Menu
blogid : 7002 postid : 531

क्या बैड ब्वॉय हैं क्रिकेटर जेसी राइडर

jesse ryderइंडियन प्रीमियर लीग में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की तरफ से खेलने वाले न्यूजीलैंड के खिलाड़ी जेसी राइडर की स्थिति अभी भी नाजुक बनी हुई है. डॉक्टरों के मुताबिक उनकी हालत में थोड़ा सुधार देखने को मिल रहा है. इसी बीच न्यूजीलैंड पुलिस ने दावा किया है कि उसने क्रिकेट खिलाड़ी जेसी राइडर पर हमला करने के मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है.


‘सूरमा भोपाली’ होना एक बड़ी पहचान


कैसे हुआ हमला

एकदिवसीय मैचों के सलामी बल्लेबाज जेसी राइडर पर क्राइस्टचर्च में बुधवार को दो बार हमला किया गया जिसके बाद वह कोमा में चले गए. क्राइस्टचर्च पुलिस ने कहा कि जब जेसी राइडर देर रात मेरिवेल में अकमैंस बार से निकल रहे थे तो उस समय उन पर तीन से चार लोगों ने हमला कर दिया. हमले की वजह किसी चीज को लेकर विवाद मानी जा रही है.

राइडर अपनी टीम के साथी खिलाड़ियों और मित्रों के साथ क्रिकेट सत्र की समाप्ति का जश्न मनाने पहुंचे थे. इसके कुछ मिनटों बाद एक रेस्तरां के बाहर गाड़ियों के पार्किंग स्थल पर दूसरी घटना हुई, जहां राइडर के साथी खिलाड़ी खाने का ऑर्डर देने गए थे.

राइडरकी हालत

पुलिस के मुताबिक दूसरे हमले में उनके सिर पर गंभीर चोटें आने के कारण उन्हें सघन चिकित्सा कक्ष में भर्ती किया गया है. कहा जा रहा है कि राइडर की इस कदर पिटाई की गई है कि उनके सिर में फ्रैक्चर हो गया है तथा फेफड़े में छेद हो गया है और उन्हें आंतरिक रक्तस्राव भी हुआ है.


क्यों मनाया जाता है गुड फ्राइडे


किसने मांगी दुआएं

न्यूजीलैड के प्रधानमंत्री जॉन की और संपूर्ण क्रिकेट जगत ने कीवी बल्लेबाज जेसी राइडर के जल्द स्वस्थ होने के लिए दुआएं की है. इसके अलावा न्यूजीलैड क्रिकेट टीम और क्रिकेट जगत से जुड़े सभी लोगों ने कीवी बल्लेबाज के साथ हुए इस हादसे पर दु:ख जताते हुए उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.

आईपीएल के सीईओ सुंदर रमन, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल, इंग्लैड के पूर्व कप्तान माइकल वान, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैग्राथ, इंग्लैड के ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान, न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर स्कॉट स्टाइरिस, तथा कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने भी उनके लिए दुआ मांगी और जल्द ठीक होकर मैदान पर लौटने की कामना की.


राइडर का शराब से नाता

28 साल के जेसी राइडर को पहले भी अपनी शराब की लत की वजह से काफी परेशानियों का समना करना पड़ा है. अपनी इसी हरकतों की वजह से टीम में उनकी छवि एक बैड ब्वॉय की बन गई. लेकिन एक खिलाड़ी के तौर पर प्रतिभा होने की वजह से किसी ने उनकी इस लत पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया. जेसी राइडर न्‍यूजीलैंड के बेहतरीन बल्‍लेबाज हैं. उन्होंने कई मौकों पर न्‍यूजीलैंड टीम के लिए अच्छी बल्लेबाजी की. वह बल्लेबाजी करने के साथ-साथ टीम के मीडियम पेस बॉलर भी हैं. राइडर आईपीएल में भी अपना जौहर दिखा चुके हैं. राइडर को इस सप्ताह के आखिर में आईपीएल के छठे सत्र में खेलने के लिये दिल्ली डेयरडेविल्स से जुड़ना था.


Read:

गेल के कमरे में लड़कियों का पाया


Tag: jesse ryder, jesse ryder in ipl 2013, jesse ryder in hindi, New Zealand cricketer Jesse Ryder, Jesse Ryder in coma, bar brawl in Christchurch.


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh