blogid : 7002 postid : 863035

क्रिकेट मैदान से बाहर सहवाग का ये नया अचीवमेंट

Posted On: 20 Mar, 2015 Sports and Cricket में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

वीरेंद्र सहवाग अपनी धुआँधार पारी के लिये जाने जाते हैं. ऐसी पारी जिसमें चौके-छक्कों की झमाझम बरसात होती है; एक ऐसी पारी जिसकी अपनी शैली है. उनके लिये मैदान में रहने का मतलब स्कोर बोर्ड के कर्मचारी को लगातार काम पर लगाये रखना. भले ही वो अभी वर्तमान क्रिकेट टीम के सदस्य नहीं हैं लेकिन कीर्तिमान बनाने की उनकी भूख अभी खत्म नहीं हुई है. दो बार तीन शतकीय पारी खेलने वाले सहवाग ने इस बार फिर एक उपलब्धि अपने नाम की है. हालांकि ये उपलब्धि उन्होंने क्रिकेट के मैदान से दूर होने के बावजूद हासिल की है.



sehwag


वो दिन बीते अभी ज्यादा समय नहीं हुआ है जब विश्व कप क्रिकेट के खिलाड़ियों की सूची से उनका नाम नदारद होने पर उनके प्रशंसकों ने बीसीसीआई के ख़िलाफ फेसबुक पर टिप्पणियाँ की थी. लेकिन उनके फेसबुक खाते ने उन्हें फिर से सुर्खियों में ला दिया है. अब फेसबुक पर उनके प्रशंसकों की संख्या तेजी से बढ़कर 10 मिलियन अर्थात एक करोड़ की संख्या को पार कर चुकी है. फेसबुक पर इस मुकाम तक पहुँचने वाले वो चौथें भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी हैं.



viru



Read: वीरेंद्र सहवाग से संबंधित अनसुनी बातें


शनिवार को उनके फेसबुक प्रशंसकों की संख्या 1 करोड़ 1 लाख 61 हजार से अधिक पहुँच गयी. फेसबुक पर क्रिकेट खिलाड़ियों की लोकप्रियता में वीरेंद्र सहवाग अब सिर्फ सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली से पीछे हैं. जबकि महशूर क्रिकेट खिलाड़ी युवराज सिंह को उन्होंने पछाड़ दिया है. यही नहीं, ट़्विटर पर उनके प्रशंसकों की संख्या चौंतीस लाख अस्सी हजार से ज्यादा है.


Read: सहवाग नहीं सुधर सकते..


फेसबुक पर सचिन तेंदुलकर के प्रशंसकों की संख्या 2 करोड़,  51 लाख 40 हजार से भी ज्यादा है. फेसबुक पर प्रशंसकों की संख्या के आधार पर सचिन, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी क्रमश: ऊपर से तीन स्थानों पर हैं. भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली बीसीसीआई की क्रिकेट टीम में शामिल न किये जाने वाले युवराज सिंह के प्रशंसकों की संख्या 81 लाख 57 हजार से ज्यादा है. इससे यह तो तय है कि मैदान पर न होने के बावजूद भी सहवाग की लोकप्रियता आँकड़ों का अनंतहीन आकाश छूने को तैयार  है.Next…


Read more:

इस महाराजा के क्रिकेट के जुनून ने दिया पटियाला पैग को जन्म

विश्व कप में खेल रहे एक क्रिकेट खिलाड़ी ने डाला भारत के इस गाँव को दुविधा में

History of Women Cricket: महिला क्रिकेट का इतिहास




Tags:                               

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (3 votes, average: 2.33 out of 5)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran