Menu
blogid : 7002 postid : 1352533

कोई चलाता है रेस्तरां तो कोई फुटबॉल टीम का मालिक, मैदान के बाहर ये करते हैं आपके सुपरस्टार

क्रिकेटर अक्सर अपनी मशहूर लाइफस्टाइळ केलिए जाने जाते हैं, मैदान पर वो जितना आक्रमक खेल दिखाते हैं असल जिदंगी में बेहद अलग होते हैं. क्रिकेट की चमक-दमक से दूर जब ये क्रिकेटर खाली होते हैं या फिर रिटायर हो जाते हैं जो उसके बाद वो कैसे पैसे कमाते हैं ये बेहद दिलचस्प बात है. तो, हम आपको बता दें कि क्रिकेट खेलने के अलावा आपके ये चहेते क्रिकेटर साइड बिजनेस भी चलाते हैं. आइए, जानते हैं मशहूर क्रिकेटर्स के साइड बिजनेस के बारे में.


cover


1. विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान कोहली को फुटबाल बेहद पंसद है ऐसे में उन्होंने आईएसएल की टीम ‘एफसी गोवा’ को खरीदा है. इसके साथ ही विराट अपना खुद का रेस्टोरेंट भी चलाते हैं. कोहली ने नवंबर 2014 में यूएसपीएल के साथ मिलकर एक युवा फैशन ब्रांड ‘WROGN’ लांच भी किया था. साथ ही साल 2015 में कोहली ने जिम की एक चेन शुरू करने के लिए 90 करोड़ रुपए का निवेश किया था. कोहली की इस ‘जिम चेन’ का नाम ‘CHISEL’ है. इस जिम की चेन के मालिक कोहली, Chisel India और CSE संयुक्त रूप से हैं.


kohli


2. महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान धोनी रांची के हॉकी क्लब रांची रेज के सह-मालिक है. धोनी अभिषेक बच्चन व विता दानी के साथ चेन्नई के फुटबॉल क्लब चेन्नइयन के सह-मालिक हैं. उन्होंने कुछ सालों पहले “SportsFit World Pvt Ltd” नाम की कंपनी लॉन्च की थी. इसके साथ ही उन्होंने फिटनेसे के लिए ब्रांड ‘Seven’ भी लॉन्च किया है.


ms dhoni



3. युवराज सिंह

भारतीय टीम के आतिशी बल्लेबाज युवराज सिंह व्यवसाय में बेहद माहिर हैं. युवराज ने एक इंटरनेट कंपनी ‘यूवीकैन’ में 10 मिलियन डॉलर निवेश किए हैं. इसके साथ ही उन्होंने अपना कपड़े का भी बिजनेस शुरु किया है, युवी ने अमेरिकन बर्गर कंपनी चेन कार्ल्स जूनियर में निवेश किया है.


cricketer-yuvraj-singh




4. सचिन तेंदुलकर

भारत के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के वैसे तो कई बिजनेस हैं, सचिन ने भी आईएसएल में अपनी एक फुटबॉल टीम खरीदी है.



sachin

इसके अलावा उनकी हिस्सेदारी सेलीब्रिटी मर्चेंडाइज व ब्रांड एक्सटेंसन फर्म Universal Collectabillia Pvt Ltd. में भी है. इसके अलावा सचिन ने कई सारे रेस्टोरेंट चेन भी हैं…Next


Read More:

धोनी समेत ये हैं दुनिया के 4 सबसे बेहतरीन विकेटकीपर

चैम्पियंस ट्रॉफी में विराट नहीं बल्कि इस देश के कप्तान है सबसे यंग, जानें 8 कप्तानों की उम्र

क्रिकेट इतिहास में इन 5 खिलाड़ियों ने लगाए हैं सबसे कम पारी में 100  छक्के

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh