Menu
blogid : 7002 postid : 1317830

धोनी ने एक ही गेंद पर इस क्रिकेटर को दो बार किया था आउट, बन गए ‘मैन ऑफ द मैच’

क्रिकेट में मैच के दौरान ऐसे कई किस्से होते हैं, जो हमेशा याद किए जाते हैं. वो चाहे ड्रेसिंग रूप से जुड़ी क्रिकेटर्स की मस्ती हो या मैदान पर खेलते हुए घटी घटना, फैंस के लिए क्रिकेट की हर बात दिलचस्प होती है.



dhoni match

ऐसा ही एक किस्सा है महेंद्र सिंह धोनी से जुड़ा हुआ. कप्तान होने के साथ धोनी की फील्डिंग और विकेटकीपिंग की भी अक्सर तारीफ की जाती है. उनकी विकेटकीपिंग की बदौलत क्रिकेट में एक बार ऐसा करिश्मा देखने को मिला, जिसे देखकर धोनी फैंस ही नहीं बल्कि विरोधी टीम भी हैरान रह गई.



cricket 6

धोनी ने 2009 के न्यूजीलैंड दौरे पर पहले वनडे मैच के दौरान कीवी ऑलराउंडर जैकब ओरम को एक ही गेंद पर 2 बार आउट कर दिया था. 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ नेपियर में खेले गए पहले वनडे मैच के दौरान भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. बारिश की वजह से मैच को 50 ओवर से घटाकर 38 ओवर का कर दिया गया था. 38 ओवर के मैच में दोनों ही टीमों पर बेहतरीन प्रदर्शन करने का दवाब था. भारत ने कीवी टीम को 38 ओवर में 274 रनों का लक्ष्य दिया. 111 पर 4 विकेट गवां चुकी कीवी टीम में अगले बल्लेबाज जैकम ओरम मैदान में उतरे.


dhoni 3

शुरूआत में ओरम ने कई अच्छे शॉट लगाए, ऐसे में भारतीय टीम के लिए परेशानी खड़ी हो गई. गेंदबाजी युवराज को सौंपी गई. युवराज की गेंद को स्वीप करने की कोशिश की और गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर ऊपर की ओर उछली. ओरम को अंदाजा नहीं लगा कि गेंद किधर गई और वह रन लेने के प्रयास में क्रीज से आगे निकल गए.



team 7

विकेट से बिल्कुल सट कर खड़े धोनी ने पहले तेजी दिखाते हुए हवा में उछली गेंद को कैच किया उसके बाद उन्होंने देखा कि ओरम क्रीज से बाहर हैं तो उन्होंने तुरंत गिल्लियां भी उड़ा दी. इस तरह ओरम पहले कैच आउट हुए फिर धोनी ने उन्हें स्टंप करके उन्हें पवेलियन लौटने पर मजबूर कर दिया.


सौजन्य : स्टार स्पोर्टस

पहले तो ओरम को कुछ समझ नहीं आया कि आखिर हुआ क्या है? लेकिन स्क्रीन पर रीप्ले देखने के बाद ओरम वापस लौट गए. इस मैच को भारत ने डकवर्थ लुई नियम से जीत लिया और धोनी को लाजवाब खेल के लिए ‘मैन ऑफ द मैच चुना गया’…Next



Read More:

जानिए भारतीय क्रिकेट टीम के हर एक खिलाड़ी की सैलरी

गंभीर की पत्नी हैं करोड़ों की मालकिन, ऐसी है इनकी लाइफस्टाइल

ये हैं क्रिकेट इतिहास के 7 फ्लॉप नियम

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh