blogid : 7002 postid : 1352071

नाम से ज्‍यादा सरनेम से जाने जाते हैं ये स्‍टार क्रिकेटर, लिस्‍ट में हैं कई चहेते नाम

Posted On: 10 Sep, 2017 Sports and Cricket में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

भारत में क्रिकेट एक ऐसा खेल है, जिसमें दौलत, शोहरत और इज्‍जत सब कुछ है। अपने देश में क्रिकेटर्स को भगवान की तरह पूजा जाता है। कई ऐसे क्रिकेटर हैं, जो बहुत कठिन और मुश्किल परिस्थितियों का सामना करने के बाद आज एक मुकाम पर हैं। इन्‍हें किसी पहचान की जरूरत नहीं है। ये अपने आप में एक ब्रांड बन चुके हैं। मगर एक और खास बात है, जो इन क्रिकेटर्स पर लागू होती है और वो है इनका सरनेम। आपने गौर किया होगा कि कई ऐसे स्‍टार क्रिकेटर हैं, जिन्‍हें उनके नाम से ज्‍यादा उनके सरनेम से पहचाना और बुलाया जाता है। आइये जानते हैं ऐसे की स्‍टार क्रिकेटर्स के बारे में, जो नाम से ज्‍यादा सरनेम से पहचाने जाते हैं।


cricket Cover


कोहली

virat kohali


क्रिकेट की बात हो रही है, तो पहले कप्‍तान का नाम आना ही चाहिए। कोहली का पूरा नाम है विराट कोहली, लेकिन फैंस में वे ज्‍यादातर कोहली के नाम से जाने जाते हैं। सिर्फ विराट कहने पर एक पल को व्‍यक्ति ये सोच सकता है कि कौन विराट, लेकिन जैसे ही कोहली कहा जाएगा, तो सामने बल्‍ले से रन उगलने वाले कैप्‍टन कोहली का चेहरा आ जाएगा।


धोनी

ms dhoni


कैप्‍टन कूल किन हालातों का सामना करते हुए क्रिकेट के शिखर तक पहुंचे हैं, ये लगभग हर क्रिकेटप्रेमी जानता है। एमएस धोनी को अगर महेंद्र या महेंद्र सिंह कहा जाय, तो शायद सोचना पड़ेगा कि किसकी बात हो रही है। मगर जैसे ही सिर्फ धोनी सुनाई देगा, तो अपने आप फैंस जान जाएंगे कि बात उनके चहेते कैप्‍टन माही की हो रही है।


रैना

suresh raina


जो बात कोहली और धोनी के साथ लागू होती है, ठीक वैसी ही स्थिति सुरेश रैन के साथ है। सोचिये यदि आपसे सिर्फ इतना कहा जाय कि क्रिकेटर सुरेश ने इतने रन बनाए, तो आप क्‍या सोचेंगे। सुरेश कहने पर रैना शायद बिल्‍कुल ही याद न आएं। मगर सिर्फ रैना कह दिया जाए, तो अपने आप समझ में आ जाएगा कि सुरेश रैना ने इतने रन बनाए।


धवन

shikhar dhawan


कुछ ऐसी ही स्थिति शिखर धवन के साथ भी है। शिखर कहने पर कुछ और दिमाग में आ सकता है, लेकिन शिखर धवन शायद याद न आएं। मगर जैसे ही धवन कहा जाएगा, अपने आप लंबे-लंबे शॉट मारने वाले शिखर धवन का चेहरा सामने होगा।


अश्‍विन

ravichandran ashwin


टीम इंडिया के धाकड़ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का पूरा नाम भी शायद उनके सभी फैंस न जानते हों। मगर अश्विन कहते ही सभी समझ जाएंगे कि बात टीम इंडिया के लिए मुश्‍किल समय में विकेट लेने वाले बॉलर की हो रही है।


पांड्या

hardik pandya


टीम इंडिया के नए ऑलराउंडर और इन दिनों सबके चहेते हार्दिक पांड्या के साथ भी कुछ ऐसा ही है। कोई हार्दिक कहे, तो समझ ही नहीं आएगा कि किसकी चर्चा हो रही है। मगर सिर्फ पांड्या कह दिया जाए, तो तुरंत समझ आ जाएगा कि वही पांड्या, जो लंबे-लंबे छक्‍के मारता है। इन स्‍टार क्रिकेटरों के अलावा भी कई पूर्व और वर्तमान क्रिकेटर हैं, जिन्‍हें उनके नाम से कम और सरनेम से ज्‍यादा जाना-पहचाना जाता है। इनमें सहवाग, गांगुली, द्रविड़ से लेकर शमी और रहाणे तक शामिल हैं।


Read More:

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मुकाबले में भारत ने यूं जीता हारा हुआ टॉस, वीडियो वायरल
BlockNarendraModi कैंपेन के बाद घटने की बजाय इतने बढ़ गए प्रधानमंत्री मोदी के फॉलोवर्स
कपिल देव समेत ये हैं क्रिकेट इतिहास के 4 सबसे मशहूर और धाकड़ ऑलराउंडर




Tags:                               

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran