Menu
blogid : 7002 postid : 1325385

ये 5 क्रिकेटर्स कर चुके हैं दो बार शादी, विवादों से भरी है इनकी लाइफ

फिल्मी सितारों की तरह ही क्रिकेट के खिलाड़ियों की भी लाइफ मनमोहक और विवादों से भरी रहती है. एक खिलाड़ी का कॅरियर और उससे जुड़े विवाद तथा उसकी लाइफ पार्टनर मीडिया चर्चा में हमेशा ऊपर के स्थान पर रहते हैं. ‘खिलाड़ी मैदान में कैसा खेल रहे हैं’ आज लोगों को केवल यह नहीं जानना बल्कि उसकी लाइफ में जो भी घटनाए घट रही हैं उन सभी घटनाओं से भी उन्हें रुबरु होना है.

इस लेख में हम उन भारतीय क्रिकेट खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने दो या उसके अधिक शादी की हैं.


cricket


मोहम्मद अजहरुद्दीन

भारतीय क्रिकेट में मोहम्मद अजहरुद्दीन एक ऐसा नाम है जिनकी अब तक की जिंदगी विवादों से भरी रही है. मोहम्मद अजहरुद्दीन न केवल एक क्रिकेटर हैं बल्कि एक राजनीतिज्ञ भी हैं. क्रिकेट से लेकर इनकी लाइफ पार्टनर तक का जीवन इतने विवादों से भरा हुआ है कि इनकी लाइफ पर ‘अजहर’ नाम से एक फिल्म भी बन चुकी है.


मोहम्मद अजहरुद्दीन ने तीन शादी की है. उन्होंने पहली शादी 1987 नौरीन से की, जिनसे उन्हें दो बच्चे हैं. 1996 में अपनी पत्नी नौरीन को तलाक देने के बाद अजहरुद्दीन ने दूसरी शादी अभिनेत्री संगीता बिजलानी से की. उनकी यह शादी 2010 तक चली. माना जाता है कि उन्होंने तीसरी शादी शैनन मैरी से 2015 में की है.


pic36


दिनेश कार्तिक

अगस्त 2015 में विकेटकीपर और बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल से शादी की थी. दिनेश की यह दूसरी शादी थी. इससे पहले वह अपनी बचपन की दोस्त निकिता के पति थे. हालांकि निकिता ने भी भारतीय क्रिकेटर मुरली विजय से दूसरी शादी कर ली है.


dinesh-karthik-dipika-pallikal

विनोद कांबली

भारत के पूर्व क्रिकेटर और कभी सचिन के दोस्त रहे विनोद कांबली ने 1998 में नोएला लुईस से शादी की थी. बताया जाता है कि नोएला लुईस उस दौरान पुणे के एक होटल ब्लू डायमंड में रिसेप्शनिस्ट के तौर पर काम करती थीं. हालांकि दोनों बाद में अलग हो गए. लुईस से अलग होने के बाद विनोद कांबली ने मॉडल एंड्रिया हेविट से दूसरी शादी की. यह शादी पारंपरिक रूप से चर्च में हुई. आज दोनों के एक बच्चा भी है.


Vinod-Kambli


योगराज सिंह

भारत के पूर्व क्रिकेटर और युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने भी दो शादी की है. पहली शादी उन्होंने शबनम सिंह से की जो युवराज की मां हैं. दूसरी शादी उन्होंने सतवीर कौर से की, जिनसे उन्हें दो बच्चे हैं.


Yograj Singh

जवागल श्रीनाथ

भारत के तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ ने 1999 में ज्योथस्ना से पहली शादी की. इसके बाद दोनों ने परस्पर सहमति से एक दूसरे को तलाक दे दिया.

srinath

2008 में श्रीनाथ दूसरी शादी एक पत्रकार माधवी पतराव से की…Next


Read More

ये भारतीय खिलाड़ी है दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेटर, इन 7 क्रिकेटर्स पर भी बरसता है पैसा

क्रिकेट छोड़ने के बाद 7 क्रिकेटर करते हैं अब ये काम

ये हैं क्रिकेट इतिहास के 7 फ्लॉप नियम

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh