Menu
blogid : 7002 postid : 1355062

फास्ट बॉलर बनना चाहते थे सचिन, मशहूर होने से पहले इस फील्ड में खेलते थे ये सितारे

क्रिकेट खेलना इतना आसान नहीं है ये तो आप भी जानते हैं और एक क्रिकेटर बनना भी बेहद मुश्लिक भरा काम है. फिर चाहे वो बल्लेबाजी करना हो या फिर गेंदबाजी करना हो. क्रिकेटर बनने का सपना लिए कुछ सितारे मैदान पर तो आ गए लेकिन, कुछ सितारे ऐसे थे जिन्हें बाद में खुद को बदलना पड़ा यानि की अगर की तेज बॉलर बनना चाहते थे तो वो स्पिनर बन गए. चलिए जानते हैं ऐसे ही क्रिकेटरों के बारे में.


cover


1. एमएस धोनी

ये तो आपने धोनी की फिल्म में भी देखा होगा कि उन्हें बल्लेबाजी करने का शौक कितना था, लेकिन उनके कोच ने उन्हें विकेटकीपर बना दिया. आज धोनी दुनिया के सबसे सफल विकेटकीपर्स में से एक हैं, वैसे वो बल्लेबाज भी कमाल के हैं.


MS-Dhoni


2. आर. अश्विन

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर आर. अश्विन अपनी स्पिन गेंदबाजी को लेकर खासे चर्चा में रहते हैं. वैस अगर अश्विन की मां नहीं होती थी तो शायद अश्विन एक तेंज गेंदबाज होते लेकिन मां के कहने पर वो एक स्पिनर बने और आज उनका सिक्का चलता है मैदान पर.


r ashwin


3. सचिन तेंदुलकर

डेनिस  ने सचिन को ये सलाह दी, नहीं तो भारत को उसका महान बल्लेबाज नहीं मिल पाता.


sachin-tendulkar



4. स्टीव स्मिथ


steve smith

इस दौर के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक स्टीव स्मिथ आज ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान भी हैं. स्टीवन स्मिथ ने अपने करियर की शुरुआत बतौर स्पिनर की थी और पहले मैच में वे आठवें नंबर पर बैटिंग करने उतरे थे. लेकिन वक्त के साथ उन्होंने खुद को दुनिया का सबसे काबिल बल्लेबाज बना लिया…Next


Read More:

धोनी समेत ये हैं दुनिया के 4 सबसे बेहतरीन विकेटकीपर

चैम्पियंस ट्रॉफी में विराट नहीं बल्कि इस देश के कप्तान है सबसे यंग, जानें 8 कप्तानों की उम्र

क्रिकेट इतिहास में इन 5 खिलाड़ियों ने लगाए हैं सबसे कम पारी में 100 छक्के

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh