blogid : 7002 postid : 626

सेक्स का सलेक्शन से खास है कनेक्शन

Posted On: 12 Jun, 2013 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

बढ़ते आतंकवाद के चलते पहले से ही पाकिस्तान में क्रिकेट और उससे जुड़े खिलाड़ी अपना वजूद खोते जा रहे हैं. अब एक नए मामले के सामने आने के बाद वहां का क्रिकेट प्रशासन कटघरे में खड़ा दिखाई दे रहा है. आरोप है कि पाकिस्तान की पांच महिला क्रिकेटरों के साथ वहां के कोच और अधिकारियों ने न केवल दुर्व्यवहार किया बल्कि उनका यौन शोषण भी किया.


sexual harassment rowक्या है आरोप (Sexual Harassment Row in Hindi)

मुल्तान क्षेत्र की इन महिला क्रिकेटरों ने बाकायदा टीवी चैनल पर आकर यह कहा कि उनका यौन उत्पीड़न किया गया है. इस आरोप के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने तुरंत ही मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित कर दी.


Read: बेटा तुम्हारी उम्र अभी पढ़ने-लिखने की है


इन पीड़ित महिला पाकिस्तानी क्रिकेटरों के अनुसार पाकिस्तानी क्रिकेट के कुछ अधिकारी टीम में खिलाड़ियों को शामिल करने तथा उन्हें आगे करने के लिए उनके साथ रात गुजारने की मांग करते थे. ये अधिकारी इन युवा लड़कियों से पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम में शामिल करने के लिए पैसों की भी मांग करते थे.


खिलाड़ी जिन्होंने आरोप लगाए (Sexual Harassment Row in Hindi)

जिन खिलाड़ियों ने यौन शोषण के आरोप लगाए हैं, उनके नाम हैं हिना गफूर, किरण खान, सीमा जावेद, नूर फातिमा और मलीहा शफीक. इन सभी महिला खिलाड़ियों ने दावा किया कि मुख्य दोषी मुल्तान क्रिकेट संघ (एमसीसी) की अध्यक्ष बेगम शमी सुल्तान और क्लब के अन्य अधिकारी हैं. यह मामला सामने आने के बाद कई महिला क्रिकेटर क्रिकेट को छोड़ने की बात कह रही हैं.


Read:  रोज-रोज की खिचखिच से छुटकारा पाने की तैयारी


पाकिस्तान क्रिकेट का विवादों से नाता (Sexual Harassment Row in Hindi)

वैसे पाकिस्तान में क्रिकेट विवाद कोई नया नहीं है. पहली बार जब स्पॉट फिक्सिंग का नाम आया तब एक पाकिस्तानी खिलाड़ी पर इसके आरोप लगे. बात 1994 की है जब पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सलीम मलिक पर मैच फिक्स करने और ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे पर शेन वार्न और मार्क वा को लचर प्रदर्शन करने के लिए पैसे की पेशकश का आरोप लगा था. यह सिलसिला आगे भी चलता रहा. इसके बाद 2 अगस्त 2010 को लॉर्ड्स टेस्ट में स्पॉट फिक्सिंग में पाकिस्तानी टीम के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट, मोहम्मद आमिर और मोहम्मद आसिफ फंसे.


Read More:

मिनी स्कर्ट, शरीर से चिपके कपड़े का लुत्फ नहीं उठा सकते दर्शक

ड्रेसिंग रूम में यह कौन है ‘गब्बर सिंह’


Tags: sexual harassment row in cricket, sexual harassment row in hindi, पाकिस्तान क्रिकेटर, पीसीबी, पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर, यौन शोषण, महिला क्रिकेटरों के साथ यौन शोष, यौन उत्पीड़न, पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड.




Tags:                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

2 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

ramesh के द्वारा
June 12, 2013

पाकिस्तान में यह सब तो आम बाते है इसमे कोई हैरान होने की जरूरत नहीं है

sourabh के द्वारा
June 12, 2013

इससे साफ पता चलता है पाकिस्तान में कितनी स्थिथि खराब है


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran