blogid : 7002 postid : 1340619

क्रिकेट के अलावा कोई खेलता है 'चेस' तो कोई पकाता है खाना, मैदान के बाहर ये करते हैं सितारे

Posted On: 17 Jul, 2017 Sports and Cricket में

Shilpi Singh

  • SocialTwist Tell-a-Friend

भारतीय क्रिकेट को आपने मैदान में गेंदबाजो की धुनाई करते हुए और हवा में कैच लपकते हुए तो खुब देखा होगा. ऐसा लगता है मानो ये क्रिकेट खेलने के लिए ही बने हैं. वैसे ऐसा नहीं है कि सारे क्रिकेटर केवल क्रिकेट ही खेलते हैं बल्कि इसके अलवा भी उनके कई सारे शौक है जो वो मैदान के बाहर करते हैं तो चलिए जानते हैं हमारे क्रिकेटर क्रिकेट के अलावा और या पंसद करते हैं.


cover crickter


1. एमएस धोनी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान धोनी जिस तरह से गेंदबाजो की धुनाई करते हैं वो तो जग जाहिर है, साथ ही उनका बाइक प्रेम भी किसी से नहीं छुपा. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की माही को गजल और और पुराने गानें सुनने का बेहद शौक है. वो अक्सर लता और किशोर कुमार के गाने सुनते हैं. साथ ही माही अक्सर खाली वक्त में अपने हेरयस्टाइल पर खास करते हैं और ये बात तो उनका हेयरस्टाइल देखकर पता चल जाता है. इसके साथ ही माही वीडियो गेम भी खुब खेलते हैं और ये बात उनकी फिल्म में भी दिखाई गई है.



ms dhoni



2. अजिंक्य रहाणे

भारतीय टीम के भरोसेमंद उप कप्तान और रहाणे ने बहुत कम समय में सफलता हासिल की है. रहाणे जहां एक तरफ गेंदबाजों की खूब धुनाई करते हैं वहीं दूसरी तरफ वो कराटे से भी आपको घायल कर सकते हैं. दरअल रहाणे ने बल्लेबाजी करने से पहले कराटे में महारथ हासिल की थी. रहाणे ने महज 12 साल की उम्र में ही उन्होंने ब्लैक बैल्ट भी हासिल कर लिया था, आज भी जब उन्हें खाली वक्त मिलता है जो अक्सर वो कराटे करते हैं.



ajinkya rahane



3. सुरेश रैना

भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज सुरेश रैना जब मैदान पर आते हैं तो हर गेंदबाज खौफ खाता है. वैसे रैना बल्लेबाजी करने के अलावा रैना गाने गाना का भी शौक रखते हैं. रैना ने अपने इस शौक को आगे बढ़ाते हुए एक म्युजिक कंपनी के लिए अपना गाना रिकॉर्ड भी करवाया था. उनका ये गाना बेहद वायरल हुआ था, रैना ने ‘लग जा गले’ गाना गाया था.



raina



4. एंड्रयू फ्लिंटऑफ

इंग्लैड के तेज गेंदबाज और बल्लेबाज एंड्रयू फ्लिंटऑफ वैसे तो बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी से खुब परेशान करते थ. लेकिन एंड्रयू ने 2012 में प्रो बॉक्सिंग में भाग लिया था, उसके बाद से उन्होंने बॉक्सिंग को ही अपना करियर बना लिया है.



andrew flintoff 1




5. मैथ्यू हैडन

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज और ओपनेर रहे मैथ्यू हैडन को देखकर हर गेंदबाज खौफ खाता था. मैथ्यू हर गेंद को स्टेडियम के बाहर पहुंचाने की क्षमता रखते हैं, वैसे मैदान के बाहर मैथ्यू कुकिंग का शौक रखते हैं. मैथ्यू ने खुदका एक रेस्टोरेंट भी खेला है.



matthew hayden




6. युजवेंद्र चहल


yuzvendra chahal

भारतीय टीम के नए स्पिनर युजवेंद्र चहल ने आईपीएल में खुब नाम कमाया है, साथ ही उन्हें भारतीय टीम में कुछ मैच खेलने का मौका मिला है. वैसे तो युजवेंद अभी अपने करियर के शुरुआती दौर है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि, चहल कभी चेस खेला करते थे और उन्होंने बेहद शानदार तरीके से इस खेल में नाम कमाया था…Next




Read More:

ये 5 मशहूर नाम जब स्कैंडल में फंसे तो क्रिकेट जगत में छिड़ गया विवाद

रेप और छेड़छाड़ के आरोप में फंस गए ये क्रिकेटर, किसी ने की आत्महत्या तो किसी को हुई जेल

क्रिकेट छोड़ने के बाद कोई बना बॉक्सर तो कोई है पुलिस, मैदान के बाहर ये करते हैं सितारे

ये 5 मशहूर नाम जब स्कैंडल में फंसे तो क्रिकेट जगत में छिड़ गया विवाद
रेप और छेड़छाड़ के आरोप में फंस गए ये क्रिकेटर, किसी ने की आत्महत्या तो किसी को हुई जेल
क्रिकेट छोड़ने के बाद कोई बना बॉक्सर तो कोई है पुलिस, मैदान के बाहर ये करते हैं सितारे



Tags:                                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran