Menu
blogid : 7002 postid : 1364070

कोहली से ज्यादा है रवि शास्त्री की ‘कमाई’, जानें बाकी कोच की कितनी है सैलरी

भारतीय क्रिकेटरों पर तो जमकर पैसों की बारिश होती हैं, क्रिकेटर न केवल खेल से बल्कि मैदान के बाहर विज्ञापन से भी खुब पैसा कमाते हैं। वैसे अगर आपको लगता है कि भारतयी क्रिकेटरों के पास खूब पैसा तो तो जरा रुकिए क्योंकि भारतयी टीम के नए कोच रवि शास्त्री भारतयी टीम के कई खिलाड़ियो से कही ज्यादा कमाते हैं। शास्त्री कमाई के मामले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से भी काफी आगे हैं।


cover


रवि शास्त्री दुनिया के सबसे महंगे क्रिकेट कोच

रवि शास्त्री ने कुछ महीने पहले ही अनिल कुंबले की जगह भारतयी टीम के नए कोच के तौर पर आए हैं। टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री की सैलरी भी बहुत अच्छी है।  ईएसपीएन क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट की मानें तो रवि शास्त्री दुनिया के सबसे महंगे क्रिकेट कोच हैं। उनकी सैलरी 1.17 मिलियन डॉलर सालाना है। दुनिया के किसी भी क्रिकेट कोच इतनी रकम नहीं मिलती है।




ravi




भारतीय कोच की सैलरी सबसे ज्यादा!

रिपोर्ट के मुताबिक वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के कोच डैरेन लेहमन की सालाना सैलरी 0.55 मिलियन डॉलर है। इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस की तनख्वाह 0.52 मिलियन डॉलर है। मतलब इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसे देश जिन्होंने क्रिकेट को शुरू किया उनके कोच की सैलरी भारतीय कोच के मुकाबले आधी से भी कम है।



kohli



कप्तान विराट कोहली से ज्यादा है सैलरी

हैरानी की बात तो ये है कि कोच रवि शास्त्री की तनख्वाह टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से भी ज्यादा है। विराट कोहली को सालाना 1 मिलियन डॉलर सैलरी मिलती है। विराट की सैलरी ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ और इंग्लिश कप्तान जो रूट से भी कम है। स्टीवन स्मिथ को सालाना 1.47 मिलियन और जो रूट को 1.27 मिलियन डॉलर मिलते हैं।



viratkohli-ravishastri


कई टीमों के कोच की सैलरी है खिलाड़ियो से ज्यादा

वैसे रिपोर्ट की मानें तो दक्षिण एशियाई टीम के कोचों की सैलरी उसके खिलाड़ियों से कही ज्यादा है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड चंद्रिका हथुरासिंघे को बांग्लादेश के टॉप खिलाड़ी से पांच गुना ज्यादा सैलरी देता है। कुछ ऐसा ही पाकिस्तान क्रिकेट में भी है, जहां कोच मिकी आर्थर को पाकिस्तान के टॉप खिलाड़ी से तीन गुना ज्यादा वेतन मिलता है।…Next


Read More:

धोनी से लेकर रोहित शर्मा तक, इन क्रिकेटर्स ने पूरा किया सबसे तेज छक्कों का शतक

सहवाग ने मजाक में किया था आरती को प्रपोज, ऐसे पूरी हुई लव स्टोरी

धोनी का खुलासा, जीत के बाद टीम के नए खिलाड़ियों को क्‍यों थमा देते थे ट्रॉफी

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh