Menu
blogid : 7002 postid : 1315719

जब कोच ने पकड़ लिया था सहवाग का कॉलर, सचिन ने सुलझाया मामला

क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद वीरेंद्र सहवाग का बेबाक अंदाज सभी को भा रहा है. उनके ट्वीट करते ही उनके फैंस उनके मजाकिया अंदाज की तारीफ करने लगते हैं. क्रिकेट से लेकर राजनीति तक ऐसा कोई मुद्दा नहीं है जो सहवाग ने छोड़ा हो. क्रिकेट छोड़ने के बाद सहवाग के नए रूप के साथ उनसे जुड़े हुए किस्से भी आए दिन वायरल होते रहते हैं. ऐसा ही किस्सा है भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच जॉन राइट का.


team 8


जब सहवाग सबक सिखाने के लिए हो गए थे आउट

बात 2002 नेटवेस्ट ट्रॉफी की है. इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड व श्रीलंका अन्य टीमें थीं. जॉन राइट भारतीय टीम के नए कोच बने थे और वह भारतीय क्रिकेटरों के प्रदर्शन को निखारने की भरपूर कोशिश कर रहे थे, लेकिन जॉन राइट सहवाग के खेल को लेकर थोड़ा निराश थे. हालांकि, सहवाग उस समय अच्छे फॉर्म में थे और अच्छे रन बना रहे थे, लेकिन इसी दौरान वे बेहद बेकार शॉट खेलकर आउट हो जाते थे. कोच राइट को ये बात कुछ हजम नहीं हो रही थी


team 5

उन्होंने एक दिन कप्तान राहुल को बुलाकर कहा ‘अगर इस बार सहवाग गलत शॉट खेलकर आउट हुए तो मैं वो कर बैठूंगा, जो मुझे नहीं करना चाहिए.’ सहवाग उस समय ड्रेसिंग रूम में ही मौजूद थे और उन्होंने ये बात सुन ली. अगले मैच में सहवाग जीरो पर आउट हो गए, हालांकि, भारत ने वो मैच अपने नाम कर लिया था.



team 4

सहवाग की कॉलर पकड़ा राइट ने

सहवाग के एक बार फिर से आउट होने के कारण गुरू राइट ने गुस्से में आकर सहवाग से आकर कुछ कहा. दोनों में बहस होने लगी और राइट ने सहवाग का कॉलर पकड़ लिया. कोच की इस हरकत से सहवाग बेहद दुखी हो गए और उनकी आंखें छलक पड़ी.


team 3

जब सहवाग ने ये बात गांगुली को बताई तो सौरव ने सबके सामने जॉन राइट से सहवाग से माफी मांगने के लिए कहा लेकिन राइट ने साफ इंकार कर दिया. तब सौरव अपनी बात पर अड़ गए थे, लेकिन मामले को बिगड़ता देखते हुए सचिन ने सौरव गांगुली को समझाया कि इससे बोर्ड तक बात पहुंच जाएगी और टीम पर इसका असर पड़ेगा.


team 6

उस समय से वीरेंद्र सहवाग और सौरव गांगुली के बीच दोस्ती का रिश्ता और भी मजबूत हो गया. हालांकि, सचिन या सौरव से जब भी इस बारे में बात की जाती है दोनों मुस्कुराकर इस सवाल का जवाब टाल देते हैं …Next


Read More:

सच हुई कपिल की बात! ये वो वीडियो है जिसमें जीरो पर आउट हुए थे सिद्धू

जब आखिरी बार मैदान में सिक्का उछालते नजर आए धोनी, हुआ ये सब

ट्विटर से कमा रहे हैं सहवाग इतने लाख, उन्हें कर रहे हैं 80 लाख से ज्यादा लोग फॉलो

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh