blogid : 7002 postid : 1366971

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले ये 5 धुआंधार कप्तान, जिनके अंदाज के फैंस हैं दीवाने

Posted On: 11 Nov, 2017 Sports and Cricket में

Shilpi Singh

  • SocialTwist Tell-a-Friend

कप्तान बनना किसी भी खिलाड़ी केलिए बहुत गर्व की बात होती है। इसके साथ ही उस दौरान खिलाड़ी पर खुद अच्छा प्रदर्शन का दबाव भी होता है ताकि टीम उसके खेल से प्रेरणा ले सके। ऐसे में आज हम आपको उन कप्तानों के बारे में बताएंगे जिन्होंने बतौर कप्तान अपना वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोर बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। वैसे इस लिस्ट में वो कप्तान भी है जिसने 200 का आकंड़ा पार किया है।


cover 100



1. वीरेंद्र सहवाग

विष्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, वैसे तो सहवाग भारतीय टीम के पूर्ण कप्तना नहीं थे। लेकिन उन्हें2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ कप्तानी का मौका मिला था। जानकारी के लिए बता दें, सहवाग ने भारतीय टीम को ओर से वनडे में कुल 12 वनडे मैचों कप्तानी की। लेकिन इस दौरान बतौर कप्तान सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। सहवाग ने साल 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ इंदौर में खेले गए चौथे वनडे मैच में जब 219 रनों की पारी खेली तब वह टीम के कप्तान थे।


Virender


2. सनथ जयसूर्या

श्रीलंका के विस्फोटक बल्लेबाज सनथ जयसूर्या को श्रीलंका टीम का कप्तान कुछ समय के लिए बनाया गया था। साल 2000 में भारत के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में जयसूर्या ने 161 गेंदों में 189 रन ठोक दिए थे। हालांकि इतने शानदार प्रदर्शन के बाद भी उनके पास कप्तानी नहीं रही।


sanath-jayasuriya



3. सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर ने कप्तान रहते हुए साल 1999 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में रिकॉर्ड 186 रन नाबाद ठोक दिए थे। इस दौरान उन्होंने 150 गेंदों में ये रन बनाए थे। जिसमें 20 चौके और 3 छक्के शामिल थे। साथ ही उनका स्ट्राइक रेट 124 का रहा था।


sachin-pakistan-m



4. विवियन रिचर्डसन

1980 के दशक के आतिशी बल्लेबाज रिचर्डसन उस दौर में अपने छक्कों के लिए खासे प्रसिद्ध थे। इस दौरान उन्होंने वेस्टइंडीज टीम का कप्तान रहते हुए साल 1987 में रिलायंस वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में महज 125 गेंदों में 181 रन ठोक दिए थे।


Vivian Richards



5. कपिल देव


Kapil-Decv


पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं। कपिल देव ने साल 1983 के विश्व कप में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए मैच में तेजतर्रार 175 रनों की पारी खेली थी। कपिल ने ये रन 138 गेंदों में ठोक दिए थे। इस दौरान उन्होंने 16 चौके और 6 छक्के जड़ दिए थे।…Next

Read More:

भारत-पाकिस्तान समेत वो चार देश, जिन्होंने नाराजगी के चलते बीच मैच में छोड़ा मैदान

कोहली-युवी समेत भारत के वो बल्लेबाज जिन्होंने बनाया सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड

इन 6 बल्लेबाजों ने बिना छक्का मारे वनडे में खेली 150 रनों की पारी, लिस्ट में दो भारतीय खिलाड़ी



Tags:                                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran