Menu
blogid : 7002 postid : 1360049

भारत समेत दुनिया के इन 5 गेंदबाजों ने टी20 क्रिकेट में फेंके हैं सबसे ज्यादा मेडेन ओवर

वैसे तो टी-20 को बल्लेबाजों का खेल कहा जाता है, लेकिन अब गेंदबाज भी हर बल्लेबाज और टीम के हिसाब से अपनी रणनीति तय करता है। पिछले कुछ सालों में टी-20 में गेंदबाजों का दबदबा भी देखन को मिला है, कई बार टीमों ने गेंदबाजों की ही बदौलत जीत हासिल की है।ऐसे में चलिए जानते हैं उन गेंदबाजों के बारे में जिन्होंने  टी20 में ज्यादा मेडेन फेंके हैं। दुनियाभर में खेली जा रहीं विभिन्न टी20 लीगों के आंकड़ों को जोड़कर ये लिस्ट  तैयर की गई है।


cover bowler


1. प्रवीण कुमार

प्रवीण कुमार के नाम ही है। कुमार ने अब तक कुल 19 ओवर मेडेन फेके हैं। ऐसा रिकॉर्ड रखना अपने आप में एक बेहतरीन गेंदबाज की निशानी है।

66139482


2. सैमुअल बद्री

सैमुअल बद्री वेस्टइंडीज के जानेमाने और काबिल गेंदबाज के तौर पर जाने जाते हैं। बद्री साल 2006 से टी20 क्रिकेट खेल रहे हैं और अब तक वो करीब 19 ओवर मेडेन फेंक चुके हैं। सैमुअल प्रवीन के बराबर हैं, ऐसे में वो उनका रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।


Samuel Badreewas


3. सुनील नारायण

वेस्टइंडीज के बेहतरीन स्पिनर सुनील नारायण न केवल देश में बल्कि आईपीएल में भी बेहतरीन प्रर्दशन के लिए जाने जाते हैं। सुनिल ने 7 ओवर मेडन फेकें हैं, वैसे वो सैमुअल और प्रवीण के पास ही हैं, ऐसे में वो अपनी गेंदबाजी की बदौलत नंबर एक बन सकते हैं।


narine-


4. अल्फोंसो थॉमस

दक्षिण अफ्रीका के अल्फांसो थॉमस ने साल 2004 से 2015 के बीच कुल 225 टी20 मैच खेले। थॉमस अपने करियर में कुल 15 बार मेडेन ओवर फेकने में कामयाब हुए हैं। साथ ही उन्होंने 263 टी20 विकेट भी लिए हैं। टी20 में थॉमस ने कुल 1 बार 5 विकेट लिए हैं।


Alfonso Thomas


5. इरफान पठान


irfan


इरफान पठान उन भारतीय खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने 5 से ज्यादा टीमों की ओर से टी20 क्रिकेट खेली है। हालांकि आईपीएल में इस साल उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला था, लेकिन पठान 13 ओवर मेडेन फेके चुके हैं और वो 5 विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं टी-20 में।…Next


Read More:

रोहित ने इस खास अंदाज में अपनी पत्नी को किया था प्रपोज, मिस्ट्री गर्ल के नाम से हुईं थी मशहूर

शिधर धवन और अनिल कुंबले समेत वो क्रिकेटर जिनका शादीशुदा महिला पर आया दिल, ऐसी है लवस्टोरी

सचिन के प्यार में पागल, उनके घर घुसने के लिए बनी झूठी पत्रकार – जाने फिर क्या हुआ

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh