Menu
blogid : 7002 postid : 1350076

विश्व क्रिकेट में पठान से लेकर फ्लॉवर तक ये हैं 4 मशहूर ‘भाईयों’ की जोड़ियां

विश्व क्रिकेट में भाइयों की जोड़ी काफी मशहूर रही है, कई बार ऐसे भी मौके आए जब दोनों भाई एक साथ एक ही टीम के लिए एक ही मैच में साथ खेले. ऐसे मौके किसी के लिए भी बेहद खास होते हैं और तब खासकर ज ब आप अफने देश के लिए साथ खेल रहे हों. क्रिकेट की दुनिया को कई सारे ऐसे मशहूर भाईयों की जोड़ी मीलि है जो हमेशा याद की जाएगी, चलिए उन भाईयों पर ड़लाते हैं एक नजर.



cover




1. युसूफ पठान इरफान पठान

भारत की तरफ से दोनों पठान भाईयो ने खले दिखाया है, दोनों ही बारत के टी-20 विश्व कप विजेता टीम से जुड़े हुए थे. हालांकि इरफान को सालों पहले भारतीय टीम में जगह मीलि थि, वहीं भाई युसूफ को इसके लिए लंबा इंतजार करना पड़ा था. युसूफ को आईपीएल से बड़ी पहचान मीलि और अब वो भारतीय टीम का हिस्सा भले ही न हो लेकिन आईपीएल में जरुर खेल रेह हैं.



pathan



2.स्टीव वॉ मार्क वॉ

ऑस्ट्रेलिया के वो भाई जिन्होंने साथ मिलकर विरोधी टीम को खुब परेशान किया है, स्टीव ऑस्ट्रेलिया के सफलतम कप्तानों में से एक हैं. मार्क, स्टीव के जुड़वां भाई थे, मार्क मिडल ऑर्डर में खेलते थे और ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट की रीढ़ की हड्डी थे. बाद में उन्होंने ओपनिंग भी की. ऑफ स्पिन बॉलिंग भी किया करते थे.



Steve Waugh and Mark Waugh turn



3. उमर अकमल कामरान अकमल अदनान अकमल

पाकिस्तान में आपने उमर और कामरान का नाम तो जरुर सुना होगा, कामरान सबसे बड़े भाई हैं. उमर, कामरान के बाद टीम में आए. सबसे छोटे भाई हैं. अपनी आतिशी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. अदनान बीच के भाई हैं लेकिन खेले सबसे बाद में. विकेटकीपर हैं. 2010 में टेस्ट डेब्यू किया. अब वो टीम में अपनी जगह सुनिश्चित कर रहे हैं.



akmals




4. एंडी फ्लॉवर-ग्रांट फ्लॉवर

ज़िम्बाब्वे क्रिकेट की बात हो और आप एंडी फ्लॉवर और ग्रांट फ्लॉवर को याद न करें ऐसा कैसे हो सकता है. सालों तक दोनों ने एक साथ खुब मैदान पर जौहर दिखाया.



flower

एंडी शानदार विकेटकीपर बल्लेबाज़ थे. वो दुनिया के अकेले ऐसे बल्लेबाज़ हैं, जिन्होंने वर्ल्ड कप के मैच में डेब्यू करते हुए सेंचुरी लगाई. ग्रांट बेहतरीन ऑलराउंडर्स रहे हैं, लेफ्ट आर्म स्पिन बॉलिंग किया करते थे और टीम के लिए ओपन करते थे…Next


Read More:

धोनी समेत ये हैं दुनिया के 4 सबसे बेहतरीन विकेटकीपर

चैम्पियंस ट्रॉफी में विराट नहीं बल्कि इस देश के कप्तान है सबसे यंग, जानें 8 कप्तानों की उम्र

क्रिकेट इतिहास में इन 5 खिलाड़ियों ने लगाए हैं सबसे कम पारी में 100 छक्के

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh