blogid : 7002 postid : 622

मिनी स्कर्ट, शरीर से चिपके कपड़े का लुत्फ नहीं उठा सकते दर्शक

Posted On: 12 Jun, 2013 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

इंडियन प्रीमियर लीग में बढ़ते अपराध और भ्रष्टाचार के चलते क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अब इसकी सफाई में जुट गया है. उन सभी कारणों की पहचान की जा रही है जिसकी बदौलत आईपीएल में अपराध को बढ़ावा मिल रहा है.

बीसीसीआई ने खेल और मुख्य रूप से आईपीएल की विश्वसनीयता बरकरार रखने के लिए सोमवार को प्रस्तावित अपनी आपात बैठक में ये फैसला लेते हुए 12सूत्री ‘ऑपरेशन क्लीनअप’ पेश किया.


cheerleadersआईपीएल का ‘ऑपरेशन क्लीनअप’

1. इंडियन प्रीमियर लीग के सातवें संस्करण में मैच के बाद अब देर रात तक पार्टी नहीं होगी.


Read: बेटा तुम्हारी उम्र अभी पढ़ने-लिखने की है


2. अब तक आईपीएल मैच में तड़का का काम कर रही चीयरलीडर्स अगले संस्करण से नदारद रहेंगी. वैसे अश्लील दिखने वाले पोशाक को आईपीएल के पांचवें संस्करण में बाहर कर दिया गया था. तब चीयरलीडर्स के पोशाक बदलकर भारतीय हो गए थे.

3. मैच के दौरान टीम के डग-आउट और ड्रेसिंग रूम के आसपास आने-जाने पर पाबंदी होगी.

4. स्पॉट फिक्सिंग में चेन्नई सुपर किंग्स के प्रमुख गुरुनाथ मयप्पन और राजस्थान रॉयल्स के सह मालिक राज कुंद्रा का नाम आने के बाद अब आईपीएल टीम के मालिक भी खिलाड़ियों के ड्रेसिंग रूम नहीं जा सकते.

5. खिलाड़ियों को उपहार लेने से प्रतिबंधित किया जाएगा तथा टूर्नामेंट शुरू होने से पहले खिलाड़ियों को अपने मोबाइल नंबर बीसीसीआई को बताने होंगे.

6. अब खिलाड़ियों को आईपीएल शुरू होने से पहले किसी अन्य संस्था से अपने वित्तीय हितों का बीसीसीआई के समक्ष खुलासा करना होगा और टीमों को अपनी ओर से खिलाड़ियों को दिए जाने वाले भुगतान से बीसीसीआई को अवगत कराना होगा.


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अंतरिम अध्यक्ष जगमोहन डालमिया ने कहा कि पिछले महीने सम्पन्न हुए आईपीएल-6 में उठे स्पॉट फिक्सिंग मामले के बाद आईपीएल की छवि सुधारने के तहत यह कदम उठाए गए हैं.

आपको बता दें स्पॉट फिक्सिंग के अलावा पिछले साल (2012) आईपीएल में देहव्यापार, छेड़-छाड़ और रेव पार्टी होती थी. पुणे वारियर्स के दो खिलाड़ी राहुल शर्मा और वेन पार्नेल मुंबई में हुई एक रेव पार्टी में आपत्तिजनक हालत में गिरफ्तार किए गए, पुणे क्राइमब्रांच ने दो आईपीएल चीयरलीडर्स को छापा मारकर देह व्यापार के आरोप में गिरफ्तार किया तथा 2012 में ही आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ल्यूक पाम्शबाक पर एक अमेरिकी महिला जोहल हमीद ने छेड़छाड़ और उनके मंगेतर से मारपीट करने का आरोप लगा.


Read More:

धन की बरसात हो रही है धोनी पर

भारतीय क्रिकेट पर दाग से परेशान धोनी के धुरंधर


Tags: indian premier league, Ipl, ipl 6, ipl 2013, cheerleader ipl, operation clean-up, BCCI initiates, India cricket,  आईपीएल, क्रिकेट.



Tags:                             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

2 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

राकेश के द्वारा
June 12, 2013

‘ऑपरेशन क्लीनअप’ करने वाले ही जब चोर निकले तब उम्मीद क्या की सकती है

omprakash के द्वारा
June 12, 2013

उम्मीद है इससे कुछ हद तक आईपीएल में अपराध पर लगाम लगेगा.


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran