Menu
blogid : 7002 postid : 1320467

ये हैं 7 क्रिकेटर्स के ‘nickname’, विराट का नाम सुनकर आ जाएगी हंसी!

आपका क्या नाम है? स्कूल का नाम अमित और घर का नाम अम्मू. कुछ याद आया? स्कूल के दिनों में जब कोई हमसे ऐसा सवाल पूछता था तो आमतौर पर यही जवाब होता था. असल में हम में से ज्यादातर लोगों के दो या तीन नाम तक होते हैं. घर पर पुकारने का नाम जिसे सब निकनेम कहते हैं.


nickname 5


किसी मशहूर व्यक्ति के निकनेम जानने की इच्छा और भी बढ़ जाती है. जैसे क्रिकेटर्स को ही ले लीजिए. आइए, जानते हैं आपके चहेते क्रिकेटर्स एक-दूसरे को टीम में किस नाम से बुलाते हैं.


1. युवराज सिंह

yuvi 1


भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह को लोग ‘सिक्सर किंग’ के नाम से भी जानते हैं. साथी खिलाड़ी इन्हें प्यार से ‘युवी’ के नाम से भी पुकारते हैं। युवराज का ये प्यारा नाम मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने रखा था.

2. राहुल द्रविड

rahul


दाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को टीम के खिलाड़ी प्यार से ‘जेमी’ कहते थे. इनके पिता शरद जैम की कंपनी ‘किसान’ में काम करते थे. साथ ही राहुल द्रविड किसान कम्पनी के ब्रांड अम्बेसडर भी थे, इसलिए इनको लोग प्यार से जेमी भी कहते थे.

3. विराट कोहली

virat1


भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली को लोग प्यार से ‘चीकू’ के नाम से पुकारते हैं. इनका ये नाम दिल्ली के कोच अजित चौधरी ने दिया था. इनके बालों के स्टाइल के कारण ही इनका ये नाम पड़ा.

4. अजीत आगरकर

ajeet 1


अजीत काफी लंबे समय से टीम का हिस्सा नहीं हैं लेकिन वो अपने साथी खिलाड़ियों के बीच आज भी बहुत पॉपुलर हैं. उनका निकनेम ‘बॉम्बे डक’ हुआ करता था. ये नाम उन्हें ऑस्ट्रेलिया में कमाल के प्रदर्शन के लिए दिया गया था.

5. गौतम गंभीर

gautam


इन्हें साथी खिलाड़ी ‘गौती’ के नाम से पुकारते हैं. माना जाता है कि गौतम हमेशा मुस्कुराते रहते हैं लेकिन गुस्से में वो अपना आपा खो बैठते हैं.

6. महेंद्र सिंह धोनी

dhoni 7

धोनी को कप्तानी छोड़े हुए ज्यादा दिन नहीं हुए. भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को इनके साथ खिलाड़ी ‘माही’ के नाम से पुकारते हैं और लोग इन्हें ‘कैप्टन कुल’ के नाम से भी पुकारते थे.

7. सचिन तेंदुलकर

sachin 4


सचिन तेंदुलकर को सभी लोग ‘लिटिल मास्टर’, ‘मास्टर ब्लास्टर’ नाम से जानते है लेकिन साथी खिलाड़ी इन्हें मैदान पर तेंदल्या और पाजी(बड़ा भाई) के नाम से पुकारते थे. आज भी सचिन को क्रिकेटर पाजी कहकर ही पुकारते हैं. …Next


Read More:

विराट को सफल बनाने में इनका है अहम रोल, गिफ्ट में दी थी ये महंगी कार

रांची के छोटे से घर में रहते थे धोनी, आज हैं भारत के सबसे अमीर क्रिकेटर…इतनी है कमाई

7 करोड़ का घर, 1 करोड़ की गाड़ी के मालिक हैं हरभजन…ऐसी है उनकी लाइफस्टाइल

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh