15, 2013

शानदार बल्लेबाज, शादी मुबारक हो.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran