blogid : 7002 postid : 1283937

अपने ही रिश्तेदार को दिल दे बैठे थे सहवाग, प्यार को पाने के लिए किया इतने साल इंतजार

Posted On: 20 Oct, 2016 Sports and Cricket में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

क्रिकेट के मैदान पर शायद ही कोई ऐसा गेंदबाज हो जिसके मन में सहवाग का खौफ न रहा हो. मुल्तान के सुल्तान वीरेंद्र सहवाग मैदान पर जितने आक्रमक थे, उतने ही पर्सनल लाइफ में शर्मीले हैं. मैदान पर वीरू का विस्फोटक अंदाज देखकर शायद ही कोई कहता कि वीरू को प्यार हो सकता है, लेकिन वीरू भी प्यार की पिच पर बोल्ड हो गए थे. जिस लड़की के प्यार में वीरू ने अपना विकेट गिरा दिया वह कोई और नहीं बल्कि उनकी दोस्त और रिश्तेदार थीं. आइए जानते हैं कितनी फिल्मी हैं वीरू की लव स्टोरी.


viru cover pic


क्रिकेट के मैदान पर शायद की कोई ऐसा गेंदबाज हो जिस के मन में सहवाग का खौफ न रहा हो. मुल्तान के सुल्तान वीरेंद्र सहवाग मैदान पर जितने आक्रमक थे उतने ही पर्सनल लाइफ में शर्मीले हैं. वीरू का विस्फोटक  अंदाज़ देख कर शायद की कोई कहता की वीरू को प्यार हो सकता है लेकिन वीरू भी प्यार की पिच पर बोल्ड हो गए थे. जिस लड़की के प्यार में वीरू ने अपना विकेट गिरा दिया वह कोई और नहीं बल्कि, उनकी दोस्त और रिश्तेदार थीं. आइए जानते हैं कितनी फिल्मी है वीरू की लव स्टोरी.
बचपन के दोस्त हैं सहवाग और आरती
वीरेंद्र सहवाग और आरती (उनकी पत्नी) एक-दूसरे को शादी से 17 साल पहले से जानते हैं. वीरू और आरती अच्छे दोस्त के अलावा एक-दूसरे को पसंद भी करते थे, लेकिन दोनों ने कभी किसी को प्रपोज नहीं किया. वैसे आरती सहवाग की रिशतेदारी में आती हैं.
कैसे बने रिश्तेदार
दरअसल आरती और सहवाग एक दूसरे को बचपन से जानते थे ये दोस्ती कब प्यार में बदल गई किसी को पता नहीं चला. लेकिन इस कहानी में ट्वीस्ट ये था कि आरती की बुआ की शादी सहवाग के किसी कजिन से हुई थी इस हिसाब से दोनों परिवार में रिश्तेदारी का रिश्ता डुड़ गया.
मजाक मे किया था शादी के लिए प्रपोज
वीरू और आरती एक दोस्त की तरह हर दिन मिलते और बातें करते थे. 2002 में सहवाग ने मजाक में आरती से शादी के लिए कहा वहीं आरती ने बड़ी गंभीरता के साथ इसका जवाब दिया दिया और शादी के लिए हां कर दी. इस बात का खुलासा खुद वीरू ने एक इंटव्यू के दौरान किया था.
Read:जानिए भारतीय क्रिकेट टीम के हर एक खिलाड़ी की सैलरी
3 साल किया प्यार को पाने का इंताजर
शादी के लिए वीरू तैयार थे आरती तैयार थीं लेकिन सहवाग को अपने परिवार को मनाने में बहुत वक्त लग गया. एक इंटरव्यू के दौरान सहवाग ने कहा था कि, हमारी फैमिली में क्लोज रिश्तेदारी में शादियां नहीं होतीं. हमारी शादी के लिए भी पेरेंट्स तैयार नहीं थे, थोड़ा वक्त लगा लेकिन वो शादी के लिए तैयार हो गए. उनके लिए इस शादी को रजामंदी देना काफी कठिन रहा.’
कई लोग नहीं थे शादी से खुश
आरती ने बताया कि हमारे घर में कई ऐसे लोग थे जो इस शादी से खुश नहीं थे. ऐसा नहीं था कि वो केवल मेरे घर के ही लोग थे वीरू के परिवार से भी कई लोग इस शादी से नाराज थे. लेकिन वीरेंद्र और आरती के रिश्ते के आगे परिवार ने हार मान ली और अप्रैल, 2004 में दोनों ने शादी की, उनके दो बेटे, आर्यवीर और वेदांत हैं.
ये था सहवाग का पहला गिफ्ट
वीरेंद्र सहवाग मैदान पर भले ही आक्रमको हो लेकिन दिल के मामले में सहवाग भी पूरे फिल्मी हैं. सहवाग ने पत्नी आरती को पहला गिफ्ट टैडी बीयर दिया था. आरती ने एक इंटरव्यू में कहा था, “वीरेंद्र सहवाग ने यह गिफ्ट शादी से पहले दिया था. वह टैडी बीयर गिफ्ट काफी क्यूट था.”
लाइमलाइट से दूर रहती हैं आरती
आरती बहुत कम मैदान पर नजर आत हैं वह सहवाग के इंटरनेशनल स्कूल और चैरिटी वर्क को संभालती है साथ ही अपने दोनों बेटों पर ध्यान देती है. वहीं सहवाग की माने तो आरती को सिम्प्लिसिटी पंसद है इसलिए वो चमक से दूर ही रहती हैं…Next
Read More:
285 करोड़ की कमाई, 469 करोड़ का घर और 19 लग्जरी कारों का मालिक है ये खिलाड़ी
धोनी से ज्यादा हुई विराट की सैलरी, अन्य खिलाड़ियों की भी सैलरी बढ़ी
इतने करोड़ के मालिक हैं क्रिस गेल, ऐसी है इनकी लाइफस्टाइल

बचपन के दोस्त हैं सहवाग और आरती

वीरेंद्र सहवाग और आरती (उनकी पत्नी) एक-दूसरे को शादी के 17 साल पहले से जानते हैं. वीरू और आरती अच्छे दोस्त थे, लेकिन दोनों ने कभी किसी को प्रपोज नहीं किया. वैसे आरती सहवाग की रिश्तेदारी में भी आती हैं. सहवाग आरती को तब से जानते हैं, जब से वो सात साल के थे.


Viru 02


कैसे बने रिश्तेदार?

दरअसल आरती और सहवाग एक-दूसरे को बचपन से जानते थे. ये दोस्ती कब प्यार में बदल गई किसी को पता नहीं चला. लेकिन इस कहानी में ट्विस्ट ये था कि आरती की बुआ की शादी सहवाग के कजिन से हुई थी, इस हिसाब से दोनों परिवार रिश्तों में बंध गए. इसी रिश्तेदारी के माध्यम से दोनों में दोस्ती हुई, जो आगे चलकर प्यार में बदल गई.


Sehwag with his wife.

मजाक में किया था शादी के लिए प्रपोज

वीरू और आरती एक दोस्त की तरह हर दिन मिलते और बातें करते थे. 2002 में सहवाग ने मजाक में आरती से शादी के लिए कहा, आरती ने बड़ी गंभीरता के साथ इसका जवाब दिया और शादी के लिए हां कर दी. ये बात खुद वीरू ने एक इंटरव्यू के दौरान बताई.


Virender Sehwag1


Read: जानिए भारतीय क्रिकेट टीम के हर एक खिलाड़ी की सैलरी


3 साल किया प्यार को पाने का इंताजर

शादी के लिए वीरू तैयार थे, उधर आरती भी तैयार थीं. लेकिन सहवाग को अपने परिवार को मनाने में बहुत वक्त लग गया. एक इंटरव्यू में सहवाग ने कहा था कि, ‘हमारी फैमिली में क्लोज रिश्तेदारी में शादियां नहीं होती. हमारी शादी के लिए भी पेरेंट्स तैयार नहीं थे, थोड़ा वक्त लगा, लेकिन वो शादी के लिए तैयार हो गए. उनके लिए इस शादी को रजामंदी देना काफी कठिन रहा.’


Sehwag


आसान नहीं थी वीरू की शादी की राह

आरती ने बताया कि हमारे घर में कई ऐसे लोग थे, जो इस शादी से खुश नहीं थे. ऐसा नहीं था कि वो केवल मेरे घर के ही लोग थे, वीरू के परिवार से भी कई लोग इस शादी से नाराज थे. लेकिन वीरू और आरती के रिश्ते के आगे परिवार ने हार मान ली और अप्रैल 2004 में दोनों ने शादी की. उनके दो बेटे आर्यवीर और वेदांत हैं.


viru family


ये था सहवाग का पहला गिफ्ट

वीरेंद्र सहवाग मैदान पर भले ही आक्रमक हों, लेकिन दिल के मामले में वह पूरे फिल्मी हैं. सहवाग ने पत्नी आरती को पहला गिफ्ट टैडी बीयर दिया था. आरती ने एक इंटरव्यू में कहा कि, ‘वीरू ने ये गिफ्ट शादी से पहले दिया था. वह टैडी बीयर गिफ्ट काफी क्यूट था.’


sehwag-1


लाइमलाइट से दूर रहती हैं आरती

आरती बहुत कम मैदान पर नजर आती हैं, वह सहवाग के इंटरनेशनल स्कूल और चैरिटी वर्क को संभालती हैं, साथ ही अपने दोनों बेटों पर ध्यान देती हैं. वहीं सहवाग की मानें तो आरती को सिम्प्लिसिटी पसंद है इसलिए वो चमक से दूर ही रहती हैं…Next


Read More:

285 करोड़ की कमाई, 469 करोड़ का घर और 19 लग्जरी कारों का मालिक है ये खिलाड़ी

धोनी से ज्यादा हुई विराट की सैलरी, अन्य खिलाड़ियों की भी सैलरी बढ़ी

इतने करोड़ के मालिक हैं क्रिस गेल, ऐसी है इनकी लाइफस्टाइल



Tags:                     

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran