Menu
blogid : 7002 postid : 1319688

इस मैच में धोनी भूल गए कि अब वो कप्तान नहीं और भूल से कर दिया ये इशारा

आपको बार-बार हाथ में बंधी घड़ी में वक्त देखने की आदत है, लेकिन एक दिन आप घड़ी पहनना भूल जाते हैं, ऐसे में आपने ध्यान दिया होगा कि आपकी नजरें बार-बार उसी कलाई पर जाती है, जिस पर आप घड़ी बांधा करते हैं. किसी ने सही ही कहा है कि आदतें इतनी आसानी से नहीं छूटती.


dhoni 9

क्रिकेट जगत में भी ऐसी ही घटना है महेंद्र सिंह धोनी से जुड़ी हुई. धोनी काफी लंबे समय तक कप्तान रहे. उन्होंने कप्तानी तो छोड़ दी लेकिन उनकी कप्तान की तरह रणनीति बनाने की आदत नहीं गई.


dhoni 7


पुणे मैच में जब धोनी भूल गए कि वो अब कप्तान नहीं

पुणे में इंग्लैंड और भारत का मैच था. भारत ने पुणे में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में इंग्लैंड को 3 विकेट से मात दी थी. मैच में कप्तान विराट कोहली और केदार जाधव ने दमदार शतक लगाया था. कुल मिलाकर इस इस मैच में भारत ने दमदार जीत हासिल की थी. लेकिन इस मैच में कुछ ऐसा भी हुआ था, जिस पर धोनी खुद मुस्कुरा दिए थे. दरअसल, मैच में भारतीय गेंदबाजी के दौरान धोनी खुद को कप्तान समझने की भूल कर बैठे थे.


dhoni6

याद आते ही मुस्कुरा दिए धोनी-विराट

मैच में हार्दिक पांड्या 27वें ओवर की अंतिम गेंद डाल रहे थे. गेंद इंग्लैंड के कप्तान इयॉन मॉर्गन के बल्ले का किनारा लेते हुए धोनी के दस्तानों में समा गई. धोनी ने सोचा कि बल्लेबाज आउट है, मगर अंपायर द्वारा नॉट आउट करार देने पर उन्होंने डीआरएस(डीसिजन रिव्यू सिस्टम) का इस्तेमाल करने का इशारा कर दिया. वह यह भूल गए कि यह फैसला सिर्फ कप्तान कर सकता है. इसके तुंरत बाद जब धोनी को याद आया कि वो अब कप्तान नहीं हैं तो उन्होंने विराट को डीआरएस के लिए अपील करने का इशारा किया. इसके बाद धोनी और विराट समेत टीम के ज्यादातर क्रिकेटर मुस्कुराने लगे …Next


Read More :

जब जमीन पर बैठकर टीम इंडिया ने खाया खाना

युवराज की गर्लफ्रेंड बनने के लिये लड़की ने खेला ये गेम

विराट से पहले ये 6 सेलिब्रिटी भी दे चुके हैं अनुष्का के दिल में दस्तक

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh