blogid : 7002 postid : 1338160

12 साल पहले इस भारतीय क्रिकेटर को देखकर पाक की कायनात बनीं क्रिकेटर, आज साथ खेल रही हैं

Posted On: 4 Jul, 2017 Sports and Cricket में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

पाकिस्तान की टीम हाल ही में भारत की टीम से साल 2017 के वर्ल्‍डकप टीम से हार गई है. भारत ने 169 रन बनाए जिसके जवाब में पाकिस्तान 74 रनों पर ही ठेर हो गई औऱ भारत ने एक बड़ी जीत हासिल की. पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम अच्छे दौर से नहीं गुजर रही है. सना मीर की कप्तानी वाली यह टीम आईसीसी महिला वर्ल्ड कप के अबतक अपने तीनों मैच गंवा चुकी है. लेकिन इस दौरान पाक टीम की एक खिलाड़ी का सपना जरूर पूरा हूआ है.

cover jhulan-kainat


भारत और पाक के बीच भले ही अक्सर तनाव की खबरें आती रहती हैं लेकिन क्रिकेट के मैदान पर ऐसा नहीं होता है. अक्सर दोनों टीमों के सदस्य आपस में अच्छी दोस्ती दिखाते हैं. पाकिस्तान की क्रिकेटर कायनात इम्तियाज पाक टीम की सदस्य हैं, 25 साल की इस फास्ट बॉलर ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की हैं. जिसमें वह भारत की स्टार तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी के साथ हैं. जिन्हें वह अपना आदर्श मानती हैं. कायनात ने इस तस्वीर के साथ लिखा कि, ‘झूलन की गेंदबाजी स्टाइल उन्हें इतनी पसंद आया कि वह भी क्रिकेटर बन गईं और 12 साल बाद उनके साथ इस वर्ल्ड कप में खेल रही हैं. उनका यह इमोशनल पोस्ट सुर्खियों में है’.


Kainat Imtiaz pakistani cricketer


पाकिस्‍तान की भारतीय टीम के हाथों करारी हार के बाद पड़ोसी देश की तेज गेंदबाज कायनात इम्तियाज ने एक दिल को छूने वाला पोस्‍ट किया है. कायनात ने भारत की महिला तेज गेंदबाज झूलन गोस्‍वामी के साथ अपनी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. इसमें उन्‍होंने बताया है कि, झूलन की गेंदबाजी ने किस तरह उन्‍हें तेज गेंदबाजी में हाथ आजमाने के लिए प्रेरित किया.


jhulann


पोस्ट में लिखा है, ‘भारतीय टीम को पहली बार मैंने 2005 में देखा था, जब यह टीम एशिया कप खेलने पाकिस्तान आई थी. उस टूर्नामेंट में मैं बॉल गर्ल थी. सबसे तेज गेंदें फेंकने वाली झूलन गोस्वामी को देख इतना ज्यादा प्रभावित हुई कि मैंने क्रिकेट को ही अपना करियर बना लिया, वह भी एक फास्ट बॉलर के तौर पर. ये मेरे लिए ये बड़े गर्व के क्षण हैं, 12 साल बाद 2017 में उन्हीं के साथ वनडे वर्ल्ड कप खेल रही हूं, जिनसे मुझे प्रेरणा मिली’.


jhulan


25 साल की कायनात ने अभी तक केवल छह वनडे और एक टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है. दूसरी ओर उनकी प्रेरणा झूलन अब 158 वनडे मैच खेल चुकी हैं. पश्चिम बंगाल की झूलन को उनके लंबे कद और गेंदों की गति को लेकर दुनियाभर में प्रसिद्धि हासिल है…Next


Read More:

चैंपियंस ट्रॉफी हारकर भी भारतीय टीम पर बरस गया पैसा, हारी हुई टीमों को मिले हैं इतने करोड़

पूरी बांग्लादेश टीम पर भारी पड़ गए थे अकेले धोनी, इन खास मौकों को नहीं भूल सकता कोई

पिछले मैच के हीरो रहे सरफराज, फाइनल में ऐसे खा सकते हैं अपनी ही टीम से धोखा!

चैंपियंस ट्रॉफी हारकर भी भारतीय टीम पर बरस गया पैसा, हारी हुई टीमों को मिले हैं इतने करोड़
पूरी बांग्लादेश टीम पर भारी पड़ गए थे अकेले धोनी, इन खास मौकों को नहीं भूल सकता कोई
पिछले मैच के हीरो रहे सरफराज, फाइनल में ऐसे खा सकते हैं अपनी ही टीम से धोखा!


Tags:                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran