blogid : 7002 postid : 489

India vs. Australia 2013: पुराने ढर्रे पर न चले भारतीय टीम

Posted On: 19 Feb, 2013 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

india australia series


India vs Australia 2013 Schedule

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच 22 फरवरी से खेला जाएगा. इस समय दोनों देशों की टीमें अभ्यास मैच में पूरी तरह से जुटी हुई हैं. अभ्यास मैच के दौरान जहां एक तरफ आस्ट्रेलियाई टीम भारतीय पिच के मिजाज को समझ रही है वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम भी उनके खिलाड़ियों को परखने की कोशिश कर रही है.


Read: सोना खरीदना है तो ये गलतियां बिलकुल न करें


ऐसी धारणा रही है कि भारतीय पिचों पर विदेशी खिलाड़ी अपना पूरा दम-खम नहीं दिखा पाते. यहां की स्पिन पिच उनके बल्लेबाजों और गेंदबाजों के लिए अनुकूल नहीं होती. लेकिन ऐसी धारणा को इंग्लैड के खिलाड़ियों ने उस समय तोड़ दिया जब उन्होंने 28 सालों बाद भारत को उसी की जमीन पर हराकर श्रृंखला जीती. इसलिए भारत इस बार यह न समझे कि वह अपनी गली में शेर है.


वैसे भी दूसरी टीम को उसी के घर में हराने का माद्दा अगर किसी टीम में है तो वह है आस्ट्रेलियाई टीम. उनकी टीम बहुत पहले ही स्ट्रेटजी बनाना शुरू कर देती है. एक योजना के तहत टेस्ट मैच शुरू होने से पहले वह विरोधी टीमों के बड़े खिलाड़ियों के साथ माइंड गेम खेलना शुरू कर देती है. वह उन खिलाड़ियों को अधिकतर टारगेट करती है जो फिलहाल फॉर्म में हैं.


Read: News in Hindi-क्या सोचा था और क्या हो गया


आस्ट्रेलियाई टीम भी अपनी पूरी तैयारी के साथ मैच में उतरेगी. उनकी नजर भारतीय खिलाड़ियों की कमजोरियों और खूबियों पर रहेगी. जिस तरह से पिछले साल इंग्लैंड की जीत में स्पिनरों ने मुख्य योगदान दिया था उसी को आधार बनाकर आस्ट्रेलियाई टीम भी भारतीय टीम पर हावी हो सकती है.


ऐसे में भारत को यहां सतर्क रहने की जरूरत है. उन्हें आस्ट्रेलियाई टीम की हर चाल को समझना होगा. भारतीय टीम की ओपनिंग समस्या अभी भी बरकरार है इसलिए भारत को और ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है. यहां भारत को आस्ट्रेलिया के उन बड़े खिलाड़ियों को टारगेट करने की जरूरत है जो कभी भी मैच का रुख बदल देते हैं.


भारत बनाम आस्ट्रेलिया मैच सारिणी

समय मैच स्थान
22 फरवरी (शुक्रवार) पहला टेस्ट मैच चेन्नई
2 मार्च (शनिवार) दूसरा टेस्ट मैच हैदराबाद
14 मार्च (गुरुवार) तीसरा टेस्ट मैच मोहाली
22 मार्च (शुक्रवार) चौथा टेस्ट मैच दिल्ली


Tags:                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

आनंद के द्वारा
February 19, 2013

भारत की तैयारियों को देखकर लगता है कि इस बार भी यह टीम हार का स्वाद चखेगी


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran