Menu
blogid : 7002 postid : 1360952

कोहली समेत वो 7 क्रिकेटर, जिन्होंने वनडे में लगातार बनाए सबसे ज्यादा अर्धशतक

वनडे क्रिकेट में किसी भी बल्लेबाज के लिए अच्छा प्रदर्शन करते रहना किसी भी बल्लेबाज के लिए बड़ी चुनौती होती है। खासकर आज के दौर की बात करें तो ये और भी मुश्किल हो जाता है। लेकिन क्रिकेट में कई ऐसे भी खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने अपन दम पर ऐसे जानदार रिकॉर्ड बनाए हैं जो आज भी याद किए जाते हैं। तो चलिए जानते हैं उन क्रिकेटरों के बारे में जिन्होंने वनडे क्रिकेट में बनाए हैं लगातार 5 या उससे ज्यादा अर्धशतक।


cover crickters


1. जावेद मियांदाद

जावेद मियांदाद एक जमाने में पाकिस्तानी बल्लेबाजी की जान हुआ करते थे। जावेद मियांदादने 1987 में लगातार 9 अर्धशतक जमाकर एक बेहद खास मुकाम हासिल किया था। इन 9 अर्धशतकों में 2 को उन्होंने शतक में भी तब्दील किया था, ऐसा करना किसी भी बल्लेबाज के लिए बेहद मुश्किल है।


javed miadad


2. गॉर्डन ग्रीनिज

वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज गॉर्डन ग्रीनिज ने उस जमाने में बेहद खास रिकॉर्ड बनाया था। जावेद मियांदाद से कई सालों पहले गॉर्डन ग्रीनिज ने सबसे ज्यादा अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज गॉर्डन ग्रीनिज के नाम था। उन्होंने 1979-80 में लगातार 6 अर्धशतक बनाने का अनूठा कर दिखाया था।


Gordon Greenidge


3. एंड्रयू जोंस

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज एंड्रयू जोंस ने 1988-89 में गॉर्डन ग्रीनिज के 6 अर्धशतकों के रिकॉर्ड की बराबरी की। एंड्रयू जोंस ने भारत के खिलाफ 1 और पाकिस्तान के खिलाफ 5 अर्धशतक बनाकर ये मुकाम हासिल किया था।


Andrew Jones


4. मार्क वॉ

ऑस्ट्रेलिया के सबसे काबिल और महान बल्लेबाजों में गिने जाने वाले मार्क वॉ ने भी वनडे क्रिकेट में लगातार 6 अर्धशतक जमाने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं। मार्क वॉ ने 1999 इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ 3-3 अर्धशतक जमाकर ये मुकाम हासिल किया। लेकिन वॉ ने हर बार शतक जमाने से दूर ही रहे।


Mark-Waugh



5. मोहम्मद युसूफ

पाकिस्तान के सबसे काबिल बल्लबाजों में से एक मोहम्मद युसूफ ने खुद को कई बार एक बेहतरीन बल्लेबाज को तौर पर साबित किया है। मोहम्मद युसूफ ने 2003 में बांग्लादेश के खिलाफ 4 और साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगातार 2 अर्धशतक लगाकार लगातार 6 अर्धशतक जमाने का कारनामा किया था।


Mohammad Yousuf


6. केन विलियमसन

न्यूजीलैड के सलामी बल्लेबाज और दुनिया के सबसे काबिल बल्लेबाजों में अपने नाम रखने वाले केन भी सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वालों में से एक हैं। केन विलियमसन के नाम वनडे क्रिकेट में एक बार लगातार 6 और एक बार लगातार 5 अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड है। साल 2015 में उन्होंने लगातार 6 अर्धशतक जमाने का कारनामा किया था।



7. विराट कोहली


India Australia Cricket


भारत के कप्तान और इस वक्त विश्व क्रिकेट में उनके जैसा बल्लेबाज नही है, हर कोई उनकी बल्लेबाजी का कायल है। विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में दो बार लगातार 5-5 अर्धशतक लगाया है। उन्होंने पहले 2012 में लगातार 5 मैचों में 50 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाया तो दूसरी बार 2013 में भी उनके बल्ले से लगातार 5 अर्धशतक निकले।…Next


Read More:

कोहली समेत ये हैं वो 4 बल्लेबाज जिन्होंने सबसे कम गेंदों में जड़े तोबड़तोड़ शतक
भारत समेत दुनिया के इन 5 गेंदबाजों ने टी20 क्रिकेट में फेंके हैं सबसे ज्यादा मेडेन ओवर
जब गली क्रिकेट खेलते थे कोहली तब स्टार थे नेहरा, अब उनकी कप्तानी में खेलेंगे आखिरी मैच

कोहली समेत ये हैं वो 4 बल्लेबाज जिन्होंने सबसे कम गेंदों में जड़े तोबड़तोड़ शतक

भारत समेत दुनिया के इन 5 गेंदबाजों ने टी20 क्रिकेट में फेंके हैं सबसे ज्यादा मेडेन ओवर

जब गली क्रिकेट खेलते थे कोहली तब स्टार थे नेहरा, अब उनकी कप्तानी में खेलेंगे आखिरी मैच

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh