Menu
blogid : 7002 postid : 1313539

ऐतिहासिक रहा टीम इंडिया के ये गुरूवार, टूट गए ये 4 रिकॉर्ड

रिकॉर्ड तो टूटने के लिए ही बनते हैं. किसी रिकॉर्ड को तोड़ना भी है रिकॉर्ड है. 9 फरवरी,गुरूवार की दिन देखकर तो ऐसा ही लगता है कि टीम इंडिया ने क्रिकेट के सारे रिकॉर्ड अपने नाम करने की ठान ली थी. गुरूवार का दिन टीम इंडिया के लिए सबसे सुपर गुरूवार साबित हुआ. इस दिन काफी रिकॉर्ड टूटे.


आइए, डालते हैं एक नजर.


cricket 3


1. सुपर जोड़ी ने तोड़ा ये रिकॉर्ड

मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा की जोड़ी ने 36 पारियों में 2429 रन बनाए. यह 2000 से ज्यादा रन बानने वाली भारतीय जोड़ियों में सबसे ज्यादा है. 2016-17 के सीजन में विजय-पुजारा ने पांच शतकीय साझेदारियां की हैं. यह किसी सीजन में सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारियों का भारतीय रिकॉर्ड है.



2. 9वीं सेंचुरी लगाकर इन क्रिकेटर्स के करीब पहुंचे मुरली

मुरली विजय ने बतौर ओपनर अपनी 9वीं सेंचुरी लगाई. भारत की ओर से बतौर ओपनर सबसे ज्यादा सेंचुरी लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में अब संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर आ गए हैं. अब बस सुनील गावस्कर (33) और वीरेंद्र सहवाग (22) ही उनसे आगे हैं.


cricket 4


3. 52 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा पुजारा ने

चेतेश्वर पुजारा ने चंदू बोर्डे के 52 साल पुराने भारतीय रेकॉर्ड को तोड़ दिया. भारतीय फर्स्ट क्लास सीजन (टेस्ट मैच शामिल) में बोर्डे ने 28 पारियों में 1604 रन बनाए थे. पुजारा ने बांग्लादेश के खिलाफ 83 पारी में 1605 रन पूरे किए.


cricket 5

4. विराट ने दिया 100 का तोहफा

विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 16 सेंचुरी पूरी कर ली हैं. यह बांग्लादेश के खिलाफ उनकी पहली सेंचुरी थी. कोहली ने अभी तक 7 देशों के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट खेला है और उन्होंने सभी के खिलाफ सेंचुरी लगाई है. कोहली ने केवल जिम्बाब्वे और पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सेंचुरी नहीं लगाई है. बतौर कप्तान केवल 36 पारियों में यह कोहली की 9वीं सेंचुरी थी. इस मामले में अब वह केवल सुनील गावस्कर से पीछे हैं जिन्होंने 74 पारियों में 11 शतक लगाए थे…Next


Read More :

ये हैं वह दस क्रिकेट जगत की खूबसूरत महिला खिलाड़ी

सौतेली मां ने बदल दी इस क्रिकेटर की जिंदगी, आज दुनिया कर रही है सलाम

गंभीर की पत्नी हैं करोड़ों की मालकिन, ऐसी है इनकी लाइफस्टाइल

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh