Menu
blogid : 7002 postid : 1348789

विराट से धोनी तक इनके बनाए बल्ले से रन बरसाते हैं क्रिकेटर, विदेशी बल्लेबाज भी इनके फैन

क्रिकेट में अगर बल्ला न हो तो एक बल्लेबाज कैसे खेलगा, वैसे मैच के दौरना आपने सुना होगा आज, इस क्रिकेटर का बल्ला खुब जमकर बरसा. अक्सर बल्लेबाजों के बल्ले को लेकर अलग-अलग तरह की खबरें आती रहती हैं. कहते हैं धोनी ने जिस बल्ले से विश्व कप में जीतत दिलवाई थी वो आम बल्लों से अलग था और बेहद भारी थी. वैसे क्या आपने कभी सोचा है कि हमारे बल्लेबाज जिन बल्लों को प्रयोग में लाते हैं उन्हें बनाता कौन है, तो चलिए आज हम आपको मिलवाते हैं उस शख्स से.



cover bat




राम भंडारी हैं बैट के जादूगर

राम भंडारी हैं वो शख्स जिनके हाथों से बनाया बल्ला भारत के ही नहीं बल्कि विदेशी मूल के बल्लेबाज भी इस्तेमाल करते हैं. भंडारी वैसे तो बिहार के रहने वाले हैं लेकिन काम की वजह से उन्होंने बैंगलुरू को अपना घर बना लिया और कुछ दिन कार्पेन्टर का काम करने के बाद उन्होंने एक स्पोर्ट्स शॉप पर काम भी किया वहां वे जूनियर क्रिकेटर्स के बैट रिपेयर करने लगे.




ram 1

सचिन हैं भंडारी के बड़े फैन

भंडारी के पास सबसे पहले भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ गए थे, अपना बल्ला लेकर और वो उनके काम से इतने खुश हुए कि वो सचिन को उनके पास लेकर गए. उनका काम देखकर सचिन उनके मुरिद हो गए और उन्होंने सालों तक अपना बल्ला उन्ही से बनवाया था. भंडारी ‘सचिन का बैट वाला’ के नाम से मशहूर हो गए थे क्योंकि सचिन अपने हर बल्ले पर काम केवल उन्ही से करवाते थे. सचिन उन्हें अपने बैट रिपेयर के लिए बुलवाते तो कभी खुद ही उनके पास पहुंच जाते थे.



ram

बेहद बारिकी से तैयार करते हैं बल्ला

भंडारी हर बल्लेबाज के अनुरुप ही उनका बल्ला तैयार करते हैं ताकि उन्हें किसी तरह की परेशानी न हो. बल्ले की साइज,वजन और उनकी बनावट हर कुछ वो बेहद बारिकी से करते हैं ताकि बल्लेबाज को बल्ले उठाते और शॉट मारते समय कोई तकलीफ न हो. सचिन के बाद अब विराट, धोनी, रैना, गंभीर अपना बैट सिर्फ इन्हीं से रिपेयर कराते हैं.



dhoni bat




भंडारी के फैन

भंडारी से अपना बैट बनाव चुके हैं.



bhandri


भंडारी का जादू ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग पर भी चला था. इसके बाद, मैथ्यू हेडिन, ल्यूक राइट और किरोन पोलार्ड भी अपना बैट इनसे बनवा चुके हैं. भंडारी हर क्रिकेटर के स्टाइल, पावर और कंफर्ट के हिसाब से बैट को रिपेयर और मॉडीफाइ करते हैं..Next


Read More:

धोनी समेत ये हैं दुनिया के 4 सबसे बेहतरीन विकेटकीपर

चैम्पियंस ट्रॉफी में विराट नहीं बल्कि इस देश के कप्तान है सबसे यंग, जानें 8 कप्तानों की उम्र

क्रिकेट इतिहास में इन 5 खिलाड़ियों ने लगाए हैं सबसे कम पारी में 100 छक्के

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh