blogid : 7002 postid : 606

भारतीय क्रिकेट पर दाग से परेशान धोनी के धुरंधर

Posted On: 5 Jun, 2013 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

चैंपियन्स ट्रॉफी के लिए खेले गए अपने दोनों अभ्यास मैच में श्रीलंका को पांच विकेट से जबकि ऑस्ट्रेलिया को 243 रनों से मात देकर भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं. अभी से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि भारतीय टीम के धुरंधर फाइनल तक का सफर तय करने में सफल होंगे लेकिन क्या यह सब इतना आसान है? क्या भारतीय टीम तमाम तरह के विवादों को भुला कर चैंपियन्स ट्रॉफी में बेहतर प्रदर्शन कर पाएगी. क्रिकेट के जानकार मानते हैं इतना आसान नहीं है खिताब पर कब्जा करना जिसके पीछे कई वजहें हैं.


champions trophy 2013 indian teamभारतीय क्रिकेट पर दाग: इस समय भारतीय टीम के सामने सबसे बड़ी चुनौती यह है कि अपने आप को विवादों से दूर रखकर जनता के खोए हुए विश्वास को फिर से जीतना जो इतना आसान नहीं है. जिस तरह से बीसीसीआई और क्रिकेटरों पर स्पॉट फिक्सिंग के आरोप लग रहे हैं उससे क्रिकेट प्रशंसकों के विश्वास पर गहरी चोट लगी है.


Read: शादी-ब्याह के थालियों से ही जन्म लेता है कुपोषण


नित नए-नए खुलासे: एक तरफ जहां भारतीय टीम चैंपियन्स ट्रॉफी की तैयारियों में व्यस्त है तो दूसरी तरफ भारतीय क्रिकेट में भ्रष्टाचार को लेकर नित नए-नए खुलासे किए जा रहे हैं. हाल ही में मीडिया रिपोर्ट के अनुसार स्पोर्ट्स मार्केटिंग फर्म रीति स्पोर्ट्स में भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम आने के बाद वे भी शक के घेरे में आ गए हैं. यह कंपनी धोनी के पुराने दोस्त अरुण पांडे की है. इसमें धोनी की 15 फीसदी हिस्सेदारी है. इस कंपनी ने धोनी के अलावा सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा, प्रज्ञान ओझा और आरपी सिंह से भी अनुबंध किया है.


खिलाड़ियों में डर : क्रिकेट में हुए स्पॉट फिक्सिंग के प्रकरण की वजह से वर्तमान में कई खिलाड़ियों को इस बात का डर है कि कहीं फिक्सिंग के जाल में वो न फंस जाएं. इनमें वह खिलाड़ी भी हैं जो चैंपियन्स ट्रॉफी खेलने के लिए इंग्लैंड गए हुए हैं.


आईपीएल की थकान: वैसे केवल विवाद ही नहीं है जो भारतीय टीम को घेरे हुए है. टीम के लगभग सभी खिलाड़ी आईपीएल-6 की वजह से सुस्त हैं. भले ही अभ्यास मैच में उनकी थकान दिख नहीं रही हो लेकिन जैसे-जैसे आगे मैच को खेलते जाएंगे उन पर थकान का असर दिखने लगेगा.


Read More:

जिया खान ने छोड़ दिया जीना

बॉलीवुड को अपना सब कुछ दिया फिर भी नहीं चली


Tags: champions trophy 2013, champions trophy 2013 in hindi, champions trophy 2013 indian team, champions trophy 2013 squad, champions trophy 2013 live, champions trophy 2013 live telecast, चैंपियन्स ट्रॉफी.



Tags:               

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

2 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

vikas के द्वारा
June 6, 2013

फिलहाल तो अच्छा स्कोर खड़ा किया है

rameshj के द्वारा
June 5, 2013

मै यह समझता हुं इसका असर बहुत ही कम पड़ेगा


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran