blogid : 7002 postid : 1145371

ये हैं वह दस क्रिकेट जगत की खूबसूरत महिला खिलाड़ी

Posted On: 13 Mar, 2016 Sports and Cricket में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

महिला क्रिकेट खिलाडियों में, खेलने की निपुणता के साथ सुंदरता कोई आश्चर्य की बात नहीं. ये खिलाड़ी कैच पकड़ने और रन बनाने के साथ-साथ अपने आकर्षक व्यक्तिव को बनाये रखने के लिए अथक प्रयास करती हैं. यदि आप आज तक महिला क्रिकेट खिलाडियों के फैन नहीं हैं, तो यकीनन हमारी यह लिस्ट आपकी सोच बदल देगी.

Collage


एमी वॉटकिंस

एमी वॉटकिंस न्यूजीलैंड की क्रिकेट खिलाडी हैं, जो न्यूज़ीलैंड की राष्ट्रीय महिला क्रिकेट टीम के लिए इंटरनेशनल और टेस्ट मैच खेल चुकी है.  हैडी टिफ़िन के रिटायरमेंट के बाद यह टीम की कैप्टेन चुनी गयी.


pic1


लेह पोल्टो

लेह पोल्टो एक ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर हैं. यह एक कुशल बल्लेबाज हैं और अक्सर बल्लेबाजी की शुरुआत इन्हीं से की जाती है.


pic2


सारा मैकग्लेशन

सारा मैकग्लेशन  न्यूजीलैंड की खिलाडी हैं. यह पीटर मैकग्लेशन की बहन हैं. हालाँकि वह भारत के खिलाफ अधिक रन नहीं बना पायी, लेकिन हमेशा की तरह ग्लव्स के साथ उनकी पकड़ दमदार है .


pic3


सस्लीआ जॉयस

सस्लीआ जॉयस आयरलैंड महिला टीम के लिये खेलती हैं.  इसोबेल जॉयस  इनकी जुड़वाँ बहन भी क्रिकेट खेलती हैं .  जॉयस सिस्टर्स एक क्रिकेट फैमिली से सम्बन्ध रखती हैं.


pic4


हॉली फर्लिंग

हॉली फर्लिंग एक ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर हैं, यह एक राइट हैंड फास्ट-मीडियम गेंदबाज हैं . फर्लिंग ने 2013 में ऑस्ट्रेलिया की नेशनल वूमेन क्रिकेट टीम में खेलकर अपने कॅरियर की शुरुआत की.


pic5

साराह टायलर

साराह टायलर , एक अंग्रेज़ खिलाड़ी है  जो विकेट-कीपर और बल्लेबाज हैं. साराह 2013 में टी20 मैच के क्रिकेटर ऑफ द इयर का खिताब जीत चुकी हैं.


pic6


रॉसल बिर्च

रॉसल बिर्च एक अंग्रेज खिलाडी, जो वर्तमान इंग्लैंड क्रिकेट टीम की सदस्य हैं. यह ऑफ स्पिनर और लोअर मिडिल क्रम की बल्लेबाज हैं. बिर्च ने 2003 में फुल टाइम स्टडी के साथ अपने क्रिकेट कॅरियर की शुरुआत की.


pic7

लौरा मार्श

लौरा मार्श एक अंग्रेज खिलाडी हैं ,जिन्होंने 11 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू किया और मध्यम गति के गेंदबाज के रूप में अपने कॅरियर की शुरुआत की.


pic8

ईसा गुहा

ईसा गुहा, एक क्रिकेट खिलाडी, जो इंग्लैंड टीम के लिए खेलती हैं. ईसा ने 17 वर्ष की आयु में, भारत के खिलाफ टेस्ट मैच खेलकर 2002 में अपने कॅरियर का श्रीगणेश किया.


pic09

एलीसे पैरी

एलीसे पैरी एक ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 16 वर्ष की आयु में ऑट्रेलियन क्रिकेट और फुटबॉल टीम के लिए खेलकर अपने कॅरियर का आरम्भ किया. यह विश्व  की पहली महिला खिलाडी हैं,  जो क्रिकेट और फुटबॉल दोनों के वर्डकप मैच खेल चुकी हैं.



pic10


Read more:

किसने लड़की समझ बाल खींच लिया था क्रिकेट के भगवान का

महिला क्रिकेट का इतिहास

खूबसूरत दिखने के लिए 40 वर्षों से हंसी नहीं है यह महिला



Tags:         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran