Menu
blogid : 7002 postid : 1342534

महिला क्रिकेटरों के पास भी है सरकारी नौकरी, कोई एयरफोर्स में तो कोई रेलवे में है अधिकारी

उनका जोरदार स्वागत किया. टीम के प्रदर्शन से खिलाड़ियों को उम्मीदें हैं कि आने वाले समय में भारतीय महिला टीम और आगे जाएगी. वहीं, हर राज्य अपनी बेटी के सम्मान में तरह-तरह की घोषणाएं कर रहा है. चलिए जानते हैं कि हमारी महिला क्रिकेट टीम की कौन-कौन सी खिलाड़ी खेल के अलावा और कौन सी नौकरी करती हैं.


cover crickter





1. मिताली राज

कप्तानी के लिए जाना जाता है. उन्हें लोग नया कैप्टन कूल कह रहे हैं. मिताली विश्वकप में दूसरी सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी हैं. मिताली रेलवे में अधिकारी हैं. उम्मीद है कि उन्हें इस प्रदर्शन के बाद प्रमोशन मिलेगा। साथ ही उन्हें एक चमचमाती ब्रैंड न्यू बीएमडब्ल्यू कार भी दी जाएगी.





Mithali Raj






2. हरमनप्रीत कौर

हरमनप्रीत कौर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जो खेल दिखाया, उसने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया. हरमनप्रीत ने नाबाद 171 रनों की पारी से सबका दिल खुश कर दिया। हरमनप्रीत फिलहाल वेस्टर्न रेलवे में काम करती हैं। हालांकि अब उन्हें पंजाब सरकार ने पंजाब पुलिस में DSP की पोस्ट ऑफर की है. यह पोस्ट हरमनप्रीत का सपना थी और लगता है अब उनका यह सपना पूरा होना वाला है.




harman preet kaur





3. शिखा पांडे

गोवा की रहने वाली शिखा पांडे, पहली ऐसी महिला हैं जो गोवा से भारतीय महिला टीम का हिस्सा बनीं. शिखा एयफोर्स में काम करती हैं। भारतीय टीम में वे बतौर तेज गेंदबाज खेलती हैं.



Shikha Pandey





4. एकता बिष्ट

विश्वकप के फाइनल में पहुंची भारतीय महिला टीम में अल्मोड़ा की एकता बिष्ट ने अहम किरदार निभाया था. एकता ने टूर्नामेंट में 9 विकेट लिए. उत्तराखंड को पहचान दिलाने वाली भारतीय टीम की खिलाड़ी एकता बिष्ट को सरकार की तरफ से सम्मान मिलेगा। फिलहाल वे रेलव में नौकरी करती हैं.



Ekta Bisht




5. सुषमा वर्मा



sushma verma


भारतीय टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज सुषमा शिमला हिमरी पंचायत की रहने वाली हैं. हिमाचल प्रदेश सरकार ने उन्हें विश्वकप के बाद DSP की पोस्ट देने की घोषणा की है…Next




Read More:

दुनिया के सबसे लंबे क्रिकेटर, किसी की लंबाई 7 फीट तो कोई 6 फीट लंबा

विश्व कप हारकर भी मालामाल हुई भारतीय महिला टीम, जानें किसे मिलेगा कितना पैसा

रेप और छेड़छाड़ के आरोप में फंस गए ये क्रिकेटर, किसी ने की आत्महत्या तो किसी को हुई जेल

दुनिया के सबसे लंबे क्रिकेटर, किसी की लंबाई 7 फीट तो कोई 6 फीट लंबा
विश्व कप हारकर भी मालामाल हुई भारतीय महिला टीम, जानें किसे मिलेगा कितना पैसा
रेप और छेड़छाड़ के आरोप में फंस गए ये क्रिकेटर, किसी ने की आत्महत्या तो किसी को हुई जेल

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh