Menu
blogid : 7002 postid : 1343772

कमाई में भी अव्‍वल हैं ये 5 मशहूर अंपायर, लाखों में है इनकी सैलरी

जैसे बिना गेंद या बल्ले के आप क्रिकेट खेल नहीं सकते, ठीक उसी तरह बिना अंपायर के भी मैदान पर क्रिकेट नहीं खेला जा सकता. अंपायर की भूमिका क्रिकेट में बेहद अहम होती है. हर गेंद पर अंपायर की नजर होती है, क्योंकि उनका एक फैसला पूरा गेम बदल सकता है. क्रिकेट खिलाड़ियों को सालाना और एक मैच खेलने के लिए कितनी सैलरी मिलती है, ये तो आपको पता ही होगा. वनडे में पूरे 100 ओवर और टेस्ट में प्रतिदिन 90 ओवर क्रीज पर बिताने वाले, एक-एक गेंद पर बारीकी से नजर रखने वाले और खिलाड़ियों के आउट होने या न होने का फैसला करने वाले इन अंपायरों की तनख्वाह कितनी है चलिए जानते हैं.


cover umpire


1. धर्मसेना

श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर और आईसीसी के एलीट पैनल में शामिल कुमार धर्मसेना 2009 से अंपायरिंग कर रहे हैं. धर्मसेना लंबे समय से अंपारिंग कर रहे हैं, इसलिए लोग अब उन्हें बहुत अच्छे से पहचानते हैं. कुमार धर्मसेना को सालाना 22 लाख 75 हजार रुपये तनख्वाह मिलती है. वे अब तक 65 वनडे, 30 टेस्ट और 17 टी20 मैचों में अंपायरिंग कर चुके हैं.


dharmsena


2. बिली बाउडेन

न्यूजीलैंड के सबसे मशहूर और स्टाइलिश अंपायर माने जाने वाले बिली बाउडेन का अंदाज उन्हें सबसे अलग बनाता है. अब तक 195 वनडे, 84 टेस्ट और 21 टी20 मैचों में अंपायरिंग कर चुके बिली बाउडेन की सालाना सैलरी 29 लाख 25 हजार रुपये है. उनकी प्रति टेस्ट मैच फीस 1 लाख 95 हजार और वनडे की 1 लाख 43 हजार है. वहीं, एक टी20 मैच में अंपायरिंग करने के वह 65 हजार रुपये लेते हैं.


Billy Bowden


3. ब्रूस

ऑस्ट्रेलिया के ब्रूस दुनिया के सबसे काबिल अंपायरों में से एक माने जाते हैं. ब्रूस ने वनडे क्रिकेट में 2008 से और टेस्ट में 2010 से अंपायरिंग शुरू की थी. ब्रूस की सालाना तनख्वाह 22 लाख 75 हजार रुपये है. उनकी प्रति टेस्ट मैच फीस 1 लाख 95 हजार और वनडे की 1 लाख 43 हजार है. वहीं, एक टी20 मैच में अंपायरिंग करने के लिए वे 65 हजार रुपये लेते हैं.

Bruce


4. मारैस

51 वर्षीय साउथ अफ्रीकी अंपायर मारैस क्रिकेट के सबसे अच्‍छे अंपायरो में से एक जाने जाते हैं. अब तक मारैस 30 टेस्ट, 62 वनडे और 20 टी20 मैचों में अंपायरिंग कर चुके हैं. उन्हें सालाना 22 लाख 75 हजार रुपये तनख्वाह मिलती है. इसके अलावा 1 लाख 95 हजार रुपये टेस्ट फीस भी मिलती है. वे 2006 से अंपायरिंग कर रहे हैं.


maraisss


5. निगेल


Nigel Llong


इंग्लैंड के मशहूर अंपायर निगेल 2005 से अंपायरिंग कर रहे हैं. उनकी सैलरी 29 लाख 25 हजार रुपये है. निगेल को 29 टेस्ट, 93 वनडे और 24 टी20 मैचों में अंपायरिंग का अनुभव है…Next



Read More:

करोड़पति बिजनेसमैन की बेटी हैं गौतम गंभीर की पत्नी, ऐसी है इनकी लाइफस्टाइल

कोई चिकन तो कोई खाता है आलू के पराठे, जानें खाने में क्या पसंद करते हैं आपके चहेते क्रिकेटर्स

किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं हैं सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा, जीती हैं ऐसी लग्जरी लाइफ

करोड़पति बिजनेसमैन की बेटी हैं गौतम गंभीर की पत्नी, ऐसी है इनकी लाइफस्टाइल
कोई चिकन तो कोई खाता है आलू के पराठे, जानें खाने में क्या पसंद करते हैं आपके चहेते क्रिकेटर्स
किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं हैं सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा, जीती हैं ऐसी लग्जरी लाइफ

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh