blogid : 7002 postid : 1190207

जब जमीन पर बैठकर टीम इंडिया ने खाया खाना

Posted On: 15 Jun, 2016 में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

इस समय भारतीय टीम के कप्तान और क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी जिम्ब्बावे के दौरे पर हैं, और इस बार उनके साथ विराट, रोहित, युवराज या शिखर नहीं बल्कि नई पलटन है. भारतीय युवा टीम की अगुवाई करते हुए धोनी जिम्ब्बावे के साथ तीन एकदिवसीय मैच खेलेंगे. हालांकि उनकी टीम ने दो मैचों में जीत दर्द करते हुए सीरिज पर कब्जा कर लिया है. एकदिवसीय मैच खेलने के बाद भारतीय टीम टी-20 मैच भी खेलेगी.


dhoni


वैसे बहुत लोगों को यह बात हजम नहीं हो रही कि महेंद्र सिंह धोनी जैसे बड़े खिलाड़ी को जिम्ब्बावे जैसी टीम के खिलाफ इस दौरे पर जाना क्या जरूरी था, जहां उनसे भी जूनियर खिलाड़ी विश्राम कर रहे हैं. हालांकि बीसीसीआई का मानना है कि कोहली सहित अन्‍य खिलाड़ियों को इसलिए आराम दिया गया क्‍योंकि भारत को इस साल टेस्‍ट मैच ज्‍यादा खेलने हैं.’ आपको बता दें कि धोनी वनडे टीम के कप्तान हैंं और उन्होंने टेस्ट से संन्यास ले लिया है, इसलिए उनके लिए यह दौरा महत्वपूर्ण है.


read: एक क्रिकेटर ने दूसरे क्रिकेटर की बीवी के साथ ऐसे मचाई धूम


वैसे उन खिलाड़ियों के लिए भी यह जिम्ब्बावे दौरा महत्वपूर्ण है जो पहली बार धोनी की कप्तानी में विदेशी जमीन पर खेल रहे हैं. इस बात को बीसीसीआई और धोनी भी समझते हैं. वह धोनी ही हैं जिन्होंने अपनी कप्तानी में कई नए खिलाड़ियों को मौका दिया था जिसमें विराट कोहली एक हैंं. उनकी कप्तानी में जिम्ब्बावे दौरे पर गए ये नए खिलाड़ी भी उनसे कुछ सीख सकते हैं.


ये युवा ब्रिगेड किस कदर धोनी से घुलमिल गए हैं उनकी एक तस्वीर से अंजादा लगाया जा सकता है. उपरोक्त तस्वीर में कप्तान धोनी इन नए खिलाड़ियों के साथ जमीन पर बैठकर डिनर कर रहे हैं. इस तस्वीर को गेंदबाज जयदेव उनादकट ने पोस्ट की है. इसमें राहुल, करूण नायर, चहल, मनीष पांडे आदि खिलाड़ी बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं…Next


read more:

ये हैं वह दस क्रिकेट जगत की खूबसूरत महिला खिलाड़ी

ये हैं क्रिकेट इतिहास के 7 फ्लॉप नियम

किसने लड़की समझ बाल खींच लिया था क्रिकेट के भगवान का




Tags:                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran