Menu
blogid : 7002 postid : 1351766

कपिल देव समेत ये हैं क्रिकेट इतिहास के 4 सबसे मशहूर और धाकड़ ऑलराउंडर

क्रिकेट का खेल भले ही गेंदबाज और बल्लेबाज के बिना अधूरा हो लेकिन एक टीम हमेशा ही ऑलराउंडर क्रिकेटरों के बिना अधूरी रही थी. क्रिकेट जगत में ऐसे कई सारे ऑलराउंडर देखने को मिले हैं जिन्होंने अपनी टीम को कई अहम मैच में जीत दिलवाई है. आज के दौर में भी इनके बिना खेल अधूरा होता है, तो आइए नजर डालते हैं. ऐसे ही कुछ चुनिंदा ऑलराउंडर खिलाड़ियों पर जिन्होंने क्रिकेट जगत में अपनी छाप छोड़ दी.

cover allrounder


1. कपिल देव

कपिल देव जैसा ऑलराउंडर भारतीय टीम 25 साल के बाद भी आजतक ढूंढ नहीं पाई है. वह वास्तव में एक जबरदस्त ऑलराउंडर थे, अपनी कप्तानी में भारत को विश्व कप खिताब दिलाने वाले कपिल देव ने अपने नाम कई सारे रिकॉर्ड किए हैं, वनडे में उनका सर्वोच्च स्कोर 175 रन है जो उन्होंने साल 1983 में जिम्बाब्वे के खिलाफ बनाया था.


Kapil Dev


2. एंड्रयु फ्लिंटॉफ

फ्रेडी नाम से मशहूर इंग्लैंड के फ्लिंटॉफ को साल 2005 में खेली गई एशेज सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए याद किया जाता है. फ्लिंटॉफ एक अच्छे बल्लेबाज भी थे और कई मौकों पर उन्होंने अच्छी पारियां खेली हैं. वैसे साल 2007 में उऩके और युवराज के झगड़ो को हर की याद करता है. क्योंकि उसी के बाद युवी ने 6 छक्के मारे थे.


Flintoff


3. एंड्रयु सायमंड्स

ऑस्ट्रेलिया की ओर से साल 1998 से 2009 तक वनडे क्रिकेट में अपना जोर दिखाने वाले सायमंड्स ने वनडे क्रिकेट में बैट और गेंद दोनों से खूब धमाल मचाया. वैसे सायमंड्स को भारतीय उनके और हरभजन के झगड़े की वजह से ज्यादा याद रखते हैं. सायमंड्स ऑस्ट्रेलिया की ओर से बीच के ओवरों की गेंदबाजी का जिम्मा संभालते थे, और बल्लेबाजी के दौरान लंबे छक्के मारते थे.

Symonds




4. सनथ जयसूर्या

श्रीलंकाई क्रिकेटर सनथ जयूसूर्या ने अपनी बेहतरीन क्रिकेट से विश्व क्रिकेट में ओपनिंग बल्लेबाजी से कई बार हैरान किया.



Sanath

जयसूर्या वह पहले ओपनिंग बल्लेबाज थे जिन्होंने पावरप्ले में उठाकर शॉट खेलने का स्टाइल शुरू किया. जयसूर्या टीम में बतौर गेंदबाज आए थे, लेकिन वह बाद में बल्लेबाजी भी बढ़िया करने लगे और वह एक ऑलराउंडर बन गए…Next


Read More:

भारत के बल्लेबाजों समेत इन क्रिकेटरों के नाम है वनडे में सबसे ज्यादा चौके लगाने का रिकॉर्ड

पाकिस्तान टीम से खेल चुके हैं हिंदू समेत अन्य नॉन मुस्लिम क्रिकेटर्स, जानें कौन हैं ये नाम

युवराज सिंह से लेकर रोहित शर्मा तक जब टेस्ट मैच में सुपर फ्लॉप निकले वनडे के बाजीग



Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh