blogid : 7002 postid : 1326893

मैच के बाद जब इन क्रिकेटर्स ने किया डर से सामना, किसी को दिखा साया तो किसी ने सुनी रहस्यमय आवाज!

Posted On: 26 Apr, 2017 Sports and Cricket में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

दुनिया में कुछ चीजें ऐसी हैं, जिनके बारे में कोई सटीक परिभाषा नहीं है. भूत या आत्मा उनमें से एक है, जिनके बारे में कोई ठोस आधार नहीं है. लोगों के अनुभवों के हिसाब से आत्मा और भूत-प्रेतों की कहानियां अक्सर सुनने को मिलती है. इन अनुभवों से क्रिकेट के दिग्गजों का भी पाला पड़ चुका है. क्रिकेटर्स के ऐसे ही डरावने अनुभवों पर डालते हैं एक नजर.


ghambir


राइजस लाटिमार होटल, क्राइसचर्च, न्यूजीलैंड

पाकिस्तान के क्रिकेटर हैरिस सोहेल को विश्व कप 2015 की शुरुआत में ही भूत के साए से सामना करना पड़ा था. ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड में आयोजित किए गए विश्व कप 2015 के शुरुआती दिनों में पाकिस्तान टीम क्राइस चर्च के होटल राइजस लाटिमार में ठहरी हुई थी. इस होटल में जब हैरिस सोहेल अपने कमरे में सो रहे थे तो उन्होंने महसूस किया कि उनका बिस्तर बुरी तरह हिल रहा है.

वह इतना डर गए कि वह आखिरकार उन्हें जाकर कोच के कमरे में सोना पड़ा. टीम के मैनेजर ने बताया कि सोहेल ने कोचिंग स्टाफ को बुलाकर अपने बेड के हिलने की बात कही थी. जब टीम के कोच उसके कमरे में पहुंचे तो सोहेल बुरी तरह से डरा हुआ था और उसके बदन में तेज बुखार था.

sohail


लैंघम होटल, लंदन

लंदन का लैंघम होटल किसी अन्य होटलों के मुकाबले बेहद अलग है. यहां सेलिब्रिटीज का दिखना एक आम बात है. यह होटल नामी-गिरामी गायकों से लेकर, क्रिकेटरों और फिल्म स्टारों की पहली पसंद है.

बात 2014 में इंग्लैंड के क्रिकेटर स्टुअर्ट ब्रॉड ने होटल स्टाफ से फौरन अपने कमरे को बदलने के लिए कहा. ब्रॉड के साथ उनके साथी क्रिकेटरों बेन स्टोक्स, और भारतीय टीम के कप्तान ने भी होटल में कुछ अलग से अनुभवों का जिक्र किया था.

उन्होंने इसके पीछे किसी के साए के होटेल रूम में घूमने की बात कही थी. ब्रॉड ने एक अंग्रेजी अखबार में इंटरव्यू में कहा था, ‘श्रीलंका के साथ खेले जा रहे टेस्ट मैच के दौरान मुझे कमरा बदलना पड़ा था. एसी चलने की बावजूद मेरा कमरा बहुत गर्म था जिसके कारण मैं सो नहीं पा रहा था. इतने में ही मुझे बाथरूम से ठप-ठप की आवाजें सुनाई दीं. मैंने लाइट ऑन की और ठप-ठप अपने आप बंद हो गया और जब एक बार फिर से मैंने लाइट ऑफ की तो ठप-ठप की आवाजें फिर से सुनाई देने लगीं. इतनी अजीब-अजीब आवाजें सुनकर मैं बुरी तरह से डर गया. इसी दौरान जब मैं एक रात 1.30 बजे जगा तो मुझे ऐसा महसूस हुआ कि कमरे में कोई है और मेरे मन में अजीब-अजीब से ख्याल आने लगे. मैंने फौरन होटल स्टाफ से कमरा बदलने के लिए कहा. इसके कुछ समय बाद टीम इंडिया भी इग्लैंड दौरे के दौरान इसी होटल में रूकी थी. तब महेंद्र सिंह धोनी को भी ऐसा ही अनुभव हुआ था.

kotla 1


फिरोजशाह कोटला स्टेडियम, दिल्ली

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम को भूतिया जगहों में से एक माना जाता है! स्टेडियम के पास ही फिरोजशाह का पुराना शहर बसा हुआ है. वहां रात के समय कई रहस्यमय घटनाएं सुनने को मिलती है. भारतीय क्रिकेटर्स के अलावा कई विदेशी खिलाड़ियों ने यहां ऐसे डरावने अनुभवों को शेयर किया है.

गौतम गंभीर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि ‘वहां कुछ तो अजीब है. एक मैच के दौरान मैं कुछ साथी खिलाड़ियों के साथ वहां घूमने निकला था. रात को हमें अजीबों-गरीब आवाजें आने लगी. वहां कुछ ऐसा महसूस हो रहा था, जिसे सामान्य नहीं कहा जा सकता’. ..Next


Read More:

ये हैं वह दस क्रिकेट जगत की खूबसूरत महिला खिलाड़ी

ये हैं क्रिकेट इतिहास के 7 फ्लॉप नियम

विवादों में रही भारत के इन क्रिकेटरों की शादियां



Tags:                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

1 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran