blogid : 7002 postid : 1293713

सचिन के प्यार में पागल, उनके घर घुसने के लिए बनी झूठी पत्रकार – जाने फिर क्या हुआ

Posted On: 16 Nov, 2016 Sports and Cricket में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

क्रिead More:

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम सुनते ही सभी के जहन में क्रिकेट आता है, लेकिन जितना शानदार इस दिग्गज क्रिकेटर का कॅरियर रहा है, उतनी ही रोचक उनकी लव स्टोरी भी है. सचिन और अंजली की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. सचिन अंजिल से करीब 6 साल छोटे हैं. पिच पर धमाल मचाने वाले सचिन के लिए प्यार की पिच पर बैंटिंग करना कैसा था, आइए जानते हैं.


sachin covers


सचिन को नहीं पहचान पाई थी अंजली

अंजली अपनी मां को एयरपोर्ट लेने आई हुई थी, उसी दौरान सचिन वहां से गुजर रहे थे. सचिन को पहली बार एयरपोर्ट पर देखने पर वो उन्हें पहचान नहीं पाई थीं. अंजली को सचिन बहुत क्यूट लगे थे और फ्रेंड के बताने पर वो सचिन से ऑटोग्राफ लेने के लिए भागी. उस वक्त सचिन बेहद शर्मीले थे, इसलिए वो बिना कुछ कहे अपनी गाड़ी में जा बैठे.


sachin_

पहली नजर में अंजलि को हुआ था प्यार

सचिन और अंजली की पहली मुलाकात एयरपोर्ट पर हुई थी. अंजली मेडिकल की छात्रा थीं और सचिन क्रिकेट में अपना नाम बना रहे थे. 1990 में मुंबई एयरपोर्ट पर जब सचिन इंग्लैंड का दौरा करके स्वदेश लौट रहे थे तो अंजली भी वहीं पर थीं और वहीं उनकी मुलाकात हुई. ये मुलाकात पलभर की थी, लेकिन तब तक दोनों एक-दूसरे के प्यार में पड़ चुके थे.


sachin-anjali-

कैसे मिला नंबर

उस दौरान मोबाइल फोन नहीं हुआ करते थे, ऐसे में अंजली ने बड़ी मेहनत करके सचिन के घर का नंबर निकाला और उन्हें उनके घर वाले नंबर पर अक्सर फोन करती थी. बातों का यह सिलसिला जल्द ही प्यार में बदल गया.


sachin



Read: जानें विराट, धोनी और सचिन करोड़ों की कमाई कहां करते हैं खर्च


पत्रकार बनकर घर पहुंची अंजली

अंजली ने एक इंटरव्यू में बताया था कि एक बार सचिन से मुलाकात करने के लिए वह खुद को पत्रकार बताकर उनके घर पहुंच गई थीं. हालांकि सचिन की मांं को शक था कि वो पत्रकार नहीं है, क्योंकि सचिन ने कभी किसी महिला पत्रकार को इंटरव्यू नहीं दिया था, ना ही कोई पत्रकार उनके घर आया था.


Sachin_Anjali_Tendulkar


सरदार की लुक में मूवी देखने गए थे सचिन

सचिन मशहूर हो गए थे, ऐसे में दोनों बाहर नहीं जा सकते थे, लेकिन अंजली के लिए सचिन ने एक सरदार का गेटअप लिया और फिल्म ‘रोजा’ देखने के लिए थिएटर पहुंचे. इंटरवल तक तो सब ठीक रहा, लेकिन इसके बाद लोगों की नजर उनपर पड़ी और सचिन पकड़े गए थे. इसके बाद सचिन-अंजली को फिल्म बीच में ही छोड़कर लौटना पड़ा था.


sachin anjalliii

अपनी शादी का रिश्ता लेकर सचिन के घर गई अंजली

शर्मीले स्वभाव के सचिन तेंदुलकर अंजली से शादी की बात कहने में मां से झिझकते थे, ऐसे में उन्होंने अंजली से अपनी शादी की बात कहने को कहा. सचिन के प्यार के लिए अंजली ने ये कदम भी उठाया और खुद अपनी शादी का रिश्ता लेकर सचिन के घर पहुंच गई.


aschinnn

5 साल तक रहे रिश्ते में

अंजली और सचिन के बीच पांच सालों का लंबा अफेयर चला. इसके बाद सचिन के बर्थडे के दिन 24 अप्रैल, 1995 में इनकी सगाई हुई थी. करीब एक महीने बाद 23 मई, 1995 को इस कपल की शादी हुई…Next


Read More:

गंभीर की पत्नी हैं करोड़ों की मालकिन, ऐसी है इनकी लाइफस्टाइल

इतने करोड़ के मालिक हैं क्रिस गेल, ऐसी है इनकी लाइफस्टाइल

285 करोड़ की कमाई, 469 करोड़ का घर और 19 लग्जरी कारों का मालिक है ये खिलाड़ी



Tags:                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments




अन्य ब्लॉग

latest from jagran