blogid : 7002 postid : 1306494

जब आखिरी बार मैदान में सिक्का उछालते नजर आए धोनी, हुआ ये सब

Posted On: 11 Jan, 2017 Sports and Cricket में

Pratima Jaiswal

  • SocialTwist Tell-a-Friend

40 बॉल पर ताबड़-तोड़ 68 रन. कुछ ऐसी थी धोनी की बतौर कैप्टन आखिरी पारी. ये ऐसा आखिरी मौका था जब कैप्टन कूल मैदान में सिक्का उछालते हुए नजर आए. 8 चौके और 2 छक्कों ने धोनी फैंस का दिल खुश कर दिया. उनके हर चौके पर फैंस चीयर्स करते दिख रहे थे. वहीं इस दिन ऐसी 6 बातें भी हुई जो कैप्टन कूल धोनी ने खुद भी नहीं सोची थी. आइए, एक नजर डालते हैं 6 खास बातों पर.


dhoni match


1. सुरक्षा घेरे को तोड़कर मैदान में कूद पड़ा फैन

बतौर कैप्टन धोनी का आखिरी मैच होने की वजह से उनके फैंस के लिए ये मैच और भी खास था. कुछ लोग तो सिर्फ धोनी की पारी देखने के लिए ही मैदान में आए थे. मैदान में धोनी को देखकर एक फैन तो इतना इमोशनल हो गया कि सुरक्षा घेरे को तोड़ता हुआ मैदान में कूद पड़ा और धोनी के पास पहुंच गया. उसने हाथ मिलाने के लिए धोनी की तरफ हाथ बढ़ा दिया. दूसरी तरफ सुरक्षाकर्मी इस फैन को पकड़कर खींच रहे थे. धोनी ने फैन के प्यार को समझते हुए अपना हाथ उसकी तरफ बढ़ाया. फैन का दिल इतने से भी नहीं भरा और उसने धोनी के पैर छूने की कोशिश की. अम्पायर और सुरक्षाकर्मी इस फैन को समझाकर धोनी से दूर हटने को कह रहे थे. थोड़ी देर की मशक्कत के बाद इस फैन को मैदान के बाहर भेजा गया.


fan


2. युवराज ने शेयर किया दिलचस्प वीडियो

मैच खत्म होने के बाद युवराज ने धोनी के साथ एक दिलचस्प वीडियो शेयर किया. जिसमें दोनों एक साथ खेलने के अनुभव को साझा करते हुए नजर आए. साथ ही वीडियो में युवराज धोनी का शुक्रिया अदा कर रहे हैं. युवी ने कहा कि ‘आपकी कप्तानी में मुझे 6 सिक्स लगाने का मौका मिला, इसके लिए शुक्रिया.’ ये वीडियो इसलिए भी अहम माना जा रहा है क्योंकि बीते दिनों युवी-धोनी की दोस्ती में खटास की खबरें आ रही थी. खुद युवराज के पिता ने भी धोनी के प्रति अपनी नाराजगी जताई थी.


video dhoni



3. फ्लॉप मैच लेकिन पारी रही हिट

भारत मैच हार गया. लेकिन धोनी की पारी हिट रही. धोनी ने अपनी धमाकेदार पारी से अपने फैंस का दिल जीत लिया. हालांकि, हर कप्तान की तरह धोनी भी जीत के इरादे से ही मैदान में उतरे थे, लेकिन 306 रन का लक्ष्य देने के बाद भी वो मैच हार गए. वहीं धोनी की पारी की बात करेंं, तो अपनी 68 की पारी में धोनी ने 8 चौके और 2 छक्के लगाए. धोनी ने कभी नहीं सोचा होगा कि बेहतरीन बल्लेबाजी के बाद भी उन्हें ये मैच गंवाना पड़ेगा.


dhoni 8


4. धोनी-धोनी नाम से गूंज रहा था स्टेडियम

मुंबई के ब्रेबॉन स्टेडियम में खेले गए इस मैच में धोनी के मैदान में आते ही फैंस धोनी-धोनी कहकर चीयर करने लगे. फैंस के हाथों में धोनी की फोटो और प्यार जताते हुए पोस्टर थे. जबकि अपनी बल्लेबाजी के दौरान जब भी धोनी चौके या छक्के जड़ते धोनी-धोनी की आवाजों से पूरा स्टेडियम गूंज उठता. धोनी ने कभी कल्पना भी नहीं की होगी कि बतौर कप्तान उनके आखिरी मैच को फैंस इतना खास बना देंगे.


dhoni 9


5. धोनी को देखने के लिए फैंस के लिए थी फ्री एंट्री

मैच के कुछ दिनों पहले कहा जा रहा था कि बीसीसीआई और मुंबई पुलिस के विवाद की वजह से केवल क्लब के सदस्य ही यह मैच देख सकेंगे, लेकिन धोनी फैंस का ध्यान रखते हुए फैसला लिया गया कि फैंस कैप्टन कूल को बतौर कप्तान खेलते देख सकेंगे और वह भी मुफ्त में. सीसीआई ने मैच में एंट्री फ्री कर दी. मैदान में भारी भीड़ उमड़ने की आशंका के चलते मैदान में कड़ी सिक्योरटी थी. एंट्री के सारे गेट 3 बजे बंद कर दिए गए थे.



dhoni 10


6. सोशल मीडिया पर चढ़ा धोनी फीवर

मैदान के अंदर ही नहीं बल्कि बाहर भी धोनी फीवर फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा था. कैप्टन कूल की दीवानगी का आलम ये था कि मैच खत्म होने के पहले ही  #captainslegacy, “Dhoni Dhoni Dhoni”, #TheCaptainsLegacy, #thankyoucaptaindhoni ट्विटर पर ट्रेंड करता रहा. इतना ही नहीं ज्यादातर प्रशंसकों ने महेंद्र सिंह धोनी की आज की नाबाद 68 रन की पारी के वीडियो को बार-बार ट्वीट किया.


crowd


ये वो 6 बातें थी जिनकी वजह से धोनी का ये आखिरी मैच और भी यादगार बन गया. खुद धोनी ने भी इन दिलचस्प पहलुओं की कल्पना भी नहीं की होगी…Next

Read More :

जानें विराट, धोनी और सचिन करोड़ों की कमाई कहां करते हैं खर्च

दोस्त हो तो ऐसा! धोनी को सिखाया हेलिकॉप्टर शॉट 32 साल की उम्र में ऐसी हुई मौत

धोनी, विराट समेत ये क्रिकेटर पहनते हैं एक खास नंबर की जर्सी, जानें क्या है खास वजह



Tags:                   

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments




अन्य ब्लॉग

latest from jagran