blogid : 7002 postid : 629

जब कांडा और श्रीसंत का हुआ मिलाप

Posted On: 13 Jun, 2013 sports mail में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

क्रिकेट में स्पॉट फिक्सिंग को लेकर लगभग 27 दिनों तक चला ड्रामा उस समय समाप्त हो गया जब स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण में गिरफ्तार राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी एस श्रीसंत और अंकित चव्हाण को दिल्ली की एक अदालत ने जमानत दे दी. इस पूरे प्रकरण पर यदि नजर डालें तो एक खिलाड़ी जो स्पॉट फिक्सिंग के केंद्र बिंदु में था तो वह थे तेज गेंदबाज एस श्रीसंत. दिल्ली पुलिस ने श्रीसंत को ही आधार बनाकर कई अन्य दूसरे खिलाड़ियों और बुकीज की धरपकड़ की लेकिन उसका फायदा नहीं हुआ. इन सब की रिहाई के बाद पुलिस के दावे की पोल खुल गई.


sreesanth and kandaएक बड़ा षड़यंत्र

फिलहाल भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज श्रीसंत भारी हंगामे और प्रशंसकों की मौजूदगी के बीच बुधवार तड़के कोच्चि हवाई अड्डे पहुंचे. वहां पहुंचते ही उन्होंने बात दोहराई कि वह निर्दोष हैं. उनकी गिरफ्तारी एक बहुत ही बड़ा षड़यंत्र थी. उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि उन्हें भारतीय न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है.


Read: धुन को चुराकर एक नया फ्लेवर देना तो कोई इनसे सीखे


अभी भी टीम में वापसी की उम्मीद

श्रीसंत ने कहा कि मैंने खेल में हमेशा अपना 100 फीसदी प्रदर्शन किया है. मुश्किल की इस घड़ी में जो लोग मेरे साथ खड़े थे, मैं सबका धन्यवाद करना चाहता हूं. उन्होंने वादा किया वह कभी क्रिकेट खेलना नहीं छोड़ेगे. उनका हमेशा से ही क्रिकेट खेलना एक सपना रहेगा. उन्हें उम्मीद है कि वह जल्द ही टीम में अपनी जगह बनाएंगे.


दुश्मन भी जेल की हवा न खाएं

कोच्चि हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बात करते हुए श्रीसंत ने कहा कि वह नहीं चाहेंगे कि कभी उनके दुश्मन भी जेल की हवा खाएं. श्रीसंत ने कहा, जेल की जिंदगी काफी कठिन है. मेरे साथ कुछ अलग बर्ताव होता था. आधी रात में जेल अधिकारी मुझे उठाते थे और कमरे में खड़े रहने के लिए कहते थे. गिरफ्तारी के बाद श्रीसंत दूसरे अन्य आरोपियों के साथ दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद थे.


जब कांडा और श्रीसंत का हुआ मिलाप

वैसे कम ही लोग जानते हैं कि जब श्रीसंत जेल में बंद थे तो उनकी मुलाकात हरियाणा के पूर्व मंत्री और गीतिका शर्मा आत्महत्या केस के प्रमुख आरोपी गोपाल कांडा से हुई. श्रीसंत और कांडा को एक ही सेल में रखा गया था. यह गोपाल कांडा थे जिन्होंने श्रीसंत के लिए एक दार्शनिक का काम किया. श्रीसंत के अनुसार जेल में रहने के दौरान गोपाल कांडा अकसर उसका हौसला बढ़ाया करते थे. श्रीसंत बात-बात में निराश हो जाते थे ऐसे वक्त में कांडा ने श्रीसंत को बुरे हालात में हिम्मत न हारने और हालात का सामना करने के लिए कुछ उपाए बताए. श्रीसंत ने हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल कांडा का आभार जताया.


Read More:

भारतीय क्रिकेट पर दाग से परेशान धोनी के धुरंधर

जेल से बाहर आए ‘स्पॉट फिक्सर’

शिल्पा शेट्टी का पति भी काली कमाई का हिस्सेदार !!


Tags: sreesanth and kanda, sreesanth and kanda in hindi, sreesanth ipl, s sreesanth ipl 6, s sreesanth profile, sreesanth spot fixing, sreesanth arrested, sreesanth bail, श्रीसंत, जेल, गोपाल कांडा, क्रिकेटर, आईपीएल, स्पॉट फिक्सिंग.




Tags:                             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

2 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

ramesh के द्वारा
June 14, 2013

गोपाल कांडा जैसे लोग सलाह दे रहे हैं हैरत की बात है, बैसे क्या सलाह दी होगी

kartik के द्वारा
June 14, 2013

श्रीसत ने सही आदमी को अपना गुरु बनाना


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran