blogid : 7002 postid : 1366958

कोहली समेत ये हैं वो 4 बल्लेबाज जिन्होंने 61 गेंदो में बनाए शतक

Posted On: 12 Nov, 2017 Sports and Cricket में

Shilpi Singh

  • SocialTwist Tell-a-Friend

वनडे क्रिकेट में शतक बनाना किसी भी बल्लेबाज के लिए एक बड़ी उपलब्धि होती है लेकिन अगर ये शतक कम से कम गेंदों में बन जाए तो दर्शक औऱ टीम दोनों ही खुशी से झूम जाते हैं। अक्सर आपने टी-20 में कम गेंदो में शतक बनते देखा होगा लेकिन आज हम आपको उन बल्लेबाजो के बारे में बताएंगे जिन्होंने वनडे में कम गेंदों में शतक बनाकर, इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया। वैसे ये रिकॉर्ड उन बल्लेबजों के हैं जिन्होंने एक बार नहीं बल्कि दो बार ऐसा कारनामा करके अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया है।


cover





1. एबी डीविलियर्स

मिस्टर 360 नाम से विख्यात एबी डीविलियर्स ने 60 से कम गेंदों में कुल 4 शतक जड़े हैं। डीविलियर्स ने पहला तूफानी शतक भारत के खिलाफ अहमदाबाद में साल 2010 में खेले गए एक वनडे मैच में बनाया था। इस मैच में डीविलियर्स ने महज 58 गेंदों में शतक जड़ दिया था। इसके बाद डीविलियर्स ने 18 जनवरी 2015 को वेस्टइंडीज के खिलाफ जोहान्सबर्ग में वनडे क्रिकेट का सबसे तेज शतक सिर्फ 31 गेंदों में जड़ दिया था।





AB De Villiers





2. शाहिद अफरीदी

398 मैच खेल चुके शाहिद अफरीदी का वनडे में स्ट्राइक रेट अभी भी 117 का है। जो बताता है कि वह किस कैटेगिरी के बल्लेबाज हैं। अफरीदी ने पहला ताबड़तोड़ शतक साल 1996 में श्रीलंका के खिलाफ नैरोबी में बनाया था। इस दौरान उन्होंने 37 गेंदों में ही शतक जड़ दिया था। इसके बाद साल 2005 में उनका कहर भारतीय गेंदबाजों पर टूटा था उन्होंने महज 45 गेंदों में शतक जड़ते हुए भारतीय गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी थी।



India World T20 Cricket Bangladesh Pakistan





3. जोश बटलर

इंग्लैंड के जोश बटलर सबसे धमाकेदार बल्लेबाजों में से एक हैं। बटलर के नाम 61 से कम गेंदों में 2 शतक जड़ने का रिकॉर्ड है। बटलर ने पाकिस्तान के खिलाफ दुबई में 46 गेंदों में शतक जड़ दिया था। इस दौरान उन्होंने 8 छक्के और 10 चौके जड़े थे। बटलर ने अपना पहला सबसे तेज शतक साल 2014 में श्रीलंका के खिलाफ लॉर्ड्स में जमाया था। इस मैच में बटलर ने 61 गेंदों में शतक जड़ दिया था।



englandvsrilanka-1stroyallondonodi-176.jpg






4. विराट कोहली



virat0




विराट कोहली भारत की ओर से सबसे तेज शतक जड़ने वाले बल्लेबाज हैं। कोहली ने अपने वनडे करियर के दो ताबड़तोड़ शतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2013 में मुकम्मल किए थे। कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जयपुर में 16 अक्टूबर को खेले गए मैच में महज 52 गेंदों में 100 रन ठोक दिए थे। कोहली ने इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में खेले गए मैच में 61 गेंदों में शतक ठोक दिया था।…Next



Read More:

भारत-पाकिस्तान समेत वो चार देश, जिन्होंने नाराजगी के चलते बीच मैच में छोड़ा मैदान

कोहली-युवी समेत भारत के वो बल्लेबाज जिन्होंने बनाया सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड

इन 6 बल्लेबाजों ने बिना छक्का मारे वनडे में खेली 150 रनों की पारी, लिस्ट में दो भारतीय खिलाड़ी



Tags:                                 

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran