Menu
blogid : 7002 postid : 1340291

आलीशान घर और महंगी कार ही नहीं, विराट के बैट की कीमत भी इतने करोड़!

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इस दौर के सबसे महंगे क्रिकेटरों में आते हैं. विराट केवल मैदान पर ही नहीं बल्कि मैदान के बाहर भी खूब नाम कमा रहे हैं. हर बड़ी विज्ञापन की कंपनी उन्हें अपने ब्रेंड से जोड़ना चाहती है इसके लिए वो विराट को मुंह मांगी कीमत भी अदा कर रहे हैं. इस दौर में विराट सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं, ऐसे में जाहिर है कि उनकी लोकप्रियता भी खूब है. इस दौर में विराट ब्रांड वैल्यू के लिए सबसे बड़े चेहरे हैं. ऐसे में आपको जानकर हैरान होगी कि विराट के बल्ले की कीमत कितने करोड़ है.


cover virat



इतने करोड़ का है विराट का बल्ला

विराट कोहली विश्व क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाज बन गए, हाल ही में विराट ने वनडे क्रिकेट में 8 हजार रन पूरे किए है. विराट ने सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए सबसे तेज 8 हजार रन बनाने का तमगा हासिल कर लिया है. वैसे विराट जिस बल्ले क साथ खेलते हैं उसकी कीमत सुनकर आप हैरान जरुर हो जाएंगे.


Virat-Kohli-bat


100 करोड़ में हुआ है करार

विराट कोहली के बल्ले के साथ पिछले कुछ समय से एमआरएफ की कंपनी ने करार किया है. विराट कोहली को एमआरएफ कंपनी अपने लोगों को बल्ले पर लगाने के लिए एक साल का करीब 12 करोड़ रूपये चुकाती है. 12 करोड़ रूपये एक बहुत बड़ी कीमत होती है, कोहली एमआरएफ के साथ करीब 8 साल तक बने रहेंगे और इसके लिए उन्हें 100 करोड़ की कीमत दी गई है. हाल में जारी हुई फॉर्ब्स की सूची में कोहली ने दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ी की सूची में टॉप 100 में जगह बना ली है.


MRF virat kohli


जानें बाकी क्रिकेटरों को कितना मिलता है

धोनी हालांकि मैदान से बाहर के विज्ञापनों में के मामले में कोहली से काफी आगे हैं. उन्‍हें टीवी विज्ञापनों आदि के जरिए आठ करोड़ रुपये की कमाई होती है. वहीं कोहली की कमाई पांच करोड़ रुपये है. युवराज सिंह बल्‍ले, कपड़ों और जूतों के एंडॉसमेंट के बदले 4 करोड़ रुपये की रकम लेते हैं.


dhoni-yuvi


सुरेश रैना और रोहित शर्मा के बैट की है इतनी कीमत

टीम इंडिया के अन्‍य खिलाडि़यों सुरेश रैना और रोहित शर्मा ने सीएट से करार कर रखा है. इसके बदले वे क्रमश 2.5-3 और 3 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन को एमआरएफ का स्‍टीकर बल्ले पर लगाने के लिए तीन करोड़ रुपये मिलते हैं.


raina-dhawan


एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल को मिलते हैं इतने

क्रिकेट के जानकारों के अनुसार भारतीय क्रिकेटर्स को अन्‍य देशों के खिलाडि़यों की तुलना में अधिक रकम मिलती है. अन्‍य क्रिकेटर्स की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स और वेस्‍ट इंडीज के क्रिस गेल को भी बड़ी रकम मिलती है. डिविलियर्स को बल्‍ले पर लगने वाले स्‍टीकर के बदले साढ़े तीन करोड़ रुपये मिलते हैं., वहीं गेल को स्‍पार्टन कंपनी 3 करोड़ रुपये देती है…Next


Read More:

विराट, धोनी ने की है इतनी पढ़ाई, जानें कितने पढ़े-लिखे हैं आपके चहेते ये 7 क्रिकेटर

विराट ने 8 महीने से नहीं खाई रोटी, 2013 की इस घटना ने बदल दी उनकी जिंदगी

4 करोड़ की कार चलाते हैं विराट कोहली, जानें कितनी कारों के हैं मालिक

विराट, धोनी ने की है इतनी पढ़ाई, जानें कितने पढ़े-लिखे हैं आपके चहेते ये 7 क्रिकेटर
विराट ने 8 महीने से नहीं खाई रोटी, 2013 की इस घटना ने बदल दी उनकी जिंदगी
4 करोड़ की कार चलाते हैं विराट कोहली, जानें कितनी कारों के हैं मालिक

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh