blogid : 7002 postid : 1266808

ये हैं धोनी के सगे भाई, नहीं है फिल्म में इनका जिक्र

Posted On: 4 Oct, 2016 Sports and Cricket में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

टिंग की कहानी पर फोकस
सब जानते हैं धोनी को बतौर कीपर टीम में शामिल किया गया था. छठे नंबर पर आने वाले धोनी ने सबको अपनी बैटिंग से चौंका दिया लेकिन उन्हें लोग एक बेहतर कीपर के तौर पर देखते हैं. उनके संर्घष के दौर में हर जगह उनका चुनाव एक कीपर के तौर पर ही होता रहा लेकिन पूरी फिल्म में उनकी बैटिंग को ही ज्यादा हाईलाइट किया गया है.
साक्षी और उनका रिश्ता
असल जिंदगी में साक्षी औऱ धोनी एक दूसरे को बचपन से जानते थे और उनके परिवार में भी दोस्ती थे लेकिन फिल्म में ऐसा कुछ नहीं दिखाया गया है. फिल्म में साक्षी की फैमिली और पर्सनल लाइफ का जिक्र नहीं है.
कुछ अफेयर का जिक्र तक नहीं
हाल ही में लक्ष्मी राय ने अपने और धोनी के रिश्ते के बारे में मीडिया में बोला था वहीं फिल्म में इसका कोई जिक्र नहीं है. यही नहीं धोनी ने दीपिका पादुकोण का भी नहीं जिक्र नहीं किया, जिनके साथ उनके रिश्ते की अफवाहें उड़ी थीं…Next
Read More:

एमएस धोनी की बायोपिक ‘एम एस धोनी – एन अनटोल्ड स्टोरी’ को दर्शकों ने बेहद पसंद किया है. इस फिल्म में धोनी का किरदार निभाने वाले सुशांत को भी तारीफें मिल रही है. फिल्म में धोनी के बचपन से लेकर 2011 विश्व कप जीतने तक की कहानी का जिक्र है, लेकिन इस तीन घंटे की फिल्म में धोनी ने कुछ बातें दर्शकों से छुपा कर रखा है आइए जानते हैं क्या हैं  वो बातें.


बड़े भाई का कोई जिक्र नहीं

धोनी के बड़े भाई का नाम नरेंद्र सिंह धोनी है. वो धोनी के सगे भाई हैं लेकिन फिल्म में धोनी ने उनका जिक्र नहीं किया है. यहां तक की उनकी बचपन की कहानी में भी उनके भाई नहीं है, केवल उनकी बहन और माता-पिता हैं.

dhoni1


कहां हैं धोनी के भाई

धोनी के भाई नरेंद्र राजनीति में हैं, पहले वो समाजवादी पार्टी में थे, उसके बाद उन्होंने भाजपा का दामन थामा. नरेंद्र रांची में ही रहते हैं और आम लोगों की तरह जीवन जी रहे हैं. शुरुआत के दिनों में वे धोनी के साथ ही रहते थे, लेकिन बाद में अलग क्यों रहने लगे, इसका कोई कारण स्पष्ट नहीं है.


Dhoni brother


कुछ दोस्तों को भूले धोनी

2007 टी20 विश्व कप में गेंदबाजी से कमाल दिखाने वाले आरपी सिंह धोनी के बेहद खास दोस्त माने जाते हैं. धोनी और आरपी सिंह कई सालों तक साथ खेले, यही नहीं धोनी की शादी में आरपी सिंह ने कई सारे इंतजाम किए थे, लेकिन इस फिल्म में उन्हें नहीं दिखाया गया है.


RP Singh



Read: इन वजहों से दीपिका नहीं बन पाई ‘मिसेज धोनी’


कप्तान बनने का सफर

भारत ने जब 2007 टी-20 का विश्व कप जीता उसके बाद धोनी को कैप्टन कूल का नाम दिया गया. लेकिन उन्हें कप्तानी कैसे मिली इस बात का कोई भी जिक्र फिल्म में नहीं है. यहां तक की उन्हें वनडे की कप्तानी कैसे सौंपी गई, इसका भी कोई जिक्र फिल्म में नहीं है. महज एक पाकिस्तान दौरे के बाद उन्हें इतनी बड़ी जिम्मेदारी कैसे दी गई, जबकि टीम में गंभीर और युवराज उनसे ज्यादा सीनियर थे.


ms caption


बैटिंग की कहानी पर फोकस

सब जानते हैं कि धोनी को बतौर कीपर टीम में शामिल किया गया था. छठे नंबर पर आने वाले धोनी ने सबको अपनी बैटिंग से चौंका दिया, लेकिन उन्हें लोग एक बेहतर कीपर के तौर पर देखते हैं. उनके संघर्ष के दौर में हर जगह उनका चुनाव एक कीपर के तौर पर ही होता रहा, लेकिन पूरी फिल्म में उनकी बैटिंग को ही ज्यादा हाईलाइट किया गया है.


ms keeper


साक्षी और उनका रिश्ता

असल जिंदगी में साक्षी और धोनी एक-दूसरे को बचपन से जानते थे और उनके परिवार में भी दोस्ती थी, लेकिन फिल्म में ऐसा कुछ नहीं दिखाया गया है. फिल्म में साक्षी की फैमिली और पर्सनल लाइफ का जिक्र नहीं है.


sakshi mS



कुछ अफेयर का जिक्र तक नहीं

हाल ही में एक्ट्रेस लक्ष्मी राय ने अपने और धोनी के रिश्ते के बारे में मीडिया में बोला था, वहीं फिल्म में इसका कोई जिक्र नहीं है. लक्ष्मी ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि उनका धोनी के साथ रिश्ता था, लेकिन उस रिश्ते को कोई नाम नहीं दिया जा सकता है. लक्ष्मी ने धोनी के साथ रिश्ता एक दाग के समान बताया था.


msd relation


यही नहीं धोनी ने दीपिका पादुकोण का भी नहीं जिक्र नहीं किया, जिनके साथ उनके रिश्ते की अफवाहें उड़ी थीं…Next


Read More:

इधर धोनी की फिल्म हुई रिलीज, उधर एक्स गर्लफ्रेंड का चौंका देने वाला ये बयान!

शादी से पहले धोनी की पत्नी की ऐसी थी लाइफस्टाइल, पब और पार्टी का था जबर्दस्त शौक

80 करोड़ में बनी धोनी की फिल्म, तोड़े शाहरुख, अक्षय के रिकॉर्ड और कमाएं इतने करोड़



Tags:                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran