Menu
blogid : 7002 postid : 1324660

एक मैच से इतना कमाती हैं आईपीएल की चीयरलीडर्स, जानें कौन सी टीम देती है इन्हें सबसे ज्यादा पैसा

चीयरलीडर्स के कपड़े और उनके डांस को लेकर कई तरह की खबरें बनाई जाती है. आईपीएल में चौकों और छक्कों से तो मनोरंजन होता ही है साथ में हर बाउंड्री के बाद मैदान में चीयरलीडर्स भी डांस कर मनोरंजन कराती हैं. आईपीएल में टीमें तो करोड़ों रुपये कमाती है, लेकिन चीयरलीडर्स कितना कमाती हैं ये शायद अबतक आपको ना पता हो, ऐसे में चलिए बताते हैं आखिर कितना कमाती हैं चीयर लीडर्स.


cheer cover


वैसे ये बात अबतक सामने नहीं आ पाई है कि चीयर लीडर्स कितना कमाती हैं लेकिन कुछ खेल जगत के अनुसार चीयरलीडर्स की कमाई आईपीएल के दौरान अच्छी खासी हो जाती है. वैसे हर चीयरलीडर्स अलग-अलग कमाती हैं. जैसे टीम बंटी होती है वैसे ही चीयरलीडर्स भी बंटी होती है हर टीम की अपनी चीयरलीडर्स होती है ऐसे में हर टीम अपनी चीयरलीडर्स की सैलरी और पैसे अलग तरीके से तय करता है.


इतनी होती है एक चीयरलीडर्स की कमाई

पिछले साल के आंकड़ों के अनुसार चीयरलीडर्स को हर मैच के अनुसार पैसे दिए जाते हैं और हर मैच के अनुसार औसत 6000 से 12000 हजार तक दिए जाते हैं. 3 हजार रुपये टीम जीतने पर फ्रेंचाइजी देती है, वहीं पार्टी में शिरकत करने के 7 से 12 हजार रुपए तक मिल जाते हैं. अखबारों और मैग्जीनों के लिए फोटोशूट की फीस भी लगभग 5 हजार रुपये मिल जाती है.


cher



शाहरुख की टीम की चीयरलीडर्स हैं सबसे महंगी

वैसे रिर्पोट की मानें तो क्रिकेट फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक शाहरुख खान अपनी चीयरलीडर्स को सबसे ज्यादा 12 हजार हर मैच की फीस देते हैं. किंग खान हर सीजन में अपनी टीम के चियरलीडर्स को चियर्स करने का मौका उनकी सैलरी पर 1 फीसदी का इजाफा करके करते हैं. केकेआर एक मैच के लिए चीयरलीडर्स को 12000 रुपये देती है. जीत का बोनस 3000 रुपये और मैच के बाद पार्टियों में 12000 रुपये मिलते हैं.


kolkata

आरसीबी की चीयरलीडर्स

अपनी चीयरलीडर्स को सबसे ज्यादा पैसे देते हैं वहीं विराट की टीम आरसीबी के मालिक भी चीयरलीडर्स को अच्छा पैसा देते हैं. एक मैच के लिए उन्हें 10 हजार रुपये मिल जाते हैं. इसके अलावा जीत बोनस 3000 रुपये और पार्टी फीस 10 हजार रुपये तक होती है.


cheerleader-



तीसरे नंबर पर आते हैं मुकेश अंबानी

तीसरा नंबर है. इस टीम की चियरलीडर्स को प्रति मैच 8 हजार रुपये मिलते हैं. जीत बोनस 3 हजार और पार्टी या इवेंट की फीस भी मिलती है.


mumbai



इन देशों से आती हैं चीयरलीडर्स

ज्यादातर अमे‍रिका, ब्रिटेन, मेक्सिको, फ्रांस, ब्राजील, यूक्रेन और साउथ अफ्रीका की चीयरलीडर्स IPL के मैचों में परफॉर्म करती हैं. चीयरलीडर्स पूरे सिजन आईपीएल के साथ जुड़ी रहती हैं. साथ ही वो अपनी परफॉर्मेंस के लिए घंटों अभ्यास भी करती हैं…Next





Read More:

अपने पहले ही मैच में जीरो पर आउट हुए थे ये क्रिकेटर, आज इन पर फिदा हैं लाखों फैन

इस मैच में पाक टीम के लिए खेले थे सचिन, धोनी का यहां नहीं है कोई शतक! जानें ऐसी ही रोचक बातें

विराट, धोनी ने की है इतनी पढ़ाई, जानें कितने पढ़े-लिखे हैं आपके चहेते ये 7 क्रिकेटर

अपने पहले ही मैच में जीरो पर आउट हुए थे ये क्रिकेटर, आज इन पर फिदा हैं लाखों फैन
इस मैच में पाक टीम के लिए खेले थे सचिन, धोनी का यहां नहीं है कोई शतक! जानें ऐसी ही रोचक बातें
विराट, धोनी ने की है इतनी पढ़ाई, जानें कितने पढ़े-लिखे हैं आपके चहेते ये 7 क्रिकेटर

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh