Menu
blogid : 7002 postid : 1360554

गंभीर की पत्नी ने इस वजह से नहीं देखा 2011 वर्ल्ड कप फाइनल, गौतम की जिंदगी का मजाकिया किस्सा

गौतम गंभीर क्रिकेट जगत में एक ऐसा नाम जिन्हें अपने बेहतरीन खेल के अलावा गुस्सैल स्वभाव के लिए जाना जाता है. मैदान में वो कई बार विरोधी टीम से ही नहीं बल्कि अपनी ही टीम के क्रिकेटर्स से भी तनातनी हो चुकी है. गौतम गंभीर ऐसे क्रिकेटर हैं, जो मैदान के अंदर अपने खेल से विरोधियों को जवाब देते हैं और मैदान के बाहर अपने शब्दों से. ऐसे कई मुद्दे हैं जिसपर गौतम ने अपनी राय खुलकर रखी है. ऐसे में उनकी बेबाकी की वजह फैंस उन्हें और भी पसंद करने लगे हैं.

आज गौतम गंभीर का जन्मदिन है. इस खास मौके पर पढ़िए गौतम की जिंदगी का दिलचस्प किस्सा.


gautam gambhir in world cup


वर्ल्ड कप फाइनल मैच गौतम की पत्नी ने देखने से कर दिया था इंकार

गौतम गंभीर ने एक मीडिया इंटरव्यू अपनी जिंदगी का एक दिलचस्प किस्सा शेयर किया था. गौतम की पत्नी नताशा जैन को क्रिकेट में बिल्कुल भी दिलचस्पी नहीं है. बात उन दिनों की है, जब गौतम और नताशा की शादी नहीं हुई थी. दोनों रिलेशनशिप में थे. 2011 का वर्ल्डकप था. टीम इंडिया बड़ी मुश्किल से फाइनल में पहुंची थी. पूरे देश को इंतजार था कि भारत 28 साल बाद वर्ल्ड कप अपने नाम करता है या नहीं. फाइनल मैच मुंबई में होना था. मैच के एक दिन पहले गौतम ने नताशा से फोन पर पूछा कि ‘अगर तुम फाइनल मैच देखना आना चाहो, तो आ सकती हो.’


gambhir


इस पर नताशा ने जवाब दिया ‘क्या ये मैच इतना जरूरी है? अब एक मैच देखने के लिए कौन मुंबई तक ट्रैवल करे?’ नताशा की बात सुनकर गौतम ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया ‘नहीं, अब इतना जरूरी भी नहीं है’.

असल में नताशा को वर्ल्ड कप फाइनल मैच का कोई अंदाजा नहीं था. इस मैच में गंभीर ने आतिशी पारी खेलते हुए 97 रन बनाए थे. गौतम गंभीर की बेहतरीन पारी की बदौलत भारत ने 28 साल बाद वर्ल्ड कप अपने नाम किया था.


gambhir 2


शादी के बाद मैच ना देखने का हुआ अफसोस

इसी साल अक्टूबर में गौतम ने नताशा से शादी कर ली. शादी के बाद नताशा को धीरे-धीरे अंदाजा होने लगा कि उन्होंने कितना बड़ा मैच मिस कर दिया. बाद में उन्हें गौतम की वो आतिशी पारी और मैच ना देख पाने का दुख हुआ… Next

Read More ;

विराट 6 तो धोनी इतने बार हुए हैं नर्वस 90 के शिकार, जानें बाकि क्रिकेटर्स का हाल

कंगारुओं के छक्के छुड़ाने में रोहित शर्मा सबसे आगे, इन 4 टीमों के खिलाफ भी बेहद खास है रिकॉर्ड

फास्ट बॉलर बनना चाहते थे सचिन, मशहूर होने से पहले इस फील्ड में खेलते थे ये सितारे

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh