Menu
blogid : 7002 postid : 1341193

दुनिया के सबसे लंबे क्रिकेटर, किसी की लंबाई 7 फीट तो कोई 6 फीट लंबा

क्रिकेट दुनिया भर में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला खेल हैं. इसके साथ ही साथ क्रिकेट खिलाड़ी लोगों में सबसे ज्यादा पसंद किये जाते है. इन क्रिकेट प्रेमियों को अपने पसंदीदा ख़िलाड़ियों के बारे में सब कुछ मालूम होता है. क्रिकेट की दुनिया में कद और लम्बाई से कोई फर्क नहीं पड़ता है क्योंकि ये खेल है दिमाग और संतुलन का. कम कद के सचिन तेंंदुलकर को क्रिकेट का भगवान माना जाता हैं. इस खेल में लम्बे व छोटे तथा भारी भरकम भी ख़िलाड़ी मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते है. तो चलिए जानते हैं, ऐसे ही कुछ खास क्रिकेटरों की लंबाई के बारे में, जिनकी बातें आज भी पूरी दुनिया करता है.


cover crickter






1. मोहम्मद इरफान

पाकिस्तान में जन्में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान की लम्बाई 7 फीट 1 इंच हैं. अपनी इसी लम्बाई के कारण ये अंतर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट में अब तक के सबसे लम्बे क्रिकेट खिलाड़ी बन गए है. ये अपने लम्बाई का भरपूर फायदा उठाते हुए ये विकेट पर अच्छे बाउंसर डालते है. जो किसी भी बल्लेबाज को परेशान कर देता है.


mohammad irfan





2. जोएल गार्नर

वेस्टइंडीज में जन्में जोएल गार्नर को “बिग जोएल” और ‘बिग बर्ड’ के उपनामों से भी बुलाया जाता है. इनकी लम्बाई 6 फीट 8 इंच थी, ये एक तेज गेंदबाज थे इनके तेज बाउंसर व योर्कर गेदों से बल्लेबाज काफी परेशान रहते थे. ये अपने गेंदबाजी में औसतन तीन से चार रन दिया करते थे. ये एक बेहतरीन गेंदबाज थे इनके गेंदबाजी करते समय बल्लेबाजों पर इनका खौफ आसानी से देखा जा सकता था.


Joel Garner




3. ब्रूस रीड

ऑस्ट्रेलिया के ब्रूस रीड बाएं हाथ के तेज गेंदबाज थे, इनकी लम्बाई 6 फीट 8 इंच थी और ये भारत के गेंदबाजी के कोच भी रह चुके हैं. ये अपने लम्बाई के बदौलत विकेट पर अच्छे बाउंसर डालते थे, जिसे खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए कठिन होता था.



Bruce Reid





4. पीटर जॉर्ज

ऑस्ट्रेलिया के दाएं हाथ के माध्यम गति के तेज गेंदबाज पीटर जॉर्ज ने अपनी टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच खेले. ये ऑस्ट्रेलिया के लम्बे खिलाडियों में से एक है. इनकी लम्बाई 6 फीट 8 इंच है.


Peter George







5. क्रिस ट्रेमलेट


Chris Tremlett



इंग्लिश तेज गेंदबाज  क्रिस ट्रेमलेट ने अपने पहले ही मैच में पहली गेंद पर विकेट लिया था. इस तेज गेंदबाज का की लम्बाई 6 फीट 7 इंच है. इन्होंने 12 टेस्ट मैच में  53 विकेट लिए जिनमें इन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ 48 रन देकर 6 विकेट भी लिए. वहीं 15 एकदिवसीय मैच में इन्होंने 15 विकेट लिए और अपना बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 32 रन देकर 4 विकेट भी लिए…Next





Read More:

क्रिकेट के अलावा कोई खेलता है ‘चेस’ तो कोई पकाता है खाना, मैदान के बाहर ये करते हैं सितारे

आलीशान घर और महंगी कार ही नहीं, विराट के बैट की कीमत भी इतने करोड़!

रेप और छेड़छाड़ के आरोप में फंस गए ये क्रिकेटर, किसी ने की आत्महत्या तो किसी को हुई जेल

क्रिकेट के अलावा कोई खेलता है ‘चेस’ तो कोई पकाता है खाना, मैदान के बाहर ये करते हैं सितारे
आलीशान घर और महंगी कार ही नहीं, विराट के बैट की कीमत भी इतने करोड़!
रेप और छेड़छाड़ के आरोप में फंस गए ये क्रिकेटर, किसी ने की आत्महत्या तो किसी को हुई जेल

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh