Menu
blogid : 7002 postid : 1266385

दोस्त हो तो ऐसा! धोनी को सिखाया ‘हेलिकॉप्टर शॉट’, 32 साल की उम्र में ऐसी हुई मौत

महेन्द्र सिंह धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी पर्दे पर आ चुकी है. इस फिल्म को दर्श क बेहद भी कर रहे हैं. इस फिल्म में धोनी के जीवन को बखूबी दिखाया गया है. खासकर उनका बचपन उनका खेल के प्रति प्रेम और अपने दोस्तों के प्रति प्यार और सम्मान. धोनी के कप्तानी के कायल तो सभी हैं लेकिन क्या आप जानते हैं धोनी का पंसदीदा हेलीकॉप्टर शॉट उनका खुद का नहीं है बल्कि उनके एक दोस्त का है. जिसकी कहानी भी धोनी ने पर्दे पर दिखाई है.
d More:

‘महेन्द्र सिंह धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी’ पर्दे पर आ चुकी है. इस फिल्म को दर्शक बहुत पसंद भी कर रहे हैं. इस फिल्म में धोनी के जीवन को बखूबी दिखाया गया है. खासकर उनका बचपन, उनका खेल के प्रति प्रेम और अपने दोस्तों के लिए प्यार और सम्मान. धोनी की कप्तानी के कायल तो सभी हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि धोनी का पसंदीदा हेलीकॉप्टर शॉट उनका खुद का नहीं है बल्कि उनके एक दोस्त का है. जिसकी कहानी भी धोनी ने पर्दे पर दिखाई है.


MSD



किसने सिखाया हेलीकॉप्टर शॉट

धोनी के करीबी दोस्त संतोष ने उन्हें ये शॉट सिखाया था. जब धोनी दोस्तों के साथ मैच खेल रहे थे, उसी दौरान संतोष यह शॉट मारते थे. धोनी इस शॉट से बेहद प्रभावित हुए और उन्होंने संतोष को यह शॉट सिखाने के लिए कहा.


दोस्त ने सिखाया हेलीकॉप्टर शॉट

महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट में हेलीकॉप्टर शॉट लाए, और ये इतना प्रसिद्ध हो गया कि लोग इस शॉट के दीवाने हो गये. इस शॉट को सिखने के लिए धोनी अपने दोस्त को हर दिन एक समोसा जरूर खिलाते थे.


sanotsh ms friend

शॉट का नाम हेलीकॉप्टर शॉट नहीं था

धोनी ने जब पहली बार इस शॉट को देखा और अपने दोस्त संतोष से इस शॉट के बारे में पूछा तो उन्होंने इसे थप्पड़ शॉट का नाम दिया. लेकिन जब धोनी ने ये शॉट मैदान पर खेला, तो लोगों ने इसे हेलीकॉप्टर शॉट का नाम दे दिया.







गंभीर बीमारी से ग्रस्त थे संतोष

महेंद्र सिंह धोनी के दोस्त और रणजी क्रिकेटर संतोष लाल बेहद करीब के दोस्त थे, लेकिन उनकी मौत पैन्क्रियाज में इन्फेरक्शन हुई थी. डॉक्टरों की हर संभव कोशिश के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका.


msd helicopter


धोनी ने दोस्त को बचाने के लिए की थी हर संभव मदद

धोनी और संतोष कॅरियर के शुरुआती दौर में साथ-साथ क्रिकेट खेला करते थे. धोनी ने उनकी बीमारी का पूरा खर्च उठाया था. धोनी ने उन्हें एयर एंबुलेंस से रांची से दिल्ली शिफ्ट करवाया और उनका इलाज एम्स में करवाया, लेकिन वह 32 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए…Next


Read More:

इधर धोनी की फिल्म हुई रिलीज, उधर एक्स गर्लफ्रेंड का चौंका देने वाला ये बयान!

शादी से पहले धोनी की पत्नी की ऐसी थी लाइफस्टाइल, पब और पार्टी का था जबर्दस्त शौक

इन 6 चेहरों ने धोनी को बनया कैप्टन कूल, नहीं तो आज भी खेलते फुटबॉल


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh