Menu
blogid : 7002 postid : 1355314

7 फ्रिज देकर शर्मिला टैगोर को पटौदी ने किया था प्रपोज, दिलचस्प है सैफ के मम्मी-पापा की लवस्टोरी

वो क्रिकेट के बादशाह थे और वो फिल्मों की मल्लिका. उन दिनों दोनों दुनिया में छाए हुए थे. मंसूर अली खान पटौदी, जिनके बेहतरीन खेल की वजह से टीम में सभी उन्हें ‘टाइगर’ नाम से बुलाते थे. कहते हैं मंसूर के पीछे लड़कियां इतनी दीवानी कि उन्हें शादी के लिए खुलेआम प्रपोज करती थी. वहीं फिल्मों की मल्लिका थी शर्मिला टैगोर. जिनपर टाइगर पटौदी का दिल आया था.

मंसूर जिनका खेल ही उनकी पहचान

1961 की बात है जब मंसूर की उम्र 20 साल थी और वो इग्लैंड दौरे पर जा रहे थे. अचानक उनकी गाड़ी के साथ हादसा पेश आया और कार का शीशा टूटकर उनकी आंखों में लग गया. इस हादसे में मंसूर हमेशा के लिए अपनी एक आंख की रोशनी खो बैठे, लेकिन फिर भी मंसूर के लिए दीवानगी कम नहीं हुई.


sharmila


शर्मिला से पहली मुलाकात और प्रपोज करने का नायाब तरीका

1967 में ‘एन इवनिंग इन पेरिस’ फिल्म में शर्मिला ने बिकिनी पहनी और फिल्मफेयर मैगजीन के लिए शूट भी करवाया. उन दिनों बिकनी पहनना बहुत ही बोल्ड माना जाता था. शर्मिला और मंसूर की पहली मुलाकात एक पार्टी में हुई. दोनों के दोस्तों ने एक-दूसरे को मिलवाया था. पहली मुलाकात के बाद शर्मिला और मंसूर करीब आने लगे.


pataudi


मंसूर ने शर्मिला को भेजे 7 रेफ्रीजरेटर

मंसूर को शर्मिला इतनी पसंद थी कि वो उन्हें प्रपोज करने से खुद को नहीं रोक पाए. टाइगर ने शर्मिला के लिए ऐसा तोहफा भेजा, जो शायद ही मुहब्बत में किसी ने भेजा हो. उन्होंने शर्मिला को एक के बाद एक 7 रेफ्रीजरेटर भेजे. ये बात मंसूर-शर्मिला की बेटी सोहा अली खान ने एक मीडिया इंटरव्यू में बताई थी.


sharmila 1


रेफ्रीजरेटर से खुश नहीं हुई, तो 4 बार भेजे गुलाब

शर्मिला को मंहगे तोहफे से पाना इतना आसान नहीं था, तो दूसरी तरफ मंसूर भी कहां हार मानने वाले थे. उन्होंने शर्मिला को 4 बार गुलाब भेजकर प्रपोज किया. अब शर्मिला उनकी मुहब्बत में गिरफ्तार हो गई और हां कर दी.

दोनों की शादी में काफी अड़चनें भी आई लेकिन दोनों एक-दूसरे का साथ निभाने की कसम खा चुके थे. शर्मिला ने मंसूर से शादी करने के लिए अपना नाम बदलकर आयशा सुल्तान रख लिया, लेकिन दुनिया आज भी उन्हें शर्मिला टैगोर के नाम से जानती हैं. …Next







Read More:

लक्ष्मीपति बालाजी ने 4 साल तक इस सुपर मॉडल को किया था डेट, ऐसी है इनकी लव स्टोरी

बीसीसीआई ही नहीं, इन देशों के क्रिकेट बोर्ड भी हैं अमीर, जानें किसके पास है कितना पैसा

क्रिकेट जगत के ऐसे 5 रिकॉर्ड जिसे खुद क्रिकेटर भी याद नहीं करना चाहते

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh