Menu
blogid : 7002 postid : 588002

जीत की खुशी में ‘यह’ क्या कर दिया !!

एशेज टेस्ट सीरीज के खत्म होने के कुछ घंटों के बाद ओवल की पिच पर कथित तौर पर पेशाब करने के मामले में आस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वार्न ने इंग्लैंड के तीन स्टार खिलाड़ियों को ‘साधारण और अहंकारी’ करार दिया है. वार्न ने डेली टेलीग्राफ में लिखा है कि मैदान पर जाकर इस तरह गैर-जरूरी और मूखर्तापूर्ण हरकत करके ओवल की पिच का अपमान करना बेहद तुच्छ और अहंकारी चीज है.


england cricket team 1गेंदबाज शेन वार्न के बयान से ऐसा लगता है कि इंग्लैंड के इन खिलाड़ियों को एशेज में पहली बार जीत नसीब हुई है. उनका अहंकारी होना यह दर्शाता है कि वह लंबी रेस के खिलाड़ी नहीं हैं बल्कि एक-दो क्रिकेट मैच जीतने के बाद वह अपने आप को सर्वश्रेष्ठ टीम के बड़े खिलाड़ी मानते हैं. वैसे कुछ जानकार मानते हैं कि जिस तरह का एशेज सीरीज का इतिहास और रोमांच रहा है उसको देखते हुए इंग्लैंड के यह खिलाड़ी जश्न मनाने में डूब से गए थे और उन्हें पता नहीं था कि वह क्या कर रहे हैं.


Read: अध्यात्म और अपराध का घालमेल


आपको बता दें एशेज टेस्ट सीरीज को अन्य टेस्ट सीरीज के मुकाबले अलग माना जाता है. यह एक ऐसी सीरीज है जिस पर न केवल इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया की नजर रहती है बल्कि विश्व क्रिकेट जगत और मीडिया भी काफी रूचि दिखाता है. पिछले कुछ सालों से इस सीरीज पर आस्ट्रेलिया का दबदबा रहा है लेकिन पिछले तीन एशेज सीरीज से इंग्लैंड हावी रहा है.


क्रिकेट में किया गया इस तरह का व्यवहार हास्यास्पद और शर्मनाक के अलावा और कुछ नहीं है. हालांकि आरोप लगाने वाले शेन वार्न और उनकी आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम भी कई बार कुछ ऐसा बर्ताव करते पाए गए जिसके बाद उनके देश को शर्मसार होना पड़ा.


गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई पत्रकारों ने आरोप लगाए हैं कि इंग्लैंड की ऑस्ट्रेलिया पर एशेज श्रृंखला में 3-0 से जीत के कई घंटों बाद स्टुअर्ट ब्राड, केविन पीटरसन और जिमी एंडरसन ने ओवल की पिच पर पेशाब किया था. ये पत्रकार मैदान पर अंधेरा घिरने के बावजूद प्रेस बॉक्स में उपस्थित थे. इस बीच ईसीबी ने मामले की गंभीरता को समझते हुए ओवल की पिच पर पेशाब करने की घटना की जांच की बात कही है. इस बीच मामले को बढ़ता देख इंग्लैंड के शीर्ष स्पिनर ग्रीम स्वान ने माना है कि उन्होंने मैदान पर जीत के बाद बीयर पी और उसके बाद पिच पर पेशाब की बात को स्वीकारा.

England Cricket players urinate on Oval

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh