blogid : 7002 postid : 1315331

आईपीएल इतिहास में इस खिलाड़ी की है सबसे ज्यादा सैलरी, ये हैं सबसे महंगे खिलाड़ी

Posted On: 20 Feb, 2017 Sports and Cricket में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

हर बार की तरह इस बार भी खिलाड़ियों की नीलामी ने क्रिकेट प्रशंसकों में उत्सुकता जगाई है. जहां इस बार 10वें सीजन में इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को राइजिंग पुणे सुपरजायन्ट्स ने 14.50 करोड़ में खरीदा. वहीं अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी को सनराइजर्स ने 30 लाख रुपये में खरीदा. इस प्रकार वह आईपीएल में शामिल होने वाले अफगानिस्तान के पहले खिलाड़ी बनें. खास बात यह है कि भारतीय टेस्ट टीम के बेहतरीन गेंदबाज ईशांत शर्मा को अब तक किसी ने नहीं खरीदा है. वहीं दूसरी तरफ 8.5 करोड़ के साथ 2016 में दूसरे सबसे ज्यादा महंगे खिलाड़ी रहे पवन नेगी को इस बार महज 1 करोड़ में खरीदा गया है. नीलामी के इन्हीं खबरों के बीच आइए जानते हैं आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा सैलरी किसकी है.

pic258


2016 भारतीय क्रिकेट बोर्ड के आंकड़ों के मुताबिक विराट कोहली को आईपीएल में सबसे ज्यादा सैलरी दी जाती है. रोयल चैलेंजर्स बैंग्लोर की तरफ से 12.50 करोड़ पाने वाले विराट कोहली की वास्तविक वार्षिक वेतन 15 करोड़ रुपए है.

Read: विवादों में रही भारत के इन क्रिकेटरों की शादियां

virat


विराट के बाद पुणे सुपरजायंट्स के खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी 12.50 के साथ सबसे ज्यादा सैलरी पाने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं. इतनी ही सलैरी सिखर धवन को भी मिलती है. हालांकि उन्हें टीम के सैलरी पर्स इतना ही पैसा मिलता है.


harbhajan naydu

उधर हरभजन सिंह और अंबाती रायुडू भी दो ऐसे भारतीय क्रिकेटर हैं, जिन्हें मिलने वाली सैलरी पर्स कटौती से ज्यादा है. 2016 के इस लिस्ट में कीरोन पोलार्ड, क्रिस गेल, एबी एबी डी विलियर्स जैसे बड़े विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं जिन्हें टीम पर्स कटौती से ज्यादा का भुगतान करती है. बेंगलुरु के सैलरी पर्स से गेल के लिए 7.50 करोड़ रुपये कटते हैं जबकि उन्हें 8.40 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाता है. इसी तरह हरभजन को 5.50 करोड़ के मुकाबले 8 करोड़, मलिंगा को 7.50 करोड़ के मुकाबले 8.10 करोड़ और रायडू को 4 करोड़ के मुकाबले 6 करोड़ रुपये दिए जाते हैं…Next


Read more:

क्रिकेट बैट स्टीकर्स से भी होती है कमाई!! विराट, धोनी और युवी लेते हैं इतने पैसे

सौतेली मां ने बदल दी इस क्रिकेटर की जिंदगी, आज दुनिया कर रही है सलाम

एक क्रिकेटर ने दूसरे क्रिकेटर की बीवी के साथ ऐसे मचाई धूम




Tags:                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran