blogid : 7002 postid : 658160

स्क्वाश की मारिया शारापोवा के हुए दिनेश कार्तिक

Posted On: 30 Nov, 2013 sports mail में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

प्यार एक ऐसी चीज है जो कभी-भी किसी पर भी आ जाता है. इसे न किसी की आज्ञा की जरूरत है और न ही सलाह की. एक पंड़ित तो किसी भी शुभ काम के लिए मुहरत की ओर देखता है लेकिन प्यार अपना खुद ही मुहरत निर्धारित करता है इसे किसी पंड़ित की आवश्यकता नहीं है. दो प्यार कब एक जिस्म हो गए किसी को कानो-कानो खबर नहीं होती. ऐसे ही एक प्रेमी जोड़ा है दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल.


dinesh karthik and deepika pallikalक्रिकेटर दिनेश कार्तिक को स्टार स्क्वाश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल के रूप में अपना जीवनसाथी मिल गया है, इन दोनों ने चेन्नई के ताज ग्रैंड चोला होटल में निजी समारोह में सगाई की. अठाईस वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज कार्तिक और 22 वर्षीय पल्लीकल की मुलाकात एक साल पहले चेन्नई की मवेरिक जिम (Maverick Gym) में हुई. दोनों ने ट्रेनर शंकर बासु से (Shanker Basu) फिटनेस ट्रेनिंग ली. इसी दौरान दोनों के बीच प्यार की कोंपले फूटे. फिटनेस सत्र के दौरान दोनों ने मीडिया को अपने रिश्ते की खबर नहीं होने दी.


Read: लड़की औरत कब बने?


एक साल की मित्रता के बाद दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल ने पिछले हफ्ते आईटीसी चोला होटल में सगाई करने का फैसला किया. कार्तिक और पल्लीकल ने 2015 में शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया है क्योंकि इस समय दोनों ही अपने कॅरियर पर ध्यान लगाना चाहते हैं.


गौरतलब है कि दिनेश कार्तिक ने 2007 में अपनी पहली पत्नी निकिता को तलाक देकर सिर्फ क्रिकेट पर ही ध्यान लगाने का फैसला किया था. हाल के दिनों में उनके प्रदर्शन में काफी सुधार देखने को मिला है. वह लगातार कई महीनों तक अंतरराष्ट्रीय टीम के हिस्सा भी रहे. हालांकि कार्तिक दक्षिण अफ्रीका के लिए चुनी गयी टीम में जगह नहीं बना सके लेकिन तमिलनाडु के बल्लेबाज ने आज यहां सौराष्ट्र के खिलाफ रणजी ट्राफी मैच में 133 रन की पारी खेलकर इस मौके का जश्न मनाया.


उधर देश की सबसे खूबसूरत खिलाड़ियों में एक दीपिका पल्लीकल पहली भारतीय स्क्वाश महिला खिलाड़ी हैं जो विश्व रैंकिंग में शीर्ष 10 में स्थान बनाने में सफल रही. उन्हें स्क्वाश की मारिया शारापोवा के नाम से भी जाना जाता है. दीपिका एक बेहतरीन स्क्वाश खिलाड़ी होने के साथ-साथ गुड लुकिंग, स्टाइलिश भी हैं. उनकी प्रसिद्धी में उनके खेल के साथ-साथ उनकी खूबसूरती ने भी अहम भूमिका निभाई है. खूबसूरती के कारण दीपिका को साउथ की फिल्मों में काम करने का मौका भी मिला है, लेकिन स्क्वैश की दुनिया में नंबर वन होने के सपने के आगे उन्होंने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया.

सगाई के बाद दीपिका पल्लीकल कैथी पेसिफिक ओपन (Cathay Pacific Open) खेलने के लिए हॉगकॉग रवाना हो गई हैं जबकि कार्तिक रणजी ट्राफी में सौराष्ट्र के खिलाफ खेलने के लिए तैयारियों में जुट गए हैं.


Read more:

दिल्ली चुनाव: 2 अप्रैल से 1 दिसंबर तक क्या कहते हैं सर्वे



Tags:             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran