blogid : 7002 postid : 1364016

इन 6 बल्लेबाजों ने बिना छक्का मारे वनडे में खेली 150 रनों की पारी, लिस्ट में दो भारतीय खिलाड़ी

Posted On: 29 Oct, 2017 Sports and Cricket में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

वनडे मैच में बल्‍लेबाज शतक लगाए और पूरी पारी में एक भी छक्‍का न जड़े, ऐसा सुनना अटपटा सा लगता है। आमतौर पर वनडे मैच में जब बल्लेबाज शतक ठोक‍ता है, तो यह उम्मीद होती है कि उसके बल्ले से एक छक्का तो जरूर निकले। मगर वनडे क्रिकेट में ऐसे कई मौके आए, जब बल्लेबाजों ने शतक बनाने के बावजूद पूरी पारी में एक भी छक्का नहीं जड़ा। इन बल्‍लेबाजों की ये पारी बिना छक्‍के के सबसे बड़ा व्‍यक्तिगत स्‍कोर भी है। आइए आपको बताते हैं किन बल्लेबाजों ने वनडे मैच में बिना छक्के के बनाया है सबसे बड़ा स्कोर।


cricketersC


तिलकरत्ने दिलशान


Tillekeratne Dilshan


श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान के नाम वनडे क्रिकेट में बिना छक्के लगाए सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है। दिलशान ने 2015 में बांग्लादेश के खिलाफ 161 रनों की पारी खेली थी, लेकिन उस पारी में एक भी छक्का नहीं लगाया। इस पारी में दिलशान ने 22 चौके लगाए थे।


हाशिम अमला


Hashim Amla


2015 में वेस्टइंडीज के खिलाफ हाशिम अमला ने 142 गेंदों पर 153 रनों की पारी खेली, लेकिन इस पारी में एक भी छक्का उनके बल्‍ले से नहीं निकला। हालांकि, इसी मैच में एबी डीविलियर्स ने वनडे क्रिकेट का सबसे तेज शतक बनाते हुए 44 गेंदों पर 149 रनों की पारी खेली थी। इस पारी में डिविलियर्स ने ताबड़तोड़ 16 छक्के लगाकर अमला के बल्‍ले से छक्‍के न निकलने की कमी पूरी कर दी थी।


ब्रायन लारा


lara


1993 में ब्रायन लारा ने पाकिस्तान के खिलाफ 153 रनों की पारी खेली, लेकिन उन्‍होंने इतनी लंबी पारी में एक भी छक्का नहीं लगाया। इस मैच में लारा ने विकेट के चारों तरफ शॉट लगाते हुए 21 चौके जड़े, मगर बल्‍ले से छक्‍का नहीं निकला। लारा ऐसे पहले बल्लेबाज हैं, जिन्होंने 150 रन पार करने के बावजूद एक भी छक्का नहीं लगाया।


सचिन तेंदुलकर


sachin tendulakar


2003 विश्व कप के दौरान नामीबिया के साथ हुए मैच में सचिन तेंदुलकर भी उन खिलाड़ियों में शामिल हो गए, जिन्होंने पारी में शतक बनाया, लेकिन एक भी छक्का नहीं मारा। इस मैच में सचिन ने 152 रनों की पारी में खेली, जिसमें 18 चौके लगाए।


एंड्र्यू स्ट्रॉस


Andrew Strauss


इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एंड्रयू स्ट्राॅस ने 2005 में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में 150 से ज्यादा रन बनाए, लेकिन अपनी इस पारी में एक भी छक्का नहीं लगाया। स्‍ट्रॉस ने इस मैच में 128 गेंदों में 152 रनों की पारी खेली, जिसमें 19 चौके लगाए थे।


गौतम गंभीर


Gautam Gambhir


2009 में श्रीलंका के 316 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर ने नाबाद 150 रन बनाए थे। इस पारी के दौरान गंभीर के बल्‍ले से एक भी छक्‍का नहीं निकला। 150 रनों की इस पारी में गंभीर ने 14 चौके लगाए थे। इस मैच में भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट हराया था।


Read More:

‘बाहुबली’ ने रखी ऐसी डिमांड, करण जौहर ने छोड़ दिया उनकी लॉन्चिंग का विचार!
मार्केट में आई ‘रंग बदलने वाली साड़ी’, पहनने वाले के हिसाब से बदलेगा कलर
भारत-पाकिस्तान समेत वो चार देश, जिन्होंने नाराजगी के चलते बीच मैच में छोड़ा मैदान



Tags:                                         

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran